_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चश्मा पहनने वाली लड़कियों के लिए 6 मेकअप टिप्स

कौन कहता है कि जो लड़कियां चश्मा पहनती हैं, वह हमेशा बेवकूफ दिखती हैं? कुछ लड़कियों को ऐसा लगता है कि चश्मा पहनना उनके लिए मेकअप ना करने का कारण है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, अब सारे नियम बदल गए हैं। वह लड़कियां जो चश्मा पहनती हैं, वह भी मेकअप कर सकती हैं।
लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि उनके मेकअप करने का तरीका जरा अलग होता है। आइए आज हम आपको ऐसे ही कुछ ट्रिक्स और टिप्स बताते हैं, जो कि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

यह भी पढ़ेः चश्मा हटाने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपाय

1 लंबे समय तक चलने वाला फाउंडेशन
कभी भी फाउंडेशन का ज्यादा इस्तेमाल ना करें। फाउंडेशन को उस जगह इस्तेमाल ना करें, जहां पर आइगलासिस आपकी त्वचा को टच करें। आप चाहे तो फाउंडेशन के लेयर का इस्तेमाल बेहद ही कम करें। आप चाहे तो इस फाउंडेशन को पाउडर के साथ इस्तेमाल कर सकती हैं।

girls-who-wear-glasses2Image Source:

2 कंसीलर से आंखों के नीचे के हिस्से को कंसील करें
आप एक अच्छी क्वालिटी के कंसीलर का इस्तेमाल करके अपने पांडा आइस को चश्मे के पीछे छिपा सकती हैं। आप चाहे तो दो शेड वाले कंसीलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जो कि आपके स्किन टोन से हल्की हो। यह आपकी आंखों को हाईलाइट करती है। आप चाहे तो कलर कलेक्टर का इस्तेमाल करके अपनी आंखों को डार्क सर्कल्स से छिपा सकती हैं।

girls-who-wear-glasses3Image Source:

3 एक फिनिशिंग पाउडर का इस्तेमाल
आप चाहे तो अपनी आंखों को सिर्फ एक फिनिशिंग पाउडर की तरह कंसील करके अपने फाइन लाइन्स को कंसील कर सकती हैं, आप चाहे तो इसे आंखों के नीचे भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

girls-who-wear-glasses4Image Source:

4 अपनी पलकों पर कलर्स का इस्तेमाल
अगर आपकी आंखें ब्राउन रंग की हैं, तो आप अपनी पलकों पर गोल्ड, ब्रोनज और खाकी शेड के रंगों से हाईलाइट कर सकती हैं। आप चाहे तो चमकीले रंग के आइशेडो का इस्तेमाल कर सकती हैं और आप अपनी आंखों में अंदर की तरफ डार्क रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपकी छोटी आंखे लगने पर स्मोकी आई मेकअप को कैरी कर सकती हैं।

girls-who-wear-glasses5Image Source:

5 अपने आइलाइनर को फ्रेम से हल्का रखें
अगर आप का चश्मा काले रंग का हो तो ऐसे में आप ग्रे आइलाइनर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी आंखों में आईलाइनर चश्मा पहनने के बावजूद भी दिख जाएगा। आप आइलाइनर को अपने चश्मे के फ्रेम के मुताबिक मोटा रखें। अगर आपका फ्रेम पतला है तो आप हल्का आइलाइनर लगाएं।

girls-who-wear-glasses6Image Source:

6 ब्लश और लिपस्टिक?
हम अपने होंठों और गालों को हाइलाइट करने के लिए ब्लश और लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहे तो अपने गालों और होंठों पर एक हल्का रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

girls-who-wear-glasses7Image Source:

यह भी पढ़ेः चश्मे के साथ बढ़ायें चेहरे का सौंदर्य, जानें इसके खास तरीके…

Share.

About Author

hellois18
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3