_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/05/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-take-care-of-vomiting-during-pregnancy/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/3-effective-tips-to-get-chubby-cheeks/%e0%a4%97%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%9f%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%8f-%e0%a4%85/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आंखों पर मेकअप करने के 5आसान उपाय

हर किसी पुरुष का मानना है कि महिलाओं के शरीर का सबसे आकर्षक हिस्सा उसकी आंखे होती है और मेकअप के माध्यम से इसे और अधिक खूबसूरत बनाया जा सकता है। इसके लिए मेकअप और इसे लगाने की सही जानकारी का होना काफी आवश्यक है, नहीं तो आपकी सुंदर कुरूपता में बदल सकती है। आंखों पर किया जाने वाला मेकअप हर किसी के बस की बात नहीं है इसलिए इसे आंखों पर करने से पहले इसके बारे में जानना काफी जरूरी है। जिसे आज हम आपको अपने आर्टिकल में आंखों पर मेकअप करने के कुछ तरीकों से अवगत करा रहें हैं।

जानें, आंखों पर परफेक्ट मेकअप करने के 5आसान उपाय

Eye Makeup1

1: पाउडर का सही इस्तेमाल
आंखों पर सबसे पहले पाउडर लगाएं, ये आंखों की पलकों को बेहतर निखार देने में मदद करता है। आंखों के आसपास होने वाले टोन को भी छिपाने में मदद करता है।

Eye Makeup2Image Source:

2. आईलाइनर
आईलाइनर का प्रयोग करने से पहले उसके गीलेपन को पूरी तरह से सुखा लें और पेंसिल की सहायता आंखों को सुंदर सा लुक प्रदान करें। यदि आपकी आंखे छोटी हैं तो आईलाइनर को आंखों पर लगाते समय उसे एक कोने से ले जाते हुए अंत तक ले जाएं। ऊपर और नीचे दोनों ओर काजल की पेंसिल इस तरह से लगाएं। जिससे आपकी आंखें कैट आई के समान दिखें। अंदर की ओर धंसी छोटी आंखों उभारा हुआ दिखाने के लिए आप आंखों के ऊपर और नीचे की ओर दोनों तरफ काजल पेंसिल लगाएं। इसके अलावा आईब्रो के बोन पर डार्क कलर का आई शैडो लगाएं। आंखों को बड़ा लुक देना हो तो आई लिड पर गहरे रंग का आई शैडो लगाते हुए उसे ऊपर आईब्रो की ओर ब्लेंड

Eye Makeup3Image Source:

3.आईशेडो लगाएं
जब आप आंखों पर आई शैडो लगा रही हों तो सबसे पहले सबसे हल्का रंग प्रयोग करें। इसके बाद बीच का रंग डालें जो कि आपके द्वारा प्रयोग किये गए हल्के रंग से एक शेड गाढ़ा होना चाहिए। एक समतल ब्रश का प्रयोग इन रंगों पर करें तथा इन्हें पूरी आंखों पर फैलाएं। इसे करने के कुछ समय के बाद ही देखेंगे कि यह आपकी आंखों में कितना सुंदर लुक प्रदान करता है।

Eye Makeup4Image Source:

4.मस्कारे का उपयोग करें
मस्कारा आपकी आंखों को आउटलाइन देने का काम करता है और इससे पलकों की खूबसूरती और अधिक बढ़ जाती है। आंखें बड़ी, चमकदार नजर आती है आखों पर मस्कारा का उपयोग करने से पहले ब्रश को ब्लॉटिंग पेपर पर रखते हुए लगाये इससे अतिरिक्त लगा हुआ मस्कारा हट जाएगा और यह आंखों पर फैलेगा नहीं। ऊपर की आईलैशेज पर मस्कारा लगाते समय पलकों की जड़ से लेते हुए बाहर की ओर मस्कारा लगाएं। इसी प्रकार नीचे की ओर आईलैशेज पर मस्कारा लगाते समय ऊपर की ओर देखें और अंदर से बाहर की ओर मस्कारा लगाएं।

Young Woman Applying MascaraImage Source:

5.आईब्रो पेंसिल या आईब्रो कलर –
चेहरे की खूबसूरती को निखार प्रदान करने में आईब्रोज़ की एक अहम भूमिका आईब्रोज़ के हल्के रंग को बालों को रंग वाला बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा यह किसी भी प्रकार के कट को भरकर सही आईब्रो प्रदान करने का काम करता है।

Eye Makeup6Image Source:
Share.

About Author

hellois26
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com