_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/natural-ingredients-to-get-soft-skin-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=47439","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

दुल्हन की सुंदरता में निखार लाने वाले 7 ब्यूटी टिप्स …

शादी समारोह के समय घर पूरे मेहमानों से भर जाता है। जिनकी उपस्थिति में ना जानें कितनें प्रकार के रीतिरिवाज पूरे करने होते है और उस समय महमानों के बीच में सबसे ज्यादा आकर्षण का केन्द्र होते हैं वर और वधु, जो इस समारोह की शोभा को बढ़ा देते है। इस दौरान दुल्हन को अपने ऊपर ध्यान देने को समय बिल्कुल भी नहीं मिलता। घर के वातावरण में वो इतनी व्यस्त हो जाती है जिससे उनके चेहरे पर थकान के साथ चिंताएं साफ नजर आने लगती है। जिससे चेहरा काफी बेजान सा दिखाई देने लगता है। ऐसे में यदि कुछ समय पहले से ही थोड़ी सी सावधानियां बरत ली जाएं तो दुल्हन के चेहरे पर हर समय चमक और खुशी बनी रह सकती है। आज हम आपको बतानें जा रहे है कि शादी के दौरान दुल्हन को अपने ऊपर किस तरह से ध्यान देना चाहिए एवं उस दौरान किस तरह के ब्यूटी टिप्स को अपनाना चाहिए, जिससे उनका चेहरा खिला-खिला सा सभी को आकर्षक करने वाला लगे, तो जाने दुल्हन के मेकअप के लिए जरूरी ये 7 ब्यूटी टिप्स…

यह भा पढ़े- ब्राइडल मेकअप पैकेज लेने से पहले रखें इन 7 बातों का ध्यान

1. चेहरे के उपचारों की जल्दी शुरूआत करें-
जब भी आप शादी कर रही हों तो खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा पर किए जाने वाले उपचार कई दिनों पहले से ही शुरू कर दें, जिससे आप हर दिन खूबसूरत लगें। इसके लिए जरूरी है कि आप सबसे पहले चेहरे पर हो रहें कील मुहासों को दूर करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एवं इसका उचित इलाज कराएं। इसकी शुरूआत आपके शादी की तिथियों के तय होने के साथ ही कर देनी चाहिए। जिससे समय पर किया जाने वाला ये उपचार बाद में आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में काफी मदद कर सकें।

bride cornerImage Source:

2. शरीर को फिट रखें-
आप अपने शरीर को फिट रखना चाहती है, जिससे शादी के दौरान आपका लुक परफेक्ट दिखे, तो इसके लिए आप समय से पहले ही जिम को ज्वाइन कर लें। इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा पौष्टिक आहार का सेवन कर शरीर को फिट रखें। यदि आपका वजन ज्यादा नहीं है तो रोज घर पर ही रहकर एक्सरसाइज कर सकती है।

Essential Beauty Tips2Image Source:

3. नियमित फेशियल कराएं-
शादी की तारीख निश्चित होते ही आपको अपने चेहरे पर ग्लों बनाए रखने के लिए फेशियल नियमित रूप से कराना शुरू कर देना चाहिए, जिससे सही समय पर आपकी चमक बनी रहें। क्योंकि जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आती है, घर के कामों के साथ तनाव भी काफी बढ़ने लगता है। इस तनाव से चेहरे पर इसका असर साफ दिखाई देने लगता है। जिससे चेहरे की चमक पर ये सभी बातें बाधा डालने का काम करती है। शादी के तनाव को रोकने के लिए लगभग हर महीने नियमित रूप फेशियल करवाना चाहिए। इसके साथ ही आपको त्वचा विशेषज्ञ से सलाह भी लेनी चाहिए कि किस तरह का फेशियल आपकी त्वचा के लिए सही है।

Essential Beauty Tips3Image Source:

4. स्वस्थ आहार का सेवन-
स्वस्थ आहार हमारे शरीर पर काफी अच्छा असर डालते है यदि आप अपनी त्वचा पर ग्लो लाना चाहती हैं तो ज्यादा से ज्यादा स्वस्थ आहार का सेवन करें। जंक फूड जैसे खाद्य पदार्थ आपके स्वास्थ को बिगाड़ते तो है ही, साथ ही ये शरीर में मोटापे का कारण भी बनते है। इसलिए अपने आप को स्वस्थ बनाए रखने के लिए फलों एवं जूस का सेवन भरपूर मात्रा में करें।

Essential Beauty Tips4Image Source:

5. त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें-
यदि आप अपनी त्वचा की उचित देखभाल के लिए किसी क्रीम का उपयोग कर रही है तो इसके लिए आप अपने त्वचा विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लें। क्योंकि हर किसी की त्वचा अलग अलग तरह की होती है। आपकी त्वचा किस प्रकार की है इसमें किस प्रकार की क्रिम सही रहेगी, इसकी सलाह अवश्य ले लें।

Essential Beauty Tips5Image Source:

6. आंखों के काले घेरों को करें दूर-
शादी के दौरान होने वाले काम की वजह से काफी थकान आ जाती है, इससे आंखों के नीचे काले घेरे भी पड़ जाते हैं। चेहरे की चमक पर ये कालें घेरे ज्यादा दिखाई देते हैं। आंखों के काले घेरे को दूर करने के लिए आप तनाव को दूर करके पूरे 8 घंटे की नींद लें, इसके साथ ही खानपान पर भी विशेष ध्यान देते हुए चेहरे की चमक बनाए रखें।

Essential Beauty Tips6Image Source:

7. बालों पर ध्यान दें-
शादी से पहले चेहरे की रंगत को निखारने के साथ-साथ बालों की चमक को बनाए रखने के लिए इसकी उचित देखभाल करें, साथ ही शादी में होने वाले फंक्शन के दौरान किसी अच्छे प्रतिष्ठित सैलून स्टाइलिस्ट से ही बालों की कंटिग कराएं। यदि आप बालों में रंग करवाना चाहती ये तो इसे कम से कम शादी के कुछ दिन पहले ही करा लें।

Essential Beauty Tips7Image Source:

यह भी पढ़े- हर दुल्हन को इन स्किनकेयर गलतियों से बचना चाहिए

Share.

About Author

hellois60
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3