_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/how-to-sabudana-pakore-this-navratri-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ग्रीन टी के इन उपायों को अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा

क्या आप भी रोजाना सुबह उठकर ग्रीन टी का सेवन करती हैं? अगर हां, तो हम आपको बता दें कि इसका इस्तेमाल करके आप अपने सौंदर्य को भी निखार सकती हैं। जी हां, इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं होगी। ग्रीन टी का इस्तेमाल करके आपकी त्वचा में होने वाले बदलाव आपको खुद ही देखने को मिलेगा। अगर आपके पास भी ग्रीन टी है तो खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आपको किसी और चीज की जरूरत नहीं पड़ेगी…

यह भी पढ़ेः इन 12 ब्यूटी ट्रिक्स से शायद आप अब तक हैं अनजान

आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह से ग्रीन टी का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को सुंदर बना सकती हैं।

1. आपकी सुंदर आंखों को मिलेगा आराम (Relax your beautiful eyes)

Relax your beautiful eyesImage Source: 

अगर आप अपनी आंखों को आराम देना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्रीन टी बैग को पानी में भिगोकर इसे फ्रिज में रख लें। इसके बाद आप इसका इस्तेमाल करें। इन ठंडे टी बैग्स को आंखों में रखने से काफी आराम मिलता है। आंखों में होने वाली सूजन और थकान भी इससे दूर हो जाती है।

2. बालों की बेहतरीन केयर (Soothe your hair with goodness of green tea)

Soothe your hair with goodness of green teaImage Source: 

जिस तरह से सुबह के समय फ्रेश होने के लिए आपको एक कप ग्रीन टी की जरूरत होती है। ठीक उसी तरह से आपके बालों को भी इसकी जरूरत होती है। हम आपको बता दें कि आप ग्रीन टी को पानी में भिगोकर इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपके बालों की लंबाई बढ़ती है।

यह भी पढ़ेः इन 7 तरीकों से इस्तेमाल किए हुए टी बैग्स का करें उपयोग

3. मुंहासों का इलाज (Acne treatment)

Acne treatmentImage Source: 

हर लड़की को यह पता होना चाहिए कि ग्रीन टी का इस्तेमाल करके आसानी से पिंपल्स से छुटकारा पाया जा सकता है। हम आपको बता दें कि आप इसके लिए रूई में ग्रीन टी को लेकर इसे पिंपल्स पर लगाएं। इसके ठीक 5 मिनट के बाद आप अपनी त्वचा को धो लें। इससे पिंपल्स दूर हो जाएंगे।

4. अपने फेस मास्क को बूस्ट करें (Boost your face mask)

Boost your face maskImage Source: 

ग्रीन टी के इस्तेमाल के लिए आप इसे अपनी त्वचा के लिए तैयार मास्क में मिला सकती हैं। इस मास्क को चेहरे पर लगाएं जब यह सूख जाएं तो आप इसे धो लें। इससे आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी।

यह भी पढ़ेः बरसात के दिनों में आपको सभी बीमारियों से बचाते हैं यह ड्रिंक्स

5. स्वास्थ्य लाभ (Health benefits)

Health benefitsImage Source: 

हम सभी ग्रीन टी के स्वास्थ्य लाभ के बारे में जानते हैं। कई अध्ययनों में यह भी कहा गया है कि ग्रीन टी का सेवन करने से वजन भी कम होता है। इसी के साथ इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो कि एजिंग को कम करने में मदद करते हैं।

ग्रीन टी के यह फायदे जानकर आप भी हैरान हो गई होंगी। ग्रीन टी से जुड़े कुछ और बातों को अगर आप जानती हैं तो नीचे कमेंट्स पर शेयर करना ना भूलें।

यह भी पढ़ेः इन 10 ब्यूटी टिप्स से त्वचा को निखारे

Share.

About Author

hellois37
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3