_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी के पहले साल में महिलाओं के दिमाग में आते हैं यह 10 अजीब विचार

शादी एक अटूट बंधन है, लेकिन इस दिव्य गठबंधन का पहला साल महिलाओं के लिए काफी अजीब रहता है। यह आपके लिए काफी कठिन समय होता है। आप एकदम से किसी अंजान के घर में अंजान लोगों के बीच जाकर रहने लग जाती हैं, कुछ भाग्यशाली लोगों के लिए इस तरह के भारी बदलाव में एडजस्ट करना ज्यादा मुश्किल नहीं होता है। अक्सर महिलाएं कुछ समय के बाद ऐसा सोचने लगती हैं कि आखिर क्यों उन्होंने इस नासमझ व्यक्ति से शादी करने का फैसला लिया। लेकिन जैसे-जैसे समय बदलता है, उसी तरह से यह अजीब विचार भी आपके दिमाग से दूर हो जाते हैं। अगर आप भी इस तरह की बातें सोचती हैं, तो ऐसे में आप यह जान लें कि आप ऐसा सोचनें वाली अकेली महिला नहीं हैं।

first-year-of-marriage1Image Source:

यह भी पढ़ेः अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के 5 टिप्स

आइए आज हम आपको बताते हैं कि शादी के पहले साल में एक महिला के दिमाग में कौन-कौन से अजीब ख्याल आते हैं।
1 आखिर क्यों मैंने इस आदमी से शादी की?
आप यह सोचने लग जाती हैं कि क्या इस आदमी से शादी करने का फैसला करते समय आप नशे में थीं? वहीं दूसरी तरफ आपकी अगर लव मैरिज है तो ऐसे में आप यह सोचती हैं कि क्या पूरी दुनिया में एक ही लड़का बचा था, जिसके प्यार में आपको पड़ना पड़ा।

first-year-of-marriage2Image Source:

2 क्या वह इतना हॉट है कि वह कभी नहीं नहाता?
जब आप शादी के बाद उनके साथ रहने लग जाती हैं, तो ऐसे में आपको उनकी सारी आदतों के बारे में पता चल जाता है, उनके रोजाना ना नहाने जैसी कई अजीब आदतों के बारे में भी आपको तब ही पता चलता है।

first-year-of-marriage3Image Source:

3 क्या सचमुच मुझे अपने पैसे शेयर करने की जरूरत है?
यह बड़ी समस्या उन लड़कियों के साथ अक्सर होती है, जो कि शादी के बाद भी जॉब करने का फैसला करती हैं। जहां पहले वह सारा पैसा अपने ऊपर खर्च करती थीं, वहीं अब उन्हें अपने वेतन का हिस्सा और बजट बनाकर चलना पड़ता है।

4 क्या मैं अपनी शादी को खत्म कर सकती हूं?
क्या आप उनसे शादी करने के फैसले पर पछता रहीं हैं? क्या आप पीछे जाकर अपनी शादी करने के फैसले को बदलने के बारे में सोचती हैं, लेकिन अफसोस आप ऐसा नहीं कर सकती हैं। आपको अपना जीवन इसी इंसान के साथ बिताना होगा।

first-year-of-marriage4Image Source:

5 मुझे एक अलग टॉयलेट चाहिए
वह आपसे पहले उठकर अगर कभी बाथरूम इस्तेमाल कर लें तो ऐसे में वह पूरे बाथरूम में बदबू फैला देते हैं, जिस कारण आपने यह फैसला ले लिया है कि आपको एक अलग टॉयलेट चाहिए, ताकि आप आराम से उठकर नहाने या फ्रेश होने जा सकें।

first-year-of-marriage-5Image Source:

6 क्या वह मुझसे शादी करने के लिए सचमुच तैयार था?
आपकी ज्यादातर सहेलियां आपको परेशान करती हैं कि आपके पति ने सेल्फिज में कैसा चेहरा बनाया हुआ है, तब आपको ऐसा लगता है कि जैसे आप उन्हें मंडप तक घसीट कर लाईं थी और शादी के बंधन में बंधने के लिए उन्हें आपने फोर्स किया था।

first-year-of-marriage6Image Source:

7 भगवान मुझे तलाक चाहिए
इस रिश्ते में परेशान होकर आप अपनी मां से मिलकर उन्हें तलाक लेने का फैसला सुना देती हैं। लेकिन फिर जब वह आपको प्यारी-प्यारी बातें या मैसेज करके मना लेते हैं और आप एक आइसक्रिम की तरह पिगल जाती हैं।

first-year-of-marriage7Image Source:

8 लड़ते हुए बात कहां से कहां पहुंच जाती है
आप दोनों की लड़ाई भले ही लंच में बनाई गई दाल से शुरू हो, लेकिन इस बारे में बात करने के बजाय आपकी बात कैसे “उन्होंने आपके फोन कॉल को नजरअंदाज किया” इस पर पहुंच जाती है। लड़ते हुए आप दोनों लड़ाई का वास्तविक समाधान खोजने के बजाय लड़ाई के नए-नए विषयों को बाहर निकालने का प्रयास में लगे रहते हैं।

first-year-of-marriage8Image Source:

9 किसी बोरिंग पारिवारिक समारोह में जाने में बहतर है कि मैं बीमार पड़ जाऊ
अगर उनके परिवार वाले काफी चिपकू हैं, वह आपके द्वारा पहने गए झुमके से लेकर लिपस्टिक के शेड तक के बारे में भी जानकारी चाहते हैं, या फिर आप समारोह में आई हुई सारी औरतों के लिए एक जीवित संग्रहालय बन जाती हैं, तो आप शादी पारिवारिक समारोह में जाने से बचने लगती हैं।

first-year-of-marriage9Image Source:

10 मैं इस आदमी के साथ होने वाले छोटे-मोटे झगड़ों के बिना नहीं रह सकती
अंत में जिस तरह सारी चीजें ठीक हो जाती हैं, ठीक उसी तरह से आप भी समय बीतने के साथ यह समझ जाती हैं कि उनके साथ होने वाली छोटी-मोटी नोंक झोंक असल में उस रिश्ते में छिपा प्यार होता है। आपको भले ही उनके अजीब सी आदतों से नफरत हो, लेकिन यह बात सच है कि आप उनके बिना नहीं रह सकती हैं।

first-year-of-marriage10Image Source:

यह भी पढ़ेः जानें कौनसे महीने में की गई शादी होती है खास

Share.

About Author

hellois9
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com