_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-get-glowing-skin-using-sesame-oil/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-get-glowing-skin-using-sesame-oil/sunscreen-6/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 12 ब्यूटी ट्रिक्स से शायद आप अब तक हैं अनजान

हर कोई सुंदर दिखना चाहता है और सुंदर दिखने का आसान और सरल तरीका अपनाना किसे पसंद नहीं होता है? इतनी व्यस्त जिंदगी में अगर हमें कुछ शॉर्टकट मिल जाते हैं तो हम उनका इस्तेमाल बखूबी करते हैं। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी हैक्स और टिप्स के बारे में बताते हैं, जिनके बारे में आपने अब तक इंटरनेट पर ही पढ़ा होगा। इन हैक्स का इस्तेमाल काफी कम महिलाएं करती हैं। आइए आपको इन ब्यूटी हैक्स या टिप्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेः इन 6 ब्यूटी टिप्स को घर पर कभी ट्राई ना करें

1 जब आप नहाने के लिए जाती हैं, तो आप अपने बाथटब में कुछ ग्रीन टी बैग्स डाल सकती हैं। यह आपके शरीर को डिटोक्स करने में मदद करती है और आपको आराम पहुंचाती है। यह आपकी त्वचा को भी निखारने में मदद करती हैं।

unknown-beauty-hacks1Image Source:

2 फुलर आईलेशिश पाने के लिए आप मस्कारा का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद बेबी पाउडर का इस्तेमाल आईलेशिश पर करें। इसके बाद दो तीन कोट और लगाएं, इससे आपकी आइलेशिश मोटी दिखने लगेगी।

unknown-beauty-hacks2Image Source:

3 नेल पेंट इस्तेमाल करने से पहले अपने नेल्स के आस-पास एल्मर ग्लू लगा लें, ताकि आपकी नेल पेंट फैल ना जाएं। एक बार जब आप नेल लगा लें तो फिर इस ग्लू को हटा लें। बिना किसी गंदगी के आप अपने हाथों का मैनीक्योर कर सकती हैं।

unknown-beauty-hacks3Image Source:

4 जब आप ट्रेवलिंग करें तो आप अपने कॉम्पैक्ट पाउडर और आईशेडो को टूटने से बचाने के लिए उनके बीच में कॉटन पैड लगा लें।

unknown-beauty-hacks4Image Source:

5 क्या आप रातोंरात पिंपल से छुटकारा पाना चाहती हैं? ऐसे में अपने पिंपल में लिस्ट्रीन लगा सकती हैं। लिस्ट्रीन में होने वाली एल्कोहल आपके पिंपल को सूखा देगी और यह जल्द से जल्द आपको पिंपल से छुटकारा मिल जाएगा।

unknown-beauty-hacks5Image Source:

यह भी पढ़े : सर्दियों में कुछ ऐसे करें अपनी त्वचा की देखभाल

6 अपनी पेंसिल काजल का इस्तेमाल करने से पहले उसे ब्लो ड्राइर को उसपर चला लें और फिर उसका इस्तेमाल करें, ऐसा करने से आप अपने काजल को एक जैल आईलाइनर का लुक देगा और यह सामान्य काजल से ज्यादा देर तक आपकी आंखों में बना रहेगा।

Teenage girl applying eyeliner on eyesImage Source:

7 शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करने के बजाय बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर अपने पैरों के बालों को हटाएं। यह आपके पैरों को एक स्मूथ लुक देने में मदद करेगा। आप चाहें तो बेबी ऑयल की जगह हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

unknown-beauty-hacks7Image Source:

8 अगर आपका कॉम्पैक्ट पाउडर या आईशैडो टूट गया है तो आप उसे डस्टबिन में फेंकने से बेहतर है कि आप एल्कोहल रब करके उसे शेप में कर लें।

unknown-beauty-hacks8Image Source:

9 बाजार में मिलने वाले ड्राई शैम्पू खरीदने से बेहतर है कि आप घर पर ही ड्राई शैम्पू बनाकर उनका इस्तेमाल करें। आप 2 चम्मच कार्न स्टार्च, 2 चम्मच अरारोट पाउडर, 2 चम्मच चावल का आटा और एशेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे डालकर इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसे आप अपने बालों में लगाकर आपके बालों में लगे हुए तेल को दूर कर सकती हैं।

unknown-beauty-hacks9Image Source:

10 आप अपने आईलेश कर्लर को हल्का सा गर्म कर लें। इससे आपकी कर्लर लंबे समय तक बनी रहेगी।

unknown-beauty-hacks10Image Source:

यह भी पढ़ेः ये तरीके आपको एक मिनट में बना देंगे खूबसूरत

11 अपने ब्यूटी कैबिनेट में हमेशा नारियल तेल का एक जार रखें। यह त्वचा में होने वाली सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाता है। इसी के साथ रूखी त्वचा और बेजान बालों पर भी नारियल का तेल अच्छी तरह से काम करता है।

unknown-beauty-hacks11Image Source:

12 आप हेयरस्प्रे या ऐलोवेरा जैल का इस्तेमाल कर अपनी आईब्रो को शेप में ला सकती हैं। आप चाहें तो पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करके भी अपनी आईब्रो को शेप में ला सकती हैं।

unknown-beauty-hacks12Image Source:
Share.

About Author

hellois100
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3