_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

लंबे समय तक रिश्ते को बरकरार रखने के लिए अपनाएँ यह टिप्स

किसी भी रिश्ते की मधुरता का आधार आपसी विश्वास, सहयोग और प्रेम होता हैं। समय बीतने के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियाँ आपसी दिलचस्पी के बीच आ जाती हैं। ऐसी स्थिति में रिश्ते को बनाएं रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास और समायोजन की आवश्यकता होती हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके व्यवहार या कार्य के बारे में हम पहले से अनुमान नहीं लगा सकते हैं। आइए जानते हैं रिश्तों को लंबे समय तक स्थायी एवं मधुर बनाएं रखने के लिए उपयोगी टिप्स को।

यह भी पढ़ें – रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को ऐसे लाएं अपने पास

1. वह आप पर पूर्ण विश्वास करता हैं (He trusts you completely) –

He-trusts-you-completelyimage source:

यदि आपका पार्टनर आपके फैसले का सम्मान करता हैं तो रिश्ता लंबे समय तक स्थायी रह सकता हैं। अगर आप अपने पुरुष दोस्तों के साथ मौज – मस्ती कर रही हैं, फिर भी वह शांत हैं और आपके इरादों पर संदेह नहीं करता हैं तो यह एक अच्छी बात हैं।

2. वह हमेशा आपके आसपास हैं (He is always there for you) –

He-is-always-there-for-youimage source:

जब कभी आप अपनी बीमारी या व्यस्त कार्यक्रमों के कारण परेशान हो जाती हैं तो वह आपको बेहतर महसूस कराने के लिए आपके आसपास रहता हैं और आपकी देखभाल करता हैं।

यह भी पढ़ें – इस तरह से लाएं अपने प्यार भरे रिश्ते में मजबूती

3. वह आपकी हर छोटी चीजों का ख्याल रखते हैं (He remembers every little things about you) –

He-remembers-every-little-things-about-youimage source:

वह हमेशा आपकी हर छोटी चीजों या बातों को याद रखते हैं जैसे कि लोग ऑफिस में अपने पहले दिन को याद रखते हैं। “आप महान हैं ” – ऐसा कुछ मैसेज भेजकर आपको परेशान करने का इरादा नहीं रखते हैं। इससे पता चलता हैं कि वह खास हैं और ऐसी छोटी – छोटी बातें दिन के आखिर में बहुत महत्वपूर्ण हो जाती हैं।

4. अपने जीवन में आपको पाकर उसे गर्व होता हैं (He is proud to have you in his life) –

He-is-proud-to-have-you-in-his-lifeimage source:

वह अपने साथ – साथ आपको हर व्यक्ति से मिलवाता हैं, अपनी खुशी जाहिर करता हैं और अपने जीवन में आपको पाकर अपने आप को भाग्यशाली समझता हैं। वह पूरी दुनिया को बताना चाहता हैं कि आप उसके जीवन का बहुत खास और महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें – नए रिश्ते की शुरूआत में जरूर अपनाएं ये बातें

5. वह आपके लिए समय प्रबंधन करता हैं (He manages his time for you) –

He-manages-his-time-for-youimage source:

वह हमेशा आपके लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालने का प्रबंध करता हैं। वह कभी भी आपको ऐसा महसूस नहीं होने देता हैं कि उसके पास आपके साथ रहने का समय नहीं हैं। वह आपको सर्वोच्च प्राथमिकता देता हैं और हर जरूरत के समय आपके पास मौजूद रहने का वादा करता हैं।

6. वह आपके सपनों को हकीकत में बदलने के लिए प्रेरित करता हैं (He will motivate you to work towards your dreams) –

He-will-motivate-you-to-work-towards-your-dreamsimage source:

ऐसा व्यक्ति जो आपके सपने को भी अपना सपना समझता हैं और आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए हमेशा आपको प्रेरित करता हैं, वह एक अच्छा साथी हैं।

यह भी पढ़ें – हर पति अपनी पत्नी से पूछना चाहता हैं ये बातें

7. वह आपको प्यार करता हैं – इस बात को हमेशा याद दिलाता हैं (He always reminds you that he loves you) –

He-always-reminds-you-that-he-loves-youimage source:

वह हमेशा आपको एहसास दिलाता हैं कि वह आपको बहुत प्यार करता हैं। इसके लिए वह हर संभव माध्यम से आपको मैसेज भेजता हैं।

Share.

About Author

hellois72
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3