_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/focus-on-these-common-habits-that-cause-weight-gain/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/image1-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बैंग हेयर स्टाइल रखने से पहले जान लें ये 5 बातें

क्या आपको फिल्म कट्टी-बट्टी में कंगना का बैंग कट हेयर स्टाइल पसंद आया था? अपनी लंबी ज़ुल्फों और एक तरफ बैंग(फ्रिंज) हेयर कट रखकर वह पायल के किरदार में काफी खूबसूरत लग रही थीं। इस फिल्म को देखने के बाद मैने भी ऐसा ही हेयर स्टाइल रखने के बारे में सोचा। लेकिन बाद में जब मैने खुद को इस हेयर स्टाइल में देखने की कल्पना की, तो मुझे लगा कि यह लुक मुझ पर अच्छा नहीं लगेगा। जरूरी नहीं है कि सबके चेहरे पर बैंग्स अच्छे लगे। इसलिए अगर आप इस हेयर स्टाइल को अपनाना चाहती हैं तो पहले इन 5 चीज़ों पर गौर जरूर करें, क्योंकि अगर एक बार आपने अपने बाल कैंची से कट कर दिए तो फिर कुछ नहीं हो सकता। इसलिए ऐसा करने से पहले इन बातों पर गौर करें।

1. बैंग्स रखें या नहीं
यह कोई छोटी बात नहीं है, आप एक ऐसा हेयर कट करवाने जा रही हैं जिसे हर कोई नोटिस करता है। हर कोई इस बात पर ध्यान देगा कि आपने अपने बालों में बैंग्स रखे हुए हैं। बाद में आपको अपने फैसले पर पछतावा हो, इसलिए अच्छा होगा कि आप खुद से यह सवाल करें कि क्या आपको यह हेयर कट चाहिए या नहीं। आप चाहें तो नकली बैंग्स को चेहरे पर लगा कर यह देख सकती हैं कि आप पर यह हेयर स्टाइल अच्छा लग रहा है या नहीं।

To Get The Bangs or NotImage Source:

2. अगर आप सुस्त हैं तो इस हेयर स्टाइल को ना चुनें
बैंग्स को अपने लुक में शामिल करके आप अपनी व्यस्त दिनचर्या को और अधिक मुश्किल बना सकती हैं। अगर आप घर से निकलने के ठीक 30 मिनट पहले उठने वालों में से हैं तो बैंग्स के बारे में भूल जाएं। बैंग्स रखने के बाद आपको अपना हेयर स्टाइल बनाने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी और समय भी अधिक लगेगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि बैंग्स रखने के बाद आपको अपना हेयर स्टाइल बनाने के लिए ज्यादा समय देना पड़ेगा।

If you’re a Lazy Girl, StayImage Source:

3. हर तीन महीने में आपको बैंग्स की ट्रिमिंग करवानी पड़ेगी
क्या आप जानते हैं कि आपके बाल हर महीनें आधा इंच तक बढ़ते हैं। इसलिए जरूरी नहीं कि अगर आपके बैंग्स आज दिखने में अच्छे लग रहे हैं तो तीन महीनें के बाद भी इतने ही अच्छे लगें। हो सकता है कि यह आपकी आंखों को पूरा कवर दे और आपको बालों में क्लिप लगाकर उन्हें सेट करना पड़े। इसलिए आपको हर तीन महीने में बैंग्स को ट्रिम करवाना पड़ेगा या फिर आपको घर पर ही इन्हें ट्रिम करना सीखना होगा।

You Have to Get Them TriImage Source:

4. शुरूआत साइड बैंग्स से करें
चेहरे की साइड से अगर बैंग्स रखे जाए तो यह काफी अच्छे लगते हैं। यह हेयर स्टाइल काफी प्रभावी दिखता है और इसे बनाना भी आसान है। यह हेयर स्टाइल आपको काफी आकर्षक लुक देगा और आप आसानी से इसे कैरी कर सकती हैं। अगर आप साइड बैंग्स के साथ कंफर्टेबल हैं तो इन्हें जरूर ट्राई करें। लेकिन अगर आपको इनमें दिक्कत महसूस हो तो आप अपने बालों को बढ़ा कर इस हेयर स्टाइल को बदल सकती हैं।

Try Side Swept Bangs for the StartImage Source:

5. ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करें
अगर आपने बैंग्स रखें हैं तो ड्राई शैम्पू का एक बार इस्तेमाल जरूर करें, क्योंकि आपको इसकी काफी जरूरत है। आपके बैंग्स आपके चेहरे पर आएंगे और जितना भी ऑयल आपके चेहरे पर है, यह उसे चेहरे से पोंछ देंगे, जिससे आपके बैंग्स ऑयली हो सकते हैं। इसलिए हर दूसरे दिन शैम्पू करने से अच्छा है कि आप एक अच्छे ड्राई शैम्पू का उपयोग करें या फिर आप चाहें तो अपने सारे बालों को एक साथ लेकर पॉनी टेल भी बना सकती हैं। अपने बालों को शैम्पू करने के बाद ब्लो ड्राई करें। अब अपने बैंग्स के साथ आप घर से बाहर जाएं और अपने बोल्ड लुक से सबको प्रभावित करें।

Invest in Dry ShampooImage Source:
Share.

About Author

hellois12
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com