_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/these-healthy-snacks-kids-will-surely-adore/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/these-beautiful-indian-locations-to-enjoy-the-cool-weather-during-summers/11111-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आप इन 10 तरह से भी कर सकती हैं कोको-कोला का इस्तेमाल

कभी भी किसी पार्टी या हैंगआउट में कोको-कोला की बोतल होना एक आम बात है। हमारे घरों में कभी कभार कोक की एक नहीं, बल्कि दो बोतल रखी हुई होती है, क्योंकि इसे पीने से हमारा मुड सही हो जाता है।

uses-of-coca-cola-1Image Source:

लेकिन क्या आप जानती हैं कि कोको-कोला को पीने के अलावा इसे कई और तरीको से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे कोको-कोला को अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः नहाते समय लूफ़ा का इस्तेमाल करना पड़ सकता है महंगा

1 रस्ट को साफ करने के लिए कोको कोला-
मेटल में लगने वाली जंग या रस्ट को साफ करने के लिए भी आप कोको कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप कोको कोला को रस्ट मेटल में डाल लें और फिर उसे पोछ लें।

uses-of-coca-cola-2Image Source:

2 जले हुए बर्तनों को साफ करने के लिए
जले हुए बर्तनों को साफ करने के लिए भी आप कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए जले हुए बर्तनों में आधे घंटे के लिए कोको-कोला को डाल दें। इसके बाद इसे स्पंज से साफ कर लें।

uses-of-coca-cola-3Image Source:

3 सिक्कों को साफ करने के लिए
पुराने सिक्के जिन्हें पढ़ना जरा मुश्किल होता है, आप चाहें तो उन्हें साफ करने के लिए कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप सिक्कों को कोको-कोला में डूबा लें। इसे आधा घंटा रखने के बाद आपको दिखेगा कि आपके सिक्के का रंग बदल रहा है।

uses-of-coca-cola-4Image Source:

4 टॉयलेट को साफ करने के लिए
अगर कभी आपके टॉयलेट को साफ करने का लिक्विड खत्म हो जाए, तो ऐसे में आप कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए कोको-कोला को टॉयलेट सीट पर डाल दें, यह एक एसिड की तरह काम करता है। इसके बाद स्क्रब ब्रश से टॉयलेट को साफ कर लें।

uses-of-coca-cola-5Image Source:

5 बालों को धोने के लिए
कई ब्यूटी ब्लॉगर ने इस बात को बताया है कि कोको-कोला से बालों को धोने से वह कम फ्रिजी होते हैं।

uses-of-coca-cola-6Image Source:

6 हेयर कलर को हल्का करने के लिए
अगर आपको अपने बालों का हेयर कलर ठीक ना लगे तो ऐसे में आप अपने बालों के कलर को हटाने के लिए कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद अपने बालों को पानी से धो लें।

uses-of-coca-cola-7Image Source:

7 बालों में लगी च्युइंग गम को निकालने के लिए
अगर आपके बालों में च्युइंग गम चिपक जाए तो ऐसे में आपको उसे हटाने के लिए अपने बालों को काटने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप 10 मिनट तक अपने बालों को कोको कोला में डूबा कर रखें।

uses-of-coca-cola-8Image Source:

यह भी पढ़ेः इन प्रॉडक्ट्स को ज्यादा इस्तेमाल करने से हो सकता है नुकसान

8 खून के धब्बों को साफ करना
आपके बेडशीट्स या किसी कपड़े पर महावारी के दौरान अगर खून के निशान रह गए हैं, तो ऐसे में आप कोको-कोला का इस्तेमाल कर उसे साफ कर सकती हैं। इसके बाद डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर अपनी शीट्स को साफ करें।

uses-of-coca-cola-9Image Source:

9 कार की बैटरी साफ करने के लिए
आपकी कार की बैटरी के टर्मिनलों में जमा हुई जंग को हटाने के लिए भी कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोको-कोला को कार की बैट्री की जंग वाली जगह में डालने के बाद एक पुराने टूथब्रश से इसे साफ करें। जब जंग हट जाए तो कपड़े से इसे साफ कर लें।

cleaning corroded battery terminalsImage Source:

10 डंक का करें उपचार
आप कोका-कोला का इस्तेमाल किसी मधुमक्खी या ततैया के डंक का इलाज करने के लिए भी कर सकती हैं। इससे दर्द कम हो जाता है, जिसके बाद आप चिकित्सा सहायता ले सकती हैं।

uses-of-coca-cola-11Image Source:
Share.

About Author

hellois55
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com