_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/mango-1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

10 चुनौतियां जो लिपस्टिक लगाने वाली महिलाएं उठाती हैं

किसी भी महिला की मेकअप लिस्ट में लिपस्टिक सबसे ऊपर होती है, जिसकी वजह से वह और अधिक आकर्षक और सुन्दर लगती हैं। आजकल बाजार में लिपस्टिक के कई शेड्स और स्टाइल मौजूद है, इन्हें आप अपनी ड्रेस के साथ मैच करके पहन सकती हैं और काफी स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। लिप कलर्स की एक विशाल रेंज और शेड्स आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगी जैसे पिंक, क्रिमसन, क्लासिक रेड और न्यूड आप किसी भी रंग का चुनाव कर सकती हैं। लेकिन सारे दिन लिपस्टिक लगा कर रखना क्या इतना आसान है? हमें यकीन है कि ज्यादातर महिलाएं इस बात से इंकार नहीं करेंगी कि उन्हें लिपस्टिक लगाने के बाद कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आइए जानते हैं वह 10 चुनौतियां कौन-सी हैं जिनका सामना हर महिला को लिपस्टिक लगाने के बाद करना पड़ता है-

1. अगर ऑफिस में कुछ खाना हो

ऑफिस में भूख लगने पर बर्गर, रोल्स, सैंडविच या पफ्स खाना काफी मुश्किल काम हो जाता है। अपनी लिपस्टिक के साथ आप यह सब नहीं खा पाती होंगी, क्योंकि ऐसा करते हुए आपकी लिपस्टिक खाने पर लग जाती है। इस वजह से आपको ऑफिस में अपनी लिपस्टिक की वजह से काफी सचेत रहना पड़ता है। यह सब देख कर आपको काफी ख़राब भी लगता होगा।

Women-Face-With-Lipsticks1Image Source :http://get.ridof-acne.com/

2. किस करना हो जाता है मुश्किल

लिपस्टिक के आकर्षक शेड्स में आपके बॉयफ्रेंड को आप काफी हॉट नज़र आती होंगी। लेकिन लिप कलर के साथ किस करना आपके लिए काफी मुश्किल काम हो जाता है। ठीक ऐसी ही स्थिति आपके सामने तब आती है जब आप अपनी फ्रेंड के गाल पर किस करके अपना प्यार जताना चाहती हैं लेकिन आपको मजबूरन फ्लाइंग किस का सहारा लेना पड़ता है।

Women-Face-With-Lipsticks2Image Source :http://photos01.wisgoon.com/

3. टच अप

आपकी लिपस्टिक चाहे कितनी ही अच्छी क्वालिटी की क्यों ना हो, लेकिन दिन में कम से कम एक बार आपको इसे अपने होंठों पर फिर से लगाने की जरूरत पड़ती है। इस वजह से किसी भी ख़ास मीटिंग में जाने से पहले आप खुद को असहज महसूस करती हैं, इसलिए वाशरूम जाकर पहले आप टच अप जरूर करती होंगी।

Women-Face-With-Lipsticks3Image Source :http://www.wikihow.com/

4. ट्रायल रूम में होती है परेशानी

लिपस्टिक लगा कर ट्रायल रूम में कपड़े ट्राई करना किसी राकेट साइंस से कम नहीं है। यहां या तो कपडों पर लिपस्टिक का दाग लग सकता है या फिर आप अपने बालों से लिपस्टिक को पूरी तरह से ख़राब कर सकती हैं।

Girl trying dressImage Source :http://d3vwq0l9d15pau.cloudfront.net/

5. लिपस्टिक का लूज़ कैप

अगर आप कहीं घूमने या फिर ऑफिस जा रहीं हों और लिपस्टिक का ढक्कन लूज़ होने के कारण वह बैग में कहीं खो जाए तो आप काफी परेशान हो जाती हैं। ऐसे वक्त में आपको बैग में रखी हर चीज़ मिल जाएगी लेकिन लिपस्टिक का ढक्कन नज़र नहीं आएगा।

Women-Face-With-Lipsticks5Image Source :https://especialz.com/

6. कॉफी पीना

यहां आपने एक बार कॉफी का सिप लिया नहीं कि कॉफी के मग में आपके होंठों के निशान छप जाते हैं। ऐसे में आप कोशिश करती हैं कि कॉफ़ी पीते हुए उसमे निशान ना पड़े या फिर एक टिश्यू लेकर बार-बार कॉफी के कप को साफ़ करती हैं।

Women-Face-With-Lipsticks6Image Source :https://static.pexels.com/

7. लिपस्टिक का निशान दांत पर लगना

हमें यकीन है कि ज्यादातर महिलाएं इस बात को मानेंगी कि लिपस्टिक लगाने के बाद यह कई बार होंठों के साथ-साथ उनके दांतों पर भी लग जाती है। इससे ना केवल आपकी खूबसूरत मुस्कराहट ख़राब होती है बल्कि यह स्थिति काफी अजीब भी लगती है।

Women-Face-With-Lipsticks7Image Source :http://fustany.com/

8. सही लिप लाइनर का चुनाव करना

मार्केट में दर्जनों आकर्षक लिप कलर्स मौजूद हैं, लेकिन एक सही लिप लाइनर का चुनाव करना काफी मुश्किल होता है, जो आपके लिप कलर के साथ मैच करे।

Women-Face-With-Lipsticks8Image Source :https://torricelumngirl.files.wordpress.com/

9. लिपस्टिक के बगैर एक दिन

अगर आप रोज़ लिपस्टिक लगा कर बाहर जाती हैं और एक दिन लिपस्टिक लगाना भूल जाएं या ना लगाकर जाएं तो लोग आपको बीमार समझ लेते हैं। आप पूरे दिन भर उनके सवालों के जवाब देते- देते थक जाती हैं।

www.hdfinewallpapers.comImage Source  :http://www.hdfinewallpapers.com/

10. हमेशा अपने पास बैग रखना

आपको कभी भी अपनी लिपस्टिक को दोबारा लगाने की जरूरत पड़ सकती है। इसके लिए आपको हमेशा अपने पास हैंड बैग रखने की जरूरत पड़ती है। अगर आप ऐसा ना भी करना चाहें तब भी लिप लाइनर और टिश्यू रखने की वजह से आपको हमेशा हैंड बैग साथ रखना पड़ता है।

Women-Face-With-Lipsticks10Image Source :http://www.houseofmarbury.com/

इन सब दिक्कतों के बावजूद हम अपने होंठों पर आकर्षक दिखने वाले लिप कलर्स ऐसे ही लगाते रहेंगे, ताकि हम अधिक आकर्षक दिखें और हमारे व्यक्तित्व में आत्मविश्वास साफ़ नज़र आए।

hellois39
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com