_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee
Skip
banner
btn

आपकी जलन की भावना भी प्यार को बनाती हैं मजबूत, जानें कैसे

 

जब कोई किसी को प्यार करता हैं तो वे एक-दूसरे की अच्छाई या बुराई को नजरअंदाज भी करता हैं, क्योंकि जमाना कहता हैं-प्यार अंधा होता हैं। यदि आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपको अपने साथी पर भरोसा करना चाहिए, लेकिन कुछ परिस्थितिवश, आप अपने साथी से जलन भी करने लगती हैं। यह एक अच्छा संकेत हैं। यह दर्शाता हैं कि आप अपने साथी से प्यार करती हैं और उनकी केयर भी करती हैं। आइए जानते हैं रिश्ते में जलन की भावना आपके प्यार को कैसे मजबूत करती है..

यह भी पढ़ें – ये 7 चीजें आपके वैवाहिक जीवन को बनाएंगी खुशहाल

1. प्रेम की याद दिलाएं (Reminder of love)-

Reminder-of-loveimage source:

जब हम किसी से प्यार करते हैं, उसकी केयर करते हैं तो हम उन्हें बिल्कुल खोना नहीं चाहते हैं। ऐसी स्थिति में दूसरों से जलन होना भी स्वभाविक हैं। यह प्यार का संकेत भी हैं। जलन की भावना बताती हैं कि आप अपने साथी से या उससे संबंधित चीजों से प्रभावित हैं।

2. अपने रिश्ते को मजबूत बनाता हैं (Makes your relationship strong)-

Makes-your-relationship-strongimage source:

आप किसी दूसरे को अपने साथी के निकट पाती हैं या उसके साथ प्यार भरी बातें करते देखती हैं, तो आपको जलन महसूस होती हैं और आप कुछ ऐसी चीजें करने लग जाती हैं जिससे कि आपके पार्टनर का ध्यान आपकी ओर आकर्षित हो। इस तरह आप अपने संबंधों में गर्मआहट ला सकती हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें – अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं रखने के लिए इन बातों दें ध्यान

3. अपने पार्टनर के लिए खुद को एक बेहतर इंसान बनाना (Makes you a better person for your partner)-

Makes-you-a-better-person-for-your-partnerimage source:

जब आप अपने पार्टनर में किसी दूसरे के कुछ गुणों को देखती हैं तो आपको इस बात पर जलन होने लगती हैं। ऐसी स्थिति में आप अपने साथी के लिए खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकती हैं।

4. यह असुरक्षाओं की भावना को उजागर करती हैं (It highlights the insecurities)-

It-highlights-the-insecuritiesimage source:

अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षा की भावना के चलते ही आपक ईर्ष्या व किसी से जलन करने लगती हैं। ऐसे में आप अपने साथी के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करती हैं। इस तरह आप अपने रिश्ते को पहले से भी अधिक मजबूत बनाती हैं।

यह भी पढ़ें – इस तरह जोड़े अपना टूटता हुआ रिश्ता

5. प्रोत्साहन आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता हैं (The encouragement will help you feel better)-

The-encouragement-will-help-you-feel-betterimage source:

यदि आप अपने पार्टनर को अपनी भावनाओं के बारे में कुछ कहती हैं तो वह भी आपको यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वह आपसे उतना ही प्यार करता हैं जितना की आप। यह प्रोत्साहन आपको पहले से बेहतर महसूस करने में मदद करेगा।

6. परफेक्ट बनने की कोशिश करें (Give you more chances to become perfect)-

Give-you-more-chances-to-become-perfectimage source:

जब आप ईर्ष्या महसूस करती हैं तो आप अपने साथी का ध्यान खींचने के लिए आप कुछ सरप्राइज करती हैं और उन्हें याद दिलाती हैं कि आप उसके लिए परफेक्ट पार्टनर हैं।

यह भी पढ़ें – समय रहते सही हमसफर की पहचान भी है जरूरी

Share.

About Author

hellois77
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3