_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑयली स्केल्प के लिए 7 हेयर प्रॉडक्ट्स

जैसा की हम सब इस बात को जानते हैं कि गर्मियों का मौसम आ ही गया है और हमें अभी से ऑयली स्केल्प और बेजान बालों के बुरे सपने आने लग गए हैं। बाल इस मौसम में काफी बेजान और रूखे हो जाते हैं ऐसे में अगर आप अपने बालों की देखभाल सही ढंग से करना चाहती हैं तो आपको इन हेयर प्रॉडक्ट्स पर खास इस्तेमाल करना चाहिए। इनके इस्तेमाल से आपके बालों की बेहतर ढंग से केयर होती हैं। आइए आपको कुछ ऐसे हेयर प्रॉडक्ट्स के बारे में बताते हैं जो ऑयली और चिकने स्केल्प से आसानी से छुटकारा दिला देती हैं।

जैसा की हम सब इसImage Source: http://pixel.nymag.com/

1. बायोटिक बायो वॉलनट बार्क फ्रेश लिफ्ट बॉडी बिल्डिंग शैम्पू
अगर आप अपने बालों की बेहतर केयर करना चाहती हैं और हर्बल उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं तो ऐसे में आप बालों में इस बायोटिक शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके स्केल्प को शुद्ध करता है और इसी के साथ यह आपके बालों को मुलायम बनाकर आपके स्केल्प को ऑयल से निजात दिलाता हैं। इसका एक लाभ यह है कि यह ज्यादा महंगा नहीं होता।

Biotique Bio Walnut Bark FreImage Source: http://imgs.inkfrog.com/

2. पैनटीन लाइवली क्लीन शैम्पू
यह शैम्पू एक जैल की तरह दिखाई देता है। इस शैम्पू में अधिक झाग होता है जिससे यह आपके स्केल्प को साफ करने में मददगार होता हैं। यह आपके स्केल्प से आसानी से सारा तेल निकाल लेते हैं। यह शैम्पू भी आप आसानी से खरीद सकती हैं क्योंकि यह भी ज्यादा महंगा प्रॉडक्ट नहीं हैं।

Pantene Lively Clean ShampooImage Source: http://4.bp.blogspot.com/

3. खादी हर्बल नीम सेट शैम्पू
यह भी एक हर्बल शैम्पू है जिसके इस्तेमाल से आप अपने स्केल्प को साफ रख सकती हैं। इस शैम्पू में नीम, तुलसी और रिठा होता है जो हमारे स्केल्प को खुजली और ऑयल को बाहर निकालती हैं। इस शैम्पू से आने वाली खुशबू लंबे समय तक के लिए टिकती हैं और बालों का ऑयल बाहर निकल जाता हैं। यहां तक की इस शैम्पू से बालों को साफ करने से बालों में कंडीशनर करने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

Khadi Herbal Neem Sat ShampooImage Source: http://www.webuynatural.com/

4. बायोटिक बायो ग्रीन एप्पल फ्रेश डेली प्यूरिफाइंग शैम्पू और कंडीशनर
यह शैम्पू ऑयली और बेजान बालों के लिए बनाया गया है। इस शैम्पू का रंग हरे रंग का होता है और इस शैम्पू की खुशबू काफी अच्छी होती हैं। यह हमारे स्केल्प को रूखे किए बिना ही साफ करती हैं। शैम्पू के बाद बालों में से बेहतर खुशबू आती हैं। यह आपकी जेब के लिए भी सौ प्रतिशत सेफ होती हैं।

Biotique Bio Green AppleImage Source: http://stat.homeshop18.com/

5. पैनटीन प्रो वी स्मूथ और स्लीक ड्राई ऑयल विद अरगन ऑयल
उन महिलाओं के लिए यह बेहद अच्छा विकल्प होता है जिनके स्केल्प में ऑयल होता हैं। यह ड्राई शैम्पू आपके बालों की स्केल्प में से ऑयल निकालने में मददगार होती हैं। इस शैम्पू की खुशबू काफी देर तक टिकी रहती हैं।

Pantene Pro-V Smooth & SleekImage Source: http://m0.her.ie/

6. फैब इंडिया ऐलोवेरा प्रोटीन कंडीशनर
इस शैम्पू में क्रिमी टेक्श्चर होता है जो कि विटामिन ई और ऐलोवेरा के पैक के साथ आता हैं। यह आपके बालों को मुलायम करने में मदद करता है और इसी के साथ यह ऑयल और गंदगी को भी बालों से दूर करता हैं। इस शैम्पू में काफी अच्छी खुशबू आती हैं जिस वजह से यह महिलाओं को काफी पसंद आता है।

Fabindia Aloe Vera ProteinImage Source: http://img6a.flixcart.com/

7. हिमालय हर्बल्स प्रोटीन शैम्पू
यह शैम्पू भी एक पारदर्शी जैल के रूप में मार्केट में मिलता है। यह आपके ऑयली बालों को नार्मल करने के लिए लाभदायक होता है। इस शैम्पू में प्राकृतिक तत्व मौजूद होते हैं जो कि बालों को स्वास्थ बनाने के लिए फायदेमंद होते हैं। यह शैम्पू आपके स्केल्प को ऑयल फ्री कर आपके स्केल्प को शुद्ध करता है। यह बाजार में आसानी से उपलब्ध होता है और आसानी से खरीदा जा सकता हैं।

Himalaya Herbals Protein ShampooImage Source: http://www.bbeautilicious.com/
Share.

About Author

hellois61
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com