_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन सफल महिलाओं से आप भी सीखें सफलता पाने के तरीके

सफल महिलाएं दूसरों के लिए एक मार्गदर्शक पथ होती हैं। महिलाएं के पास सब कुछ हासिल करने की क्षमता होती है। इन वर्षों में उन्होंने अपनी उत्कृष्टता के साथ इसे साबित कर दिया है।

सफलता के पीछे हम सभी भागते हैं, लेकिन इसके लिए बेहद ही निष्ठा की जरूरत होती है। निष्ठा के साथ ही आपके अंदर अपने लक्ष्य को हासिल करने की उत्सुकता भी होनी चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बताने जा रहें हैं, जिनका नाम सफल महिलाओं की लिस्ट में शामिल है। अगर आप भी एक दिन अपने आप को एक सफल महिला के तौर पर देखना चाहती हैं तो जानिए इनका अपनी सफलता के बारे में क्या कहना है।

यह भी पढ़ेः इन टिप्स की मदद से गर्भवती महिलाएं भी बन सकती है स्टाइलिश

1 ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey)

Oprah Winfreyimage source:

ओपरा के अनुसार, अगर आपको सफल होना है तो आप अपना कोई लक्ष्य नहीं बनाए, बल्कि अपने काम को अच्छी तरह से करते जाएं। जो काम आपको दिया जाएं केवल उसे अच्छी तरह से समाप्त करने की सोंचे।

2 मैरी कॉम (Mary Kom)

mary-komimage source:

जब बात सफल महिलाओं की हो और मैरी कॉम का नाम ना आए, ऐसा भले हो सकता है? मैरी कॉम का कहना है कि अगर वह दो बच्चों की मां होने के बावजूद भी मेडल जीत सकती हैं, तो फिर दूसरे महिलाएं भी सफलता को पा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः जानें शिल्पा शेट्टी ने 3 महीने में कैसे कम किया 21 किलो वजन!

3 मिशेल ओबामा (Michele Obama)

michelle-obamaimage source:

संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली महिला जिन्होंने हमें जीवन में सफल होने का एक तरीका बताया है, वह यह है कि सफलता एक ऐसी चीज है जो आपको महसूस होती है, जिससे आप प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप ईमानदारी से रहें और जीवन का आनंद लें।

4 चंदा कोचर (Chanda Kochhar)

Chanda-Kochharimage source:

इस सफल महिला ने हमें सफलापूर्वक व्यापार को संभालने का एक सबक दिया है। उनका कहना है कि पुराने विचारों को तब तक पकड़े रखों, जब तक कि कुछ बेहतर ना हो जाए।

यह भी पढ़ेः 7 शिखर भारतीय महिलाएं जिनका समाज ने माना लोहा

5 सेरेना विलियम्स (Serena Williams)

serena-williamsimage source:

सेरेना के अनुसार अगर आप सफल बनना चाहती हैं तो आपको इसकी कीमत चुकानी होती है। कुछ भी चीज मुफ्त में नहीं मिलता है।

6 सानिया मिर्जा (Sania Mirza)

sania-mirzaimage source:

इस सफल महिला ने हमेशा भारत को गर्व महसूस करवाया है। सानिया के अनुसार, आपको खुद पर विश्वास रखना चाहिए। इसके बाद सफलता आपके कदम चुमेगी।

यह भी पढ़ेः प्रियंका चोपडा ने जीता ‘पीपल्स चॉइस अवॉर्ड

हमने आपको इन सफल महिलाओं के बारे में बताया है, ताकि आप भी इनकी तरह ही कुछ कदम उठा पाएं।

Share.

About Author

hellois80
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3