_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन बॉलीवुड फिल्मों के पीछे की कड़वी सच्चाई आप भी जानें

हर साल बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों को बनाया जाता है जिनके द्वारा आम जनता को जागरूक किया जाता है। लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पीछे छिपी कड़वी सच्चाई को आप शायद ही जानते होंगे। आइए बॉलीवुड फिल्मों के बारे में आपको यह बाते बताते हैं।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के यह सितारे है फिल्मों की मुख्य भूमिका निभाने के हकदार

1 हम साथ साथ हैं (Hum Saath Saath Hain)

Hum Saath Saath Hainimage source:

भले ही इस फिल्मों में संस्कार की बाते की गई हो, लेकिन आपने देखा होगा कि फिल्म में बहूओं ने घाघरा और लहंगा पहना हुआ है, लेकिन बेटी आसानी से जीन्स और टॉप पहन रही है। हम आपको बता दें कि कपड़ों से आप यह पता नहीं लगा सकते हैं कि कौन कितना संस्कारी है।

2 कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai)

Kuch Kuch Hota Haiimage source:

फिल्म कुछ कुछ होता है में राहूल ने कभी भी अंजली से प्यार नहीं किया। ऐसा इसलिए क्योंकि अंजली लड़कियां की तरह नहीं बल्कि लड़कों की तरह रहती थी, उसे मेकअप या किसी भी तरह के फैशन सेंस के बारे में खास जानकारी नहीं थी। लेकिन जब टीना की मौत हो गई तो फिल्म में कुछ सालों का लीप दिखाया, जिसके बाद राहूल को अंजली तब पसंद आती है, क्योंकि तब उसने साड़ी पहनी होती है। यह बिल्कुल गलत है आप अगर किसी को प्यार करते हैं तो उसी तरह स्वीकार करना चाहिए जिस तरह वह हैं।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड की इन फिल्मों ने खूब किया दर्शकों का मनोरंजन

3 दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)

Dilwale Dulhania Le Jayengeimage source:

इस बॉलीवुड फिल्म में राज का किरदार बहुत ही बेहुदा दिखाया गया है। एक सीन जहां पर राज और सिमरन दोनों ही नशे में होते हैं, तो ऐसे में राज सिमरन को यह बोलता है कि हम दोनों रातभर रात में सोए थे। इसी फिल्म का एक सीन यह भी है कि जब राज सिमरन के बैग से सामान निकाल रहा होता है तो वह उसकी ब्रा भी निकाल देता है। यह फिल्म एक पर्फेक्ट रिलेशनशिप गोल का दावा करता है जो कि बिल्कुल गलत है।

4 बाजीगर (Baazigar)

Baazigarimage source:

इस फिल्म में यह दिखाया जाता है कि शाहरुख अपने पिता की मौत का बदला शिल्पा के पिता से लेने आते हैं। जिसके बाद यह दिखाया गया है कि इस बदले की आग में शाहरुख शिल्पा को भी खत्म कर देता है। लेकिन आप जरा सोचिए कि बदले के लिए किसी को मारने की क्या जरूरत थी।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड की 7 सबसे महंगी फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मचाई दी धूम

5 अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)

Andaz Apna Apnaimage source:

यह बॉलीवुड फिल्म दो आदमियों की है जो कि पैसे की खोज में निकलते हैं। इसके बाद जब उनकी लाइव में एक अमीर लड़की रवीना आती है, तो दोनों को ही उससे प्यार हो जाता है, दरअसल यह प्यार रवीना से नहीं बल्कि उसके पैसों से होता है। जब बात में अमीर रवीना को इंप्रेस करने में कामयाब हो जाते हैं, तो उसे पता चलता है कि रवीना तो केवल एक नौकरानी है। जिसके बाद उसे रोते हुए दिखाया जाता है। जिससे साफ होता है कि उसे रवीना नहीं बल्कि उसके पैसों से प्यार था।

6 हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun)

Hum Aapke Hain Kounimage source:

इस बॉलीवुड फिल्म में यह दिखाया गया है कि औरत एक संपत्ति की तरह होती है, जिसे आसानी से किसी को दिया जा सकता है। फिल्म में जब माधुरी की बड़ी बहन का देहांत हो जाता है तो उसे अपने ही जीजा से शादी करने के लिए कहा जाता है।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड के इन कलाकारों को फिल्म इंडस्ट्री में नहीं मिल पाए अपने हमसफर

Share.

About Author

hellois32
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3