_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=43470","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपनी ब्रा से जुड़े इन 7 मिथकों पर कभी ना करें विश्वास

 

हर इंसान का अपना अलग विचार होता है। हर कोई आपको सही ब्रा को चयन करने की सलाह ही देते है जैसे कि इसे कैसे पहनना चाहिए या कौन सी साइज की पहननी चाहिए। लेकिन आज हम आपको ब्रा से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपको सच्ची लगती होंगी लेकिन सही में यह सच होती नहीं हैं। आज के इस आर्टिकल में हम ब्रा के प्रति बने सारे मिथकों की सच्चाई को उजागर कर देंगे और इसलिए ही हम आपको कुछ ऐसे मिथकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर आपको कभी भी विश्वास नहीं करना चाहिए।

 

यह भी पढ़ेः ब्रा लेते वक्त न करें ये गलतियां

 

 1 ब्रा का एक साइज आपको पूरी जिदंगी भर आता है

कई महिलाओं का ऐसा मानना है कि ब्रा का साइज कभी नहीं बदलता है, उन्हें ऐसा लगता है कि पूरी जिदंगी एक ही ब्रा साइज उनके लिए सही रहेगा। ऐसा कहना जरा गलत है, क्योंकि अगर आपका वजन बढ़ गया है तो आपका ब्रा का साइज अपने आप बढ़ जाएगा। इसी के साथ अगर आप अलग-अलग ब्रांड की ब्रा पहनती हैं, तो बता दें कि हर ब्रांड का साइज अलग होता है। इसलिए एक ही साइज की ब्रा पहनने से आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

image source:

 

2 ब्रा पहनकर सोने से स्तन ढीले पड़ जाते हैं

ब्रा पहनकर सोने से केवल तभी परेशानी होती है, जब आपकी त्वचा को ब्रा की स्ट्रिप छूती है। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आपकी ब्रा से आपके स्तन लटक जाएंगे। भले ही आप रात को ब्रा पहने या ना पहनें, दोनों ही मामलों में स्तन ढीले नहीं पड़ते हैं।

 

image source:

 

3 ट्रेनिंग ब्रा से आपके स्तन का साइज बढ़ता है

कई महिलाओं का ऐसा मानना होता है कि ट्रेनिंग ब्रा पहनने से स्तनों का साइज बढ़ जाता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता है। आखिर एक ब्रा कैसे आपके स्तन को बढ़ा सकती है। यह केवल आपके स्तनों को स्पोर्ट करती है, ताकि आपको एक्सरसाइज करते समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़ें।

image source:

 

यह भी पढ़ेः कहीं आप भी तो नहीं हो रहे नकली ब्रांड का शिकार, ऐसे करें पहचान

 

4 आपको ब्रा को आखिरी हूक में ही पहनना चाहिए

अगर आप अपनी ब्रा को आखिर हूक में पहनती हैं तो यह आपकी ब्रा की इलास्टिक को ढीला कर सकती हैं। इसलिए आप अपनी ब्रा की हूक को अपने साइज के अनुसार ही पहनें। ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि ब्रा को आखिरी हूक में ही पहनना चाहिए। बल्कि ऐसा करने से आपकी ब्रा जल्दी खराब हो सकती है।

image source:

 

5 एक अच्छी ब्रा सालों-साल चलती हैं

हम सभी चाहती हैं कि काश यह बात सही होती, लेकिन ऐसा नहीं होता है। आप कितनी भी अच्छी ब्रा खरीद लें, वह 8 से 9 महीने से ज्यादा नहीं चलती है। पुरानी ब्रा उतनी अच्छी नहीं होती हैं, जितनी कि नई ब्रा होती हैं। आपके पास कम से कम 7 ब्रा होनी चाहिए, जिसका इस्तेमाल आप हर दिन कर सकें। इसी के साथ अपनी ब्रा का साइज भी एक सा ही लें।

image source:

 

6 सफेद ब्रा से आर-पार कम दिखाई देता है

ऐसा नहीं है कि अगर आप सफेद टॉप पहनती हैं तो सफेद रंग की ब्रा ही इस टॉप के साथ जाएगी। कुछ मामलों में सफेद ब्रा से भी सब कुछ दिखाई देता है। इसलिए अब से आप सफेद रंग की ही ब्रा खरीदना बंद कर दें और आप अपनी त्वचा की टोन के हिसाब से भी ब्रा खरीद लें।

image source:

 

7 ब्रा को वॉशिंग मशीन में धोने से वह खराब हो जाएगी

अगर आप अपनी ब्रा को धोना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसे आसानी से वॉशिंग मशीन में धो सकती हैं। मशीन में धोने से पहले आप इसे एक बैग में डाल लें ताकि इसके पैड खराब ना हो। एकबार जब ब्रा धूल जाए तो उसे सूखने के लिए छांव में रख दें।

 

 image source:

यह भी पढ़ेः इस तरह जाने अपनी ब्रा का सही साइज

 

Share.

About Author

hellois42
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com