_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/orange-peel1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 6 मास्क की मदद से त्वचा को रखें टाइट

हमारी त्वचा में उम्र के साथ साथ कई बदलाव आते रहते हैं। जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, हमारे चेहरे में फाइन लाइन्स, झुर्रिंया और रूखापन नजर आने लगते हैं। इसी के साथ चेहरे में ऑयल और नमी बनना बंद हो जाता है और हमारी त्वचा लटकने लगती है। आज हम आपको बताते हैं कि किन फेस मास्कों की वजह से आप अपने चेहरे को टाइट रख सकती हैं और उसका ग्लो कायम कर सकती हैं। नीचे बताए गए इन मास्क को सप्ताह में कम से कम एक बार लगाने से आपके चेहरे का खोया हुआ ग्लो वापस आ जाएगा। तो चलिए जानते हे कौन से हैं वो फैस मास्क

1 चेहरे को चमकाने और टाइटनिंग के लिए मास्क
एक सफेद अंड़े में दो चम्म्च शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर दें। इस मास्क को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इसके बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें। अंड़ा त्वचा को टाइट बनाने में मदद करता है और चेहरे को चमकाता भी है।

face mask to tighten skin6Image Source:

2 केले से बना हुआ मास्क
इस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले एक केला लें और उसमें लगभग एक चौथाई शहद और सफेद अंडा मिलाएं । इसके बाद इसे अच्छे से फेट कर पेस्ट तैयार कर लें। इस मास्क को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक रखें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप इस मास्क में एवोकाडो को मेश करके लगा सकती हैं।

face mask to tighten skin5Image Source:

3 पत्तागोभी का मास्क
आप भले ही यह जानकर हैरान होंगे कि पतागोभी का भी मास्क हो सकता हैं जिससे त्वचा को टाइट किया जा सकता है। तो आपके इस सवाल का जवाब हम दे देते हैं कि पत्तागोभी के पत्तों को इस्तेमाल कर त्वचा को टाइट किया जा सकता है। इसके लिए पत्तागोभी की पत्तियों को पीसकर उसमें बादाम तेल की कुछ बूंदे डालें और फिर मिक्स कर लें। इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और जब चेहरा सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें। इसके अलावा अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो इसमें बादाम तेल का इस्तेमाल ना करें।

face mask to tighten skin4Image Source:

4 मुल्तानी मिट्टी का मास्क
एक सफेद अंडे़ में मुल्तानी मिट्टी, शहद और ग्लिसरीन तीनों को मिलाकर मिक्स कर दें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद पूरी तरह से सूखा लें। इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो ग्लिसरीन का इस्तेमाल ना करें। इसके अलावा आप मुल्तानी मिट्टी के अलावा आटे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

face mask to tighten skin3Image Source:

5 दही का मास्क
एक चम्मच दही में एक सफेद अंड़ा और एक चम्मच चीनी डालें । इसके बाद इस पेस्ट को अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर तब तक लगाकर रखें, जब तक यह पूरी तरह सूख ना जाए। इसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें।

face mask to tighten skin2Image Source:

6 अंड़े का मास्क
अगर आप अपनी त्वचा को लटकने से बचाना चाहती हैं और आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो ऐसे में आप सफेद अंडे़ को फेस मास्क के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। जब यह पूरी तरह से सूख जाएं तो चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं । यह मास्क बनाना काफी आसान और सिंपल है।

face mask to tighten skin1Image Source:
Share.

About Author

hellois51
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com