_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

होने वाली दुल्हन को इन मेकअप टिप्स के बारे में जरूर पता होना चाहिए

हर लड़की के लिए उसकी शादी का दिन बहुत ही स्पेशल होता है। हर लड़की अपनी शादी में सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं। हम आपको बता दें कि एक नई दुल्हन को यह पता होना चाहिए कि किस तरह से मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके आप चेहरे पर लगे मेकअप को अपनी त्वचा से रिमूव कर सकती हैं। आइए आपको कुछ मेकअप टिप्स के बारे में हम बताते हैं।

यह भी पढ़ेः दुल्हन बनने जा रहीं हैं तो, इन स्किनकेयर टिप्स से पाएं अपनी त्वचा में नई चमक

1 मेकअप को हमेशा रिमूव करें (Always remove your makeup)

Always-remove-your-makeupimage source:

इस बात को हर दुल्हन को पता होनी चाहिए कि उन्हें शादी के बाद अपने मेकअप को रिमूव करना है, और यह बहुत जरूरी भी है। अगर आप मेकअप नहीं हटाएंगी तो आपकी त्वचा के पोर्स बंद हो जाएंगे, जो कि आपकी खूबसूरती को बेकार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेः दुल्हन की सुंदरता में निखार लाने वाले 7 ब्यूटी टिप्स …

2 त्वचा को क्लीनज करें (Cleanse your skin)

Cleanse-your-skin1image source:

जब एक बार आप मेकअप को रिमूव कर लेंगी, तो इसके बाद आप अपनी त्वचा को क्लीनज करें। इस दौरान आप इस बात का ख्याल रखें कि आप माइल्ड बेस कॉस्मेटिक का इस्तेमाल नहीं करें। आप एक अच्छी क्वालिटी के क्लींजर का ही इस्तेमाल करें।

3 त्वचा को मॉइश्चराइज करना ना भूलें (Don’t forget to moisturize)

Dont-forget-to-moisturizeimage source:

हम सभी इस बात को जानती हैं कि त्वचा को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है, लेकिन हम अक्सर इसे इग्नोर कर देती हैं। आप ऐसा ना करें और अपनी त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए आप नारियल के तेल या एलोवेरा का इस्तेमाल जरूर करें।

यह भी पढ़ेः दुल्हन की मेहंदी को ख़ास बनाएंगे ये बेहतरीन डिज़ाइन्स

4 लिप्स को एक्सफ्लोलेट करें (Exfoliate your lips)

Exfoliate-your-lipsimage source:

आपकी त्वचा के बाद अब बारी आपके लिप्स की है। आप अगर पाउट लिप्स चाहती हैं तो ऐसे में आप अपने लिप्स में शुगर और नींबू का रस एक ब्रश की मदद से लगा सकती हैं। इसके बाद आप अपने होठों की त्वचा में लिप बाम लगा लें। इससे आपके लिप्स कोमल हो जाएंगे।

5 आंखों का भी रखें ख्याल (Look after your pretty eyes)

Look-after-your-pretty-eyesimage source:

आप अपनी प्यारी आंखों के लिए एक माइल्ड आई क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल करने से आपके काले घेरे ठीक हो जाएंगे और आपकी आंखें सुंदर दिखेंगी।

यह भी पढ़ेः हर दुल्हन को इन स्किनकेयर गलतियों से बचना चाहिए

6 पूरी नींद लेना ना भूलें (Don’t forget the beauty sleep)

Dont-forget-the-beauty-sleepimage source:

हम सभी सोचती हैं कि सुंदर त्वचा पाने की सबसे आसान चीज क्या होगी? तो हम आपको बता दें कि अगर आप अपनी नींद को पूरा करती हैं तो ऐसे में आपकी त्वचा में कभी भी झुर्रियां नहीं पड़ेंगी।

7 तनाव से रहे दूर (Beat the stress)

beat-the-stress-and-stay-happyimage source:

हम इस बात को बखूबी जानते हैं कि शादी में खूब मजा आता है, लेकिन इस मौके में तनाव भी बहुत होता है। ऐसे में आप केवल तनाव कम से कम ही लें और योगा और ध्यान अपनाकर आप आसानी से अपने तनाव को कम कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः हर दुल्हन के पास होनी चाहिए ये 7 पारंपरिक साड़ी

Share.

About Author

hellois23
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3