_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/important-to-keep-your-weight-under-control/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बढ़ती उम्र के प्रभावों को कम करते हैं ये ड्रिंक्स

जिंदगी का सफर बचपन, जवानी और बुढ़ापा से होकर गुजरता हैं। जैसे-जैसे जवानी से वक्त आगे की ओर गुजरता जाता हैं वैसे वैसे हमारे चेहरे पर बुढ़ापे के लक्षण दिखने लगते हैं। ऐसे में हमारी त्वचा ढीली पड़ जाती हैं, झुर्रियां दिखने लगती हैं। बढ़ती उम्र के इन लक्षणों से हम बच नहीं सकते हैं। परन्तु कुछ ऐसे ड्रिंक्स हैं जिसके सेवन से हम लंबे समय तक अपने आपको जवान बनाएं रख सकती हैं। यदि आप नियमित रूप से सही मात्रा में इसका सेवन करती हैं, तो इसका अद्भुत फायदा मिलता हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही ड्रिंक्स के बारे में जो वृद्धावस्था की ओर बढ़ते कदमों को रोकने में मददगार होते हैं।

यह भी पढ़ें – जिम के बाद इन 4 पेय पदार्थों का करें सेवन

1. दूध (Milk)-

Milkimage source:

दूध सभी महत्वपूर्ण खनिजों, प्राटीन और पोशक तत्वों से भरपूर होता हैं। इसे पीने से बहुत फायदा होते हैं। यह त्वचा की चमक को बनाएं रखता हैं।

2. कॉफी (Coffee)-

Coffee1image source:

यह भी पढ़ें – धूम्रपान से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं ये बेहतरीन पेय पदार्थ

कॉफी में पाएं जाने वाले रासायनिक तत्व त्वचा के कैंसर एवं त्वचा संबंधी अन्य बीमारियों से लड़ते हैं। एक कप कॉफी पीने से हमें बहुत फायदे मिलते हैं। इससे आप जवां बनी रह सकती हैं।

3. पानी (Water)-

Waterimage source:

पानी शरीर के टॉक्सिन्स को निकालता है एवं त्वचा की चमक बरकरार रखने में मदद करता हैं इसलिए विशेषज्ञ प्रतिदिन कम से कम 6 – 8 ग्लास पानी पीने का सलाह देते हैं।

4. ग्रीन टी (Green tea)-

Green-tea1image source:

यह भी पढ़ें – अपने वजन को कम करने के लिए, करें इन पेय पदार्थों का सेवन

ग्रीन टी पीने से बहुत तरह के फायदे होते हैं। यह त्वचा के तनाव दूर कर, इसकी चमक को बनाएं रखने में मदद करती हैं।

5. बीटरूट का रस (Beetroot juice)-

Beetroot-juiceimage source:

बीटरूट में हेल्दी नाइट्रेट्स होते हैं जो खून के बहाव में मदद करते हैं। इससे आपकी त्वचा की चमक बढ़ जाती हैं।

6. सोया दूध (Soya milk)-

Soya-milkimage source:

यह भी पढ़ें – अपने वजन को कम करने के लिए, करें इन पेय पदार्थों का सेवन

इसमें आइसोप्लोबोनस मौजूद होता हैं, जो त्वचा या झुर्रियां नहीं पड़ने देता हैं और इसकी चमक को भी बरकरार रखने में मदद करता हैं।

7. शराब (Alcohol)-

Alcohol1image source:

एक शोध के अनुसार शराब के सेवन से त्वचा संबंधी समस्याओं से निजात मिलती हैं। यह हमें डिमेंशिया और अल्जाइमर से बचाने में मदद करता हैं।

Share.

About Author

hellois39
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3