_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

यौन संबंध के बाद जरूर अपनाएं यह हाइजीन टिप्स

आप इस बात को तो जानती ही होंगी कि सेक्स के बाद पेशाब करने के लिए कहा जाता है, लेकिन कई और ऐसी चीजें हैं जो कि आपको इंफेक्शन से बचने के लिए सेक्स के बाद करनी चाहिए।

things-to-do-after-sex1Image Source:

अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को हर समय उत्कर्ष बनाए रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आपको सेक्स दिनचर्या का पालन करना चाहिए। सेक्स एक सुखद एहसास होता है।

यह भी पढ़ेः यौन संबंध भी रखते हैं आपको स्वस्थ, जानिए वैज्ञानिक कारण

यौन संबंध बनाने के बाद इस तरह से अपने प्राइवेट पार्ट की सफाई रखनी चाहिए।

1 साबुन और पानी से योनि को धोएं
यौन संबंध के बाद आप अपनी योनि को धोना कभी ना भूलें। आप अपनी योनि को साफ करने के लिए गैर सुगंधित साबुन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद गर्म पानी में तौलिए को भिगोकर अपनी योनि को हल्के हाथों से साफ कर लें।

things-to-do-after-sex2Image Source:

2 बाथ टब में नहाएं
जैसे कि आप एक कठोर वर्कआउट करने के बाद अपने शरीर को पैंपर करती हैं, उसी तरह यौन संबंध के बाद भी ऐसा ही करें। आप गुनगुने पानी में वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर बाथ टब में डालें, इसके बाद उस बाथ टब में कुछ देर में बैठे रहें। ऐसा करने से जलन दूर होगी और सेक्स के कारण होने वाली सूजन से भी राहत मिलती है। इसी के साथ इंफेक्शन होने का भी खतरा कम होता है।

Woman taking a relaxing bathImage Source:

3 खूब पानी पिएं
शारीरिक संबंध बनाने के बाद हमारा शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है, ऐसे में आपका मुंह सूख जाता हैं, इसलिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपको पानी का सेवन करना चाहिए।

things-to-do-after-sex4Image Source:

4 प्रोबायोटिक खाद्य पदार्थों का सेवन करें
दही और अन्य फेर्मेंटेड खाद्य पदार्थों का सेवन करने से आप अपनी योनि को पैंपर कर सकती हैं। शारीरिक संबंध बनाने के बाद आप प्रोबायोटिक खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकती हैं। इससे इंफेक्शन का खतरा भी नहीं होता है।

things-to-do-after-sex5Image Source:

यह भी पढ़ेः अब आप ले सकते हैं बिना कंडोम यौन संबंध का आनंद, जाने कैसे

5 ढीले अंडरगारमेंट पहनें
योनि की सफाई करने के बाद अगर आप नग्न ही सो जाएं तो यह अच्छा विकल्प है। आप चाहें तो ढीली अंडरवेयर भी पहन सकती हैं। ऐसा इसलिए ताकि आपकी योनि भी सांस ले सकें। नायलॉन और तंग अंडरवियर पहनने से बचें।

things-to-do-after-sex6Image Source:
Share.

About Author