_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बॉलीवुड के इन बड़े कलाकारों को पढ़ाई न आई रास

क्या आपने कभी यह सोचा है कि आपके पसंदीदा स्टार जो कि आज अपनी लाइफ में इतने सफल हैं, उनमें से कई कॉलेज और स्कूल से ड्रॉप आउट्स हैं। आज हमने आपके लिए बी टाउन के कुछ ऐसे स्टार्स की लिस्ट तैयार की है, जिन्होंने कॉलेज ड्रॉप कर फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाया।

आइए ऐसे 7 बॉलीवुड कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़कर फिल्मी दुनिया में किया अपना नाम रोशन।

यह भी पढ़ेः बढ़ती उम्र भी कम न कर सकी बॉलीवुड के इन 7 स्टार्स का चार्म

1. सलमान खान

सलमान खान ने अपनी स्कूलिंग ब्रांदा सेंट स्टेनिस्लॉस हाई स्कूल से की, इसके बाद उन्होंने सेंट जेवियर्स में भी एडमिशन लिया, लेकिन इस दौरान एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहा। हम आपको बता दें कि सलमान ने अभिनय से पहले 3 स्क्रिप्ट्स बनाईं।


Image Source:

2. करीना कपूर

हर लड़की की तरह करीना भी अपने करियर के लिए चिंतित थी। पहले उन्होंने मिठीबाई कॉलेज से दो साल तक कॉमर्स की पढ़ाई की, लेकिन इसके बाद उनकी रुचि इस कोर्स से हटने लगी, जिसके बाद उन्होंने सरकारी लॉ कॉलेज से पढ़ाई करने की सोची। एक साल लॉ की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने फिर पढ़ाई छोड़कर अभिनय में अपना करियर बनाने की सोची।


Image Source:

यह भी पढ़ेः बी-टाउन की टॉप 8 सुपर मॉम और उनके प्यारे बच्चे

3. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड और हॉलीवुड में लोगों को अपने अभिनय के जरिए दीवाना बनाने वाली दीपिका पादुकोण ने अपनी पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। दीपिका ने इग्नू से बीए में एडमिशन लिया, लेकिन मॉडलिंग में सफलता मिलने पर उन्होंने यह कोर्स छोड़ दिया।


Image Source:

4. कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ की मां एक सामाजिक कार्यकर्ता है, जिसके कारण कैट ने कभी भी रेगूलर स्कूलिंग नहीं की, क्योंकि उन्हें देशभर में एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करनी पड़ती थी।

Image Source:

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड की 7 सबसे महंगी फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मचाई दी धूम

5. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने मुंबई के गुरू नानक खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया, लेकिन फिर उन्होंने कॉलेज को बीच में छोड़कर मार्शल आर्ट सीखा।


Image Source:

6. आलिया भट्ट

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट ने जमनाबाई नार्से स्कूल से अपनी पढ़ाई की, लेकिन करण जौहर की फिल्म में काम करने का मौका मिलने के बाद आलिया ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी।


Image Source:

यह भी पढ़ेः एक्ट्रेस दिशा पटानी के बारे में आपको भी मालूम नहीं होंगी यह 7 बातें

7. एश्वर्या राय बच्चन

एश्वर्या ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत करने से पहले रचना सांसद एकेडमी ऑफ आर्किटेक्टचर में आर्किटेक्ट का कोर्स में एडमिशन लिया। वह बचपन से ही एक होनहार थीं। ऐश ने इसके बाद मेडिकल की पढ़ाई करने की भी सोची, लेकिन इस फिल्ड में भी उनका मन नहीं लगा।


Image Source:

यह भी पढ़ेः खुद को खूबसूरत बनाएं रखने के लिए इन तरीकों को अपनाती हैं बॉलीवुड की ये हसीनाएं

Share.

About Author

hellois23
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3