_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 7 आई क्रीम से कम करें अपने डार्क सर्कल

आंखों के नीचे पड़ते दाग हमारे चेहरे को दागदार बना देते है जिसके लिये आप हर तरह का उपाय करती है, पर इस तरह के काले पड़ते दाग की दवा मिलना भी इतना आसान भी नही है जिससे आप इस समस्या का समाधान आसानी से कर सकें। चेहरे पर आखों के नीचे पड़ते ये काले घेरे बर्फ की वादियों में पाये जाने वाले पांडा से कम नही लगते, पर पांड़ा के चेहरे पर ये दाग उसकी खूबसूरती को बढ़ाते है और हमारे चेहरे पर ये दाग बदसूरती की छाप छोड़ जाते है आज हम आपको इस दाग की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ उपाय बता रहे है जो आपके आखों पर हो रही समस्या से छुटकारा दिला कर आंखों को सुंदर बना सकता है जाने हमारे द्वारा बताई जाने वाली क्रीम के बारे में जो इन दागों को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका साबित हो सकते है।

Anti Aging CreamImage Source: http://adpress.com.vn/

1. जस्ट हर्ब्स आई ग्रीन टी कुकम्बर नॉरिशमेंट अंडर आई जेल-
इस जादू से भरी बोतल में कई प्रकार की जड़ी बूटी , हरी चाय और ककड़ी के अर्क का पौष्टिक मिश्रण को साथ बनाया गया है जो आपके चेहरे पर पड़े दाग को कम कर ताजगी प्रदान करता है। आंखों के नीचे आई किसी भी प्रकार की सूजन या काले घेरे को दूर करने के लिये इसे जादूई चमत्कार भी माना जाता है।

Just Herbs I’Clear GreeImage Source: http://justherbs.in/

2. सोल ट्री ग्रीन-टी आई जेल के गुण-
इस क्रीम को बनाते समय एलोवेरा, तुलसी का मिश्रण, हरी चाय, मुसब्बर और गुलाब जल को मिलाकर बनाया जाता है। इन सभी सामग्री का सार जब साथ काम करता है तो त्वचा खिलकर निखर जाती है। यह त्वचा के लिये उचित पौषण की तरह काम करता है। साथ ही आखों के नीचे पड़ रहे काले दाग को दूर कर उसमें चमक लाता है।

Soul Tree Green Tea UnImage Source: http://img6a.flixcart.com/

3. न्यूट्री जेना फाईन फेयरनेस आई क्रीम-
आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने के लिये यह एक उपयोगी क्रीम मानी गई है इसका उपयोग सुबह किया जाता है। जो दिन भर शरीर की गंदगी को निकालकर चेहरे एंव आखों के नीचे के काले घेरे को तेजी के साथ दूर करने में मदद करता है और शुष्क त्वचा में नमी प्रदान कर निखार लाने का काम करता है।

Neutrogena Fine FairnessImage Source: https://blushesandsparkle.files.wordpress.com/

4. खादी अंडर आई जेल के गुण-
यह आँख के लिये बनाई गई इस क्रीम में चमत्कारिक बादाम का तेल, जायफल के तेल, सूरजमुखी तेल, चंदन का तेल, गेहूं के बीज का तेल, जैतून का तेल, एलोवेरा और सोया प्रोटीन के अद्भुत मिश्रण के साथ तैयार किया गया जेल है। इसमें हर प्रकार की जड़ी बूटी का सार होने के कारण यह हमारे चेहरे के लिये अनमोल माना गया है इसका उपयोग चेहरे एंव आंखों के नीचे पड़े दाग धब्बों को दूर करने के लिये किया जाता है। यह क्रीम आपके चेहरे पर मॉइस्चराइजिंग का काम करती है जिससे शुष्क त्वचा में नमी प्रदान कर निखार लाती है। यह एक जेल है इसका उपयोग आप दिन में ही कर सकते है।

Khadi Under Eye GelImage Source: http://img5a.flixcart.com/

5. फैब इंडिया एलोवेरा आई जेल के गुण-
कई जड़ी बूटी के साथ जादुई एलोवेरा का उपयोग कर बनाया गया यह जेल आपके आंखों की सूजन को कम करने और आंखों के नीचे त्वचा को पुनर्जीवित करने के लिए जाना जाता है। यह थकान भरी आँखों में ताजगी प्रदान करता है। इसके अलावा इस क्रीम का नियमित उपयोग काले घेरे को कम करता है और आँखों के नीचे कोलेजन की मात्रा बढ़ाकर तथा कालेपन को कमकर आँखों की कोशिकाओं को नया जीवन प्रदान करने का काम करता है।

FabIndia Aloe Vera UnderImage Source: http://www.exoticindia.com/

6. वीएलसीसी स्किन डिफेन्स आलमंड अंडर क्रीम-
यह क्रीम आपकी आखों के नीचे पड़े दाग धब्बों को खत्म कर चिकना बनाने का काम करती है, यह क्रीम रक्त के संचार को सुधारने में काफी अहम भूमिका निभाती है।

VLCC Skin Defence AlmondImage Source: http://www.thebrunettediaries.com/

7. लोटस हर्बल आई जेल
त्वचा को तरोताज़ा बनाये रखने वाले इस जेल में धान की भूसी,गेहूं के प्रोटीन और सोय बायो पेप्टाइड्स के गुण पाये जाते है। जिनमें विटामिन इ और ए की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो आपकी आँखों के आसपास काले घेरे को दूर कर आसपास की त्वचा में नमी प्रदान करता है और इसका नियमित रूप से उपयोग करने से यह आँखों के आस-पास की झुर्रियां,सूजन तथा काले घेरे पूरी तरह से खत्म करने में अहम भूमिका निभाता है।

Lotus Herbals NutraeyeImage Source: http://img.fkcdn.com/
Share.

About Author

hellois30
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com