_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आई मेकअप से जुड़ी इन 7 गलतियों को आज ही करें दूर

आई मेकअप एक तरह की कला है। एक पर्फेक्ट आई मेकअप करना केवल एक एक्सपर्ट ही जानता है। आप भले ही किसी पार्टी में जाने के लिए कितनी भी मेहनत करके तैयार होने की सोचे, लेकिन आप फिर भी कहीं ना कहीं गलती कर ही देती हैं। अगर आप भी आई मेकअप के दौरान कई गलतियां करती हैं तो चिंता ना करें ऐसा केवल आपके साथ ही नहीं बल्कि हर किसी के साथ होता है। कभी-कभार हमारी आंखों का काजल बेकार हो जाता है, जिससे हम एक पान्डा की तरह दिखने लगती हैं और कभी आईशैडो सही तरीके से नहीं लग पाता है। क्या आपने कभी इन गलतियों पर गौर करने की कोशिश की है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए आई मेकअप से जुड़ी ऐसी 7 गलतियां बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से आई मेकअप से जुड़ी इन गलतियों को सुधार सकती हैं।

यह भी पढ़ेः इन 5 पार्टी आई मेकअप के इस्तेमाल से बढ़ाएं आंखों की सुंदरता

1 वाटरलाइन पर काजल लगाना
इस तरह की गलती लगभग हर महिला करती हैं। यहां तक कि अगर आपकी आंखे बड़ी और प्रभावशाली है, तो ऐसे में भी आपको इस तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने न्यूड आईलाइनर का इस्तेमाल वाटरलाइन पर कर सकती हैं। यह आपकी आंखों को पॉप करके उन्हें बड़ा लुक देने में मदद करेगा।

Eye Makeup Mistakes1Image Source:

2 आईलैश कर्लर का इस्तेमाल ना करना
आईलैश कर्लर का इस्तेमाल आप जब भी करती हैं, तो उससे पहले आप डर जाती हैं कि इसका इस्तेमाल किस तरह से किया जाएं, जिसका नतीजा यह होता है कि आप उसका इस्तेमाल करना बंद कर देती हैं। यह कर्लर एक मस्कारा के मुकाबले आपकी आंखों को ज्यादा सुंदर बनाने में मदद करता है।

Eye Makeup Mistakes2Image Source:

3 आंखों के भीतरी कोने में एक डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करें
हमारी आंखों का भीतरी कोना पहले से ही डार्क होता है। आप इसमें एक डार्क आईशैडो का इस्तेमाल करके अपनी आंखों को बेहतरीन लुक दे सकती हैं। इससे आपकी आंखे डल और थकी हुई नहीं लगेंगी। आप चाहें तो अपनी आंखों के लुक को बेहतरीन बनाने के लिए एक पर्ल कर्ल के आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Eye Makeup Mistakes3Image Source:

यह भी पढ़ेः इन ब्रश की मदद से करें, स्मोकी आई मेकअप

4 गलत कंसीलर का इस्तेमाल करना
मार्किट से कंसीलर खरीदने से पहले इस बात को जान लें कि वह आपकी स्किन टोन से मिलती है या नहीं। आपके डार्क सर्कल्स का टोन यह बताते हैं कि आपको कौन से कलर के कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आपके डार्क सर्कल्स ग्रीन कलर के हैं तो आपको गुलाबी रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। यह कंसीलर आपके काले घेरों को छिपाता है और आपकी आंखों को सुंदर बनाने में मदद करता है।

Eye Makeup Mistakes4Image Source:

5 मस्कारा का इस्तेमाल करके आईलैशिश को कर्ल करना
इस बात को हमेशा याद रखें कि आप अपनी आईलैशिश को कर्ल कर लें और फिर मस्कारा का इस्तेमाल करें। इस बात को हमेशा अपने मन में बैठा लें। अगर आप इस तरह से मस्कारा का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो ऐसे में आपका आई मेकअप बेकार हो सकता है। इसलिए आप इस बुरी आदत से राहत पा लें।

Eye Makeup Mistakes5Image Source:

6 आईशैडो पर आई प्राइमर का इस्तेमाल करें
आई प्राइमर ना केवल आपकी आंखों को लंबे समय तक सुंदर लुक देता है, बल्कि यह आपकी आईलाइनर को एक ही जगह पर टिकाएं रखता है। अगर आपने किसी भी तरह का मेकअप नहीं किया है तो ऐसे में आप घर से बाहर निकलने से पहले आई प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरीके से आप अपनी आंखों को सुंदर बना सकती हैं।

Eye Makeup Mistakes6Image Source:

7 गलत कैट आई का इस्तेमाल करना
आजकल कैट आईलाइनर का काफी चलन चला हुआ है। लेकिन हर कोई कैट आईलाइनर लगा सकें, ऐसा जरूरी नहीं है। आप आईलाइनर को ऊपर की तरफ लगाकर उसे हल्का हल्का फैला लें। अगर आप ऊपर की तरफ आईलाइनर का इस्तेमाल कर रही हैं और वह नीचे की तरफ भी लग जाएं तो ऐसे में आपका लुक खराब हो सकता है।

Eye Makeup Mistakes7Image Source:

यह भी पढ़ेः इन 13 आईलाइनर ट्रिक्स से आंखों को बनाएं सुंदर

Share.

About Author

hellois89
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3