_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/focus-on-these-common-habits-that-cause-weight-gain/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/image1-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

7 बातें जो आपके बाल आपके बारे में बताते हैं

हम पैदा ही सिर पर बालों के साथ हुए थे। पैदा होने के कुछ समय बाद ऐसा समय भी आता है जब हम अपने बालों को मुंडवाकर गंजा घूमते हैं। लेकिन अब एक महिला होने के नाते हमारे बाल हमारे व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं। जैसे कि दुनिया में कई फकीर होते हैं, हम जानते है कि आप उनकी तरह अंधविश्वासी बिल्कुल नहीं हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो कि आपके बाल आपके बारे में कहते हैं। आइए जानते हैं वह बाते।

1 . ज्यादा समय लेने वाले हेयरस्टाइल कहते हैं उच्च रखरखाव रहे

कभी कभी आप पांच से दस सेकंड में ही अपने बालों को बांधकर एक मैसी पोनीटेल बना लेती है। जिसका कहना यह है कि आप अपने बालों पर ज्यादा समय बर्बाद नहीं करती। लेकिन जो महिलाएं अपने बालों को बनाने में ज्यादा समय लेती हैं तो यह उनके व्यवहार के बारे में यह बताता है कि वह अपने बालों का उच्च रखरखाव करती हैं। इसके अतिरिक्त आप अपने बालों को सीधा करने के लिए स्प्रे, घुंघराले बनाने के लिए कर्ल करती हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने बालों पर खास ध्यान रखती हैं।

Your-Hair-Says-About-You1Image Source :http://www.wallpaperswidefree.com/

2. आपके हेयरस्टाइल आपकी नैन नक्श के बारे में बताते हैं

कुछ सकारात्मक बाते जो हमारे बाल हमें बताते है वह यह है कि यह आपकी नैन नक्श पर प्रकाश डालता है। आपका हेयरस्टाइल और बालों का कट आपके गाल की हड्डियों या फिर नेकलाइन के बारे में बताते हैं। कुछ हेयरस्टाइल हमारे चेहरे को उजागर करती हैं तो अगर आपके पास कोई और तरीका है अपने बालों को हाईलाइट करने का तो आप उसे दिखा सकती हैं।

Your-Hair-Says-About-You2Image Source :http://wallpapers.filmibeat.com/

3. वह आपके स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ कहते हैं

जब आपके बाल ड्राई और बेजान दिखते हैं तो यह बताता है आपका शरीर स्वस्थ नहीं है। यह एक अस्वस्थ शरीर की पहचान होती हैं। जब आपका स्वास्थ्य सही नहीं होता तो कोई भी आपके बालों को देखकर यह अंदाजा लगा लेगा कि आपकी सेहत ठीक नहीं है। लेकिन जब आप अपने बालों का ख्याल रखती हैं तो ऐसे में निश्चित तौर पर यह पता लगता है कि आपके सेहत एकदम ठीक है।

Your-Hair-Says-About-You3Image Source :http://www.openchest.com/

4. यह बताते है कि आप सेक्स के बारे में क्या सोचती हैं

कुछ ऐसे हेयरस्टाइल है जिनसे आप अपने बालों को सेक्सुल लुक दे सकती हैं। यह फर्क नहीं पड़ता कि यह बात कितनी सच है और कितनी झूट। लंबे और चमकदार बाल हर पुरुष को आपकी और खीचता है। छोटे बाल ट्रेडी और स्टाइल को दिखाते हैं। इसके अलावा जहां तक बात है अत्यंत घुंघराले बालों की तो ऐसे में आपके बाल बताते है कि आप बिस्तर पर काफी वाइड हैं और जेट ब्लैक रंग के बालों वाली लड़की बिस्तर पर अलग अलग तरह के प्रयोग करती हैं।

Your-Hair-Says-About-You4Image Source :http://www.dailybackgrounds.com/

5. यह फैशन के प्रति आपकी भावना बताते हैं

आपका हेयरस्टाइल बताता है कि आप किस तरह की लड़की हैं। एक गर्ली या फिर टोमबॉय लुक के। अगर आपके बाल अच्छे से बने हुए हैं और आप रोजाना एक प्रोपर हेयरस्टाइल बनाकर जाती हैं तो ऐसे में यह बताता है कि आप काफी स्टाइलिश गर्ल हैं और दूसरी तरफ अगर आप छोटे बाल रखती हैं तो यह बताता है कि आप काफी सख्त किस्म की लड़की हैं जो कि अपने बालों पर कुछ खास समय नहीं बिताना पसंद करती।

Your-Hair-Says-About-You5Image Source :http://www.hdwallpapersz.in/

6. आपकी पस्सनेलिटी के बारे में बताते हैं बहुत कुछ

अगर आपको जिंदगी में मस्ती करना पसंद हैं और नई नई चीजे करना अच्छा लगता हैं…तो आपके बारे में ये सब बातें आप के बाल बताते हैं। अगर आपके पिंक या ब्लॉन्ड कलर के बाल हैं और हटकर हेयरस्टाइल हैं तो इसका मतलब हैं कि आपको नई चिजें ट्राय करने में मजा आता हैं। इसी के साथ जिंदगी में चुनौतियों से नहीं डरती हैं। अगर आपके बाल सिंपल और सोबर हैं तो इसका मतलब हैं जो आपको प्रयोग करने में इतनी दिलचस्पी नहीं हैं। आप बहुत ही शर्मिली हैं और पुरानी चीजों पर टीका रहना पसंद करती हैं।

Your-Hair-Says-About-You6Image Source :http://hdqwalls.com/

7. आपकी सहजता बताते हैं आपके बाल

अगर आप में पर्पल या अल्ट्रा चिक कट कराने की हिम्मत हैं तो आप में बहुत सहजता हैं। आपका ये चीजें आपके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। खैर जो आपके बारे में आपके बाल बताते हैं वो मायने नहीं रखता हैं। लोगों के साथ अच्छा बर्ताव रखिए।

Your-Hair-Says-About-You7Image Source :http://akkidokie.com/

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके बाल आपके बारे में क्या कहते हैं, लेकिन जिस तरह आप लोगों के साथ व्यवहार करती हैं इस बात से ज्यादा फर्क पड़ता है। इसलिए सबके साथ अच्छी बनी रहे और ऐसे ही हमारे आर्टिकल को पढ़ते रहे।

Share.

About Author

hellois24
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com