_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-quick-and-easy-chocolate-cinnamon-coffee-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

टैटू को बनवाने के लिए बेस्ट ऑपशन हैं शरीर के ये 7 हिस्से

क्या आप भी टैटू बनवाने की तैयारी कर रही हैं, अगर हां, तो आपके इन प्रश्नों का उत्तर आज हम आपको देने जा रहें हैं। टैटू काफी सुंदर लगते हैं, लेकिन आपको इस बात का पता होना चाहिए कि आपको किस डिजाइन का टैटू बनवाना है और शरीर के किस हिस्से में बनवाना है। यह टैटू हमेशा के लिए होता हैं, इसलिए आपको बहुत सोच समझ कर इन्हें बनवाना चाहिए। आपकी एक गलती आपको जिंदगी भर के लिए परेशान कर सकती हैं। अगर आपने भी अभी तक इस बारे में कुछ नहीं सोचा है तो फिर आप तुरंत ही टैटू ना बनवाएं, इस विषय पर गंभीरता से विचार करने के बाद ही टैटू बनवाएं।

image source:

टैटू बनवाते समय आपको एक बात अपने दिमाग में रखनी चाहिए कि इनको बनाने में काफी दर्द होता हैं। आपकी त्वचा में सुई का इस्तेमाल करके टैटू को बनवाया जाता है। इसलिए यह काफी दर्द के साथ शरीर में बनते हैं। आइए आपको बताते हैं कि महिलाओं को अपने शरीर के किस हिस्से में टैटू बनवाना चाहिए।

image source:

यह भी पढ़ेः जानें टैटू बनवाने से कौन सी समस्याएं हो सकती हैं

1. कलाई में अंदर की ओर
कलाई में टैटू बनवाना काफी सही रहता है। कलाई में टैटू बनवाने में समय भी कम लगता है और यह दर्द भी कम करता है। कलाई पर बने टैटू की केयर करना भी काफी आसान होती है। अगर आपको ऐसा टैटू चाहिए जिसमें आपको दर्द ना हो तो ऐसे में आप इस टैटू को बनवा सकती हैं। इस टैटू को छिपाने के लिए आप कलाई पर घड़ी या ब्रेसलेट पहन सकती हैं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आप अपनी कलाई पर इस दौरान कोई भी ज्वैलरी ना पहनें।

image source:

2. एंक्ल
शरीर के इस अंग में टैटू बनवाने से काफी कम दर्द होता है, एंक्ल टैटू अच्छे डिजाइन्स के साथ काफी ट्रेंडी लगते हैं। एंक्ल टैटू को छुपाना काफी आसान होता है। आप सिर्फ एक बूट्स या सैंडल पहनकर इस टैटू को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

image source:

3. कान के अंदर की तरफ
अगर आपको प्यारे और छोटे टैटू काफी पसंद है, तो ऐसे में आप अपने कान के अंदर टैटू को बनवा सकती हैं। आपको इसके लिए बड़े डिजाइन्स की जरूरत नहीं होती है। कान के टैटू दूसरे टैटू से कम पैसों में बन जाते हैं। अगर आपको छोटे टैटू बनवाना हो, तो ऐसे में आप कान के अंदर की तरफ टैटू बनवा सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः आपकी कलाई के लिए टैटू के 10 प्रभावशाली डिज़ाइन

4. कान के पीछे
यह सबसे फैशनेबल जगह है, जहां पर आप इस टैटू को बनवा सकती हैं। इस जगह पर दर्द काफी होता है। आमतौर यह हिस्सा बालों के पास होता है, लेकिन यह काफी अच्छा लगता है। आप इस टैटू को अपनी गर्दन तक भी बनवा सकती हैं।

image source:

5. बाहों में अंदर की तरफ
अगर आप अपने हाथों के अंदर की तरफ टैटू बनवाती हैं तो यह भी आपको दर्द दे सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस जगह पर फैट सेल्स होती है, जिससे कि इस प्रक्रिया के दौरान अधिक दर्द पैदा हो जाता है। आप चाहें तो इसे अपने पूरे आस्तीन के नीचे छिपा सकती हैं। आप अपने व्यक्तित्व से जुड़े किसी भी तरह के शब्द को टैटू के तौर पर अपनी बाहों के अंदर बनवा सकती हैं।

image source:

6. अंगुलियों पर टैटू
भले ही यह टैटू आपको काफी दर्द करेगा, लेकिन यह दिखने में काफी अच्छा लगता है। इस प्यारे टैटू को बनवाने के लिए कोई भी इस दर्द को झेलने को तैयार हो जाएगा। हालांकि यह टैटू काफी छोटे होते हैं, इसलिए आपको लंबे समय के लिए दर्द से नहीं जुझना पड़ेगा। अगर आपको सूक्ष्म और नाजुक चीजें पसंद हैं, तो ऐसे में आप अपने हाथ की अंगुलियों पर टैटू बनवा सकती हैं।

image source:

7. गर्दन के नीचे
गर्दन के नीचे टैटू बनवाना आजकल काफी चलन में है। भले ही इस टैटू को बनवाने में काफी दिक्कत आती है, लेकिन उसके बावजूद महिलाएं इस टैटू को बनवाना पसंद करती हैं। इस टैटू को बनवाने के बाद आपको इसकी केयर भी करनी होती है, जैसे कि आपको अपने बालों को टैटू पर लगने से बचाना होगा। अगर आप इस टैटू को बनवाने जा रही हैं तो इस बात को जान लें कि यह टैटू बनवाने में आपको काफी दर्द होने वाला है। अगर आप उस दर्द को सहने के लिए तैयार है तो आप इस टैटू का चयन कर सकती हैं। आप इस टैटू के लिए अपने हिसाब से डिजाइन चुन सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः टैटू हटाने के लिए आजमाएं इन तरीकों को

Share.

About Author

hellois32
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3