_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

एंटी डैंड्रफ शैम्पू के पांच तथ्य, जिनसे आप हैं अंजान

सुंदर चमकते बाल किसे अच्छे नहीं लगते, पर उनकी चमक के पीछे यदि आप अपने बालों पर सफेद गुच्छे के समान रूसी को देखते हैं तो काफी शर्मनाक स्थिति हो जाती है। इससे छुटकारा पाने के लिये आप कई तरह के प्रयास करते हैं। महंगे से महंगा शैम्पू लगाते हैं, पर जिस शैम्पू का उपयोग आप रूसी से छुटकारा पाने के लिये कर रहे हैं उनके पीछे छुपे तथ्य शायद आपको नहीं पता। जानें एंटी डैंड्रफ शैम्पू के पांच फैक्ट्स-

facts about anti dandruff shampoos1Image Source:

रोज कर सकते हैं उपयोग-
बालों में यूज करने वाले कुछ शैम्पू ऐसे होते हैं जिनका उपयोग लगातार करते रहने से बार रूखे और बेजान हो जाते हैं। कई रिपोर्टों में यह दावा भी किया गया है कि एंटी डैंड्रफ शैम्पू का उपयोग आपकी समस्याओं को बढ़ाने का काम करता है, पर सच्चाई ये नहीं है। आप लगातार 15 दिनों तक भी इस शेम्पू का प्रयोग कर सकते हैं। इसके बाद छोड़ने पर किसी प्रकार की समस्या आपके बालों में नहीं होगी, पर आप कोशिश करें कि जो भी शैम्पू का उपयोग करें वो हर्बल हो।

facts about anti dandruff shampoos2Image Source:

शैम्पू को बदल सकते हैं-
एंटी डैंड्रफ शैम्पू का उपयोग करते हुए यह माना जाता है कि इसकी जगह आप किसी अन्य शैम्पू का उपयोग अपने बालों के लिये नहीं कर सकते, पर यह धारणा गलत है। आप अपना शैम्पू कभी भी बदल सकते हैं।

facts about anti dandruff shampoos3Image Source:

एंटी डैंडरफ शैम्पू प्राकृतिक चीजों से बने होते हैं-
जिन शैम्पू में सिर्फ केमिकल चीजों का उपयोग किया जाता है वो बालों के लिये कभी सफल नहीं होते, पर प्राकृतिक चीजों से बने शैम्पू रूसी से छुटकारा पाने के लिये टीट्री ऑयल, मेंहदी और कई अन्य प्राकृतिक अवयवों की मदद से बनाया जाता है।

facts about anti dandruff shampoos4Image Source:

कंडीशनिंग को बढ़ाने में उपयोगी-
प्राकृतिक सार से तैयार एंटी डैंडरफ शैम्पू का उपयोग बालों में करने के बाद यह अच्छी चमक प्रदान कर बालों को सुंदर और चमकदार बनाता है। इसलिये जब भी आप बालों में शैम्पू का उपयोग करें तो एक ही ब्रांड के कंडीशनर का उपयोग करें।

facts about anti dandruff shampoos5Image Source:

एंटी डैंड्रफ शैम्पू हर समस्या का समाधान नहीं-
हर समय एक ही तरह का शैम्पू नुकसानदायक भी हो सकता है। इसलिये एंटी डैंड्रफ शैम्पू कभी-कभी रूसी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सक्षम नहीं हो पाते। अगर रूसी की पुरानी समस्या से आपको छुटकारा ना मिले तो तुरंत त्वचा रोग विशेषज्ञ के पास जाकर उनसे परामर्श करना चाहिये। यह आपके लिये सबसे जरूरी है।

facts about anti dandruff shampoos6Image Source:
Share.

About Author

hellois27
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com