_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये 7 चीजें सर्दियों में स्किनकेयर के लिए जरूर करें उपयोग

सर्दियों की शीत लहरों ने हमारे दरवाजे पर दस्तक देना शुरू कर दी है। इन दिनो के मौसम में त्वचा ज्यादा शुष्क होकर रूखी और बेजान नजर आती है। इसलिए ऐसे मौसम में त्वचा की विशेष देखभाल करने की आवश्यकता पड़ती है। शीत लहर के दौरान त्वचा का फटना ,शुष्क होना, होंठो का फटना आदि त्वचा संबंधी समस्याओं से सामना करना पड़ता है । यदि आप अपनी त्वचा की देखभाल उचित तरीके से करना चाहती हैं तो हम आपको कुछ विशेष उत्पादों के बारे में बता रहें हैं, जिसका उपयोग आपको इन दिनों आवश्यक रूप से करना चाहिए। तो जानिए सर्दियो में स्किनकेयर के लिए उपयोगी है 7 ब्यूटी प्रोडक्ट..

skincare-essentials-for-winters1Image Source:

यह भी पढ़ेः- जाने 10 सस्ते सौंदर्य टिप्स के बारे में

1. चैपस्टिक Chapstick
अक्सर देखा जाता है कि शीतलहर के समय इन हवाओं के असर से त्वचा के साथ होंठ रूखे और बेजान हो जाते है, जिससे वो जल्द ही फटने लगते है। इससे काफी दर्द होता है। इस समस्या से मुक्ति पाने के लिए आप सर्दियों के समय हमेशा balms या Chapstick का प्रयोग करें। इसके लिए आप एक औषधीय Chapstick का प्रयोग करें। जो आपके फटे होठों के लिए बेहतर हो।

skincare-essentials-for-winters2Image Source:

 

2. मॉइस्चराइजिंग लोशन
सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा को अत्यंत हाइड्रेशन की जरूरत होती है। त्वचा को नमीयुक्त बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप इन दिनों किसी अच्छे लोशन का उपयोग नियमित रूप से पूरे शरूर पर करें। इससे त्वचा में नमी बनी रहेगी और त्वचा शुष्क होने से बच जाएगी।

skincare-essentials-for-winters3Image Source:

 

3. शारीरिक तेल
सर्दियों के दौरान, हमारी त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए केवल मॉइस्चराइजर लोशन ही पूरी तरह से काम नहीं कर पाता है, इसलिए जरूरी है कि आप स्नान करने के बाद अपनी त्वचा में किसी अच्छे ऑयल का उपयोग करें, इससे त्वचा को नमी प्राप्त होगी। आप बॉडी ऑयल का चयन त्वचा के अनुसार ही करें।

skincare-essentials-for-winters4Image Source:

 

4. बॉडी बटर 
सर्दियों के दौरान त्वचा के शुष्क हो जाने से हमारी त्वचा में खुजली होने लगती है। त्वचा की खुजली के साथ त्वचा की शुष्कपन को रोकने के लिए आप अपनी त्वचा पर मक्खन का उपयोग करें। इसके लिए जरूरी है कि आप शरीर पर कोकोआ मक्खन व शीया बटर का प्रयोग करें, ये बटर त्वचा को गहराई से पोषण देने का काम करता है, जिससे त्वचा में नमी आती है।

skincare-essentials-for-winters5Image Source:

 

यह भी पढ़ेः-चेहरे और बालों के लिए फायदेमंद है सरसों के तेल

5. फेशियल ऑयल
हम में से अधिकांश लोग त्वचा की उचित देखभाल के लिए फेशियल ऑयल जैसी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन फेशियल ऑयल का उपयोग हमारी त्वचा की गहराई से मरम्मत करके त्वचा को हाइड्रेट्स बनाने का काम करता है। इसका उपयोग करने के लिए आप फेशियल ऑयल की कुछ बूंदों को किसी मॉइस्चराइजर क्रीम के साथ मिलाकर रात को सोते समय लगा लें। रात भर इसे लगाने से ये त्वचा में काफी अच्छा असर दिखाने मिलता है।

skincare-essentials-for-winters6Image Source:

 

6. शारीरिक महक
सर्दियों के दौरान त्वचा की देखभाल करने के साथ अच्छी महक वाली क्रीम का होना भी जरूरी होता है। जो शरीर की दुर्गंध को भी दूर करें। इसके लिए जरूरी है कि आप शरीर की दुर्गंध को दूर करने के लिए कोई वार्म सेंट, वेनिला या पम्पकीन स्पाइस जैसी सुंगधिक चीजों का उपयोग कर सकती हैं।

skincare-essentials-for-winters7Image Source:

यह भी पढ़ेः- सर्दियों में फटे होठों के लिए इन 8 लिपबाम का करें इस्तेमाल

7. कंडीशनिंग हेयर मास्क
सर्दियों के मौसम में त्वचा में रूखापन तो आता ही है साथ ही हमारे बालों पर भी इसका असर देखने को मिलता है। इन दिनों बालों का झड़ना, रूखा होना और रूसी का बढ़ना जैसी समस्याएं आने लगती है यदि आप अपने बालों को सुंदर और चमकदार बनाना चाहती है तो इसके लिए किसी अच्छे कंडीशनिंग हेयर मॉस्क का उपयोग करें।

skincare-essentials-for-winters8Image Source:
Share.

About Author

hellois82
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3