_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/03/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/durga-ma10/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पतले बालों वाली महिलाओं के लिए 6 ब्यूटी टिप्स

जिन महिलाओं के बाल थोड़े पतले होते हैं, उनके लिए हेयरस्टाइल बनाना काफी मुश्किल होता है। वह इस बात को जानती हैं कि पतले बालों को स्टाइल करने में कितनी तकलीफे होती हैं। मूस या कर्लिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करना इन बालों के लिए अच्छा समाधान नहीं हैं। आप एक सुंदर सी ड्रेस के साथ मेकअप करके अपने लुक को तो बेहतर बना लेती हैं लेकिन जब बात आती है हेयरस्टाइल की तो ऐसे में आप गुमसुम बैठ जाती हैं। अपने पतले बालों को स्टाइल करना जितना मुश्किल दिखाई देता हैं उतना ही मुश्किल उन्हें सेट करना होता है। बालों को घना दिखाने की कई सारी तकनीक आपके बालों को बेजान और रूखा बना देती हैं। सबसे बुरी बात यह है कि पतले बालों को घना बनाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता, लेकिन आपको अब इस बात के लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आप इन सुझावों को ध्यान में रखकर अपने पतले बालों को घना बना सकती हैं।

1. सही उत्पादों का इस्तेमाल करें

हम सभी उन्हीं प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जोकि हमारे बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। अगर आपके बाल पतले हैं लेकिन उनमें वॉल्यूम नहीं है तो ऐसे में आप ऐसे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों में वॉल्यूम आए जैसे शैम्पू, कंडीशनर और लिव इन ट्रिटमेंट। इन प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल करने के बाद अगर आपके बाल उड़ते हैं तो वह काफी स्टालिश दिखाई देता है।

Beauty-Tips-for-Women-with-Thin-Hair1Image Source :http://kblog.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

2. बालों को अच्छे से स्टाइल करें

अपने बालों को वॉल्यूम देने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आपको अपने बालों को छोटे करने की जरूरत पडे। आपके बाल काफी अच्छे हैं और आप इन्हें अच्छे से स्टाइल कर और सुंदर लुक दे सकती हैं। आप अपने बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए मूज और बालों को कर्ल कर सकती हैं इससे आप अपना हेयर स्टाइल अच्छे से बना सकती हैं। अपने बालों को स्टाइल करने के लिए आप ऑनलाइन वीडियो भी डाल सकते हैं।

Woman spraying hairspray on her hairImage Source :http://kblog.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

3. एक्सटेंशन का इस्तेमाल करें

अपने बालों को मजबूत या फिर घने दिखाने के लिए आप अपने बालों की जड़ों और ऊपर नीचे की तरफ एक्सटेंशन का इस्तेमाल करें। लेकिन आपको सिर्फ इस बात का ध्यान देना होगा कि आप सही तरफ ऑयल लगा रहे हैं या नहीं इससे आपके बालों को अच्छा लुक मिलेगा और वह घने लगेंगे।

Beauty-Tips-for-Women-with-Thin-Hair3Image Source :http://kblog.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

4. अपने बालों को स्वस्थ रखें

आप अपने बालों के प्रकार को बदलने के लिए कुछ नहीं कर सकती हैं, लेकिन आप अपने बालों को स्वस्थ जरूर रख सकती हैं। पतले बालों के लिए कई सारे प्रॉडक्ट मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल कर आप अपने बालों को मजबूत और स्वस्थ बना सकती हैं और जो आपके बालों को वॉल्यूम देते हैं। आप कुछ ऐसे शैम्पू में निवेश कर सकती हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने बालों की जड़ों को मजबूत बना सकती हैं। इसके अलावा आप अपने बालों को शहद के मास्क और खूबानी के तेल से भी अपने बालों को मजबूत बना सकती हैं।

Beauty-Tips-for-Women-with-Thin-Hair4Image Source :http://www.mirelaseuropeansalon.com/

5. अपने हेयर कट पर ध्यान दें

महिलाओं की आम धारणा होती है कि अगर उनके बाल पतले हो रहे हैं तो वह सोचती हैं कि बालों को हेयर कट दे दिया जाए लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है हम यह नहीं कहते कि आप अपने बालों की लंबाई को अपने घुटनों तक रखें लेकिन आपको अपना हेयर कट कुछ इस तरह लेना चाहिए जिससे आपके बाल थोड़े मोटे लगें। छोटे हेयर कट के साथ असंतुलित परत फैशनेबल नहीं लगते।

Beauty-Tips-for-Women-with-Thin-Hair5Image Source :http://kblog.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

6. गर्म उपकरणों का कम प्रयोग करें

पतले बालों का मतलब होता है कमजोर और बेजान बाल। तो यह आपके लिए महत्वपूर्ण होता है कि आप अपने बालों को कैसे स्टाइल करते हैं या फिर कैसे उनका ध्यान रखते हैं। इसके लिए आपको अपने बालों पर गर्म उपकरणों का कम इस्तेमाल करना चाहिए। बालों को बिना हीट करें ही स्टालिश लुक देने के तरीके अपनाएं। इसके लिए आप इंटरनेट पर वीडियो देखकर अपने बालों को स्टाइल कर सकती हैं, जिससे आपके बाल स्टाइलिश बन सकें।

Heat style hairImage Source :http://kblog.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/
Share.

About Author

hellois52
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com