_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

परफ्यूम के अलावा भी इन चीजों का इस्तेमाल करके महक सकती हैं आप

 

अगर आपको सुबह-सुबह कोई यह कह दे कि आपके शरीर में से बदबू आ रहीं हैं, तो ऐसे में आपका पूरा दिन बेकार चला जाता है। हम आपको बता दें कि अगर आप परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करें बिना ही अपने शरीर को महकाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप परफ्यूम की जगह कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं जो कि परफ्यूम की तरह ही काम करते हैं। आइए आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिनका इस्तेमाल आप परफ्यूम के बदले में कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः इन चीजों का सेवन करने से आपको नहीं पड़ेगी परफ्यूम की जरूरत

1 बॉडी शॉप या वॉश (Body soap or wash)

Body soap or washImage Source: 

अगर आपके शरीर की दुर्गंध दूर नहीं होती है, तो ऐसे में आप रोजाना बॉडी वॉश का इस्तेमाल करें। आप माइल्ड साबुन का इस्तेमाल करके भी अपने शरीर की बदबू को दूर कर सकती हैं।

2 लोशन या मॉइश्चराइजर (Lotion or moisturizer)

Lotion or moisturizerImage Source: 

आप चाहें तो परफ्यूम के बदले एक अच्छी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप अपनी त्वचा के अनुसार क्रीम या लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः स्किन पर परफ्यूम का लंबा असर रखें इन 6 तरीकों से

3 नेल पॉलिश विद सेंट (Nail polish with scent)

Nail polish with scentImage Source: 

आप चाहें तो परफ्यूम की जगह एक ऐसी नेल पेंट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जिसमें से अच्छी खुशबू हो।

4 टोनर (Toners)

TonerImage Source: 

टोनर का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर करना कभी ना भूलें। आप टोनर खरीदने से पहले उसकी खुशबू को जांच लें। इसका इस्तेमाल भी आप परफ्यूम के बदले कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः इन सीक्रेट टिप्स से परफ्यूम की खुशबू रहेगी दिनभर बरकरार

5 हेयर स्प्रे (Hair Spray)

Hair SprayImage Source: 

आप शैम्पू और कंडीशनर के बाद इस्तेमाल किए जाने वाले हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करके भी अपने बालों में एक बेहतरीन खुशबू पा सकती हैं।

6 बॉडी बटर (Body Butter)

Body ButterImage Source: 

हम में से ज्यादातर लोग बॉडी बटर का इस्तेमाल करते हैं। बॉडी बटर को एक परफ्यूम के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए आप स्ट्रॉबैरी और खीरे फ्लेवर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः कुछ टिप्स परफ्यूम लगाने और खरीदने के लिए

Share.

About Author

hellois9
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3