_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars/try-this-simple-kitchen-ingredient-to-cure-acne-scars-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आपकी पर्सनेलिटी के बारे में कई बातें बताती है रिंग फिंगर

हस्तकला काफी दिलचस्प चीज है। इस पर खींची रेखाओं से हम अपने पास्ट और फ्यूचर के बारे में जान सकते है, पर आज हम यहां पर हथेलियों के बारे में नहीं, बल्कि आपके हाथों की अंगुलियों के बारे में बात कर रहें है, जो आपकी शारीरिक गतिविधियों से लेकर आपके व्यवहार को भी प्रभावित करती है। अंगुलियों की ग्रोथ का अंतर आपके शरीर में होने वाले हार्मोन्स पर डिपेंड करता है। आपके टेस्टोरेन का बढ़ता स्तर अंगुलियों की ग्रोथ को प्रभावित करता है। जैसे-जैसे टेस्टोस्टेरोन उत्सर्जित होते है वैसे-वैसे तर्जनी और अनामिका के बीच का अंतर भी बढ़ता जाता है, इसलिए पुरूषों की तर्जनी और अनामिका के बीच इतना अंतर देखने को मिलता है।

Image Source:

यह भी पढ़े – पर्स में इन 5 चीजों को रखने से होगा लक्ष्मी का वास

यह भी माना गया है कि अनामिका की लंबाई भी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर निर्भर करती है। अनामिका की लंबाई से आपके व्यक्तित्व का पता चलता है। तो चलिए इस अंगुली से जांच करते हैं आपके व्यवहार की..
जब आपकी अनामिका अंगुली(रिंग फिंगर) तर्जनी अंगुली(इंडेक्स फिंगर) की अपेक्षा छोटी हो
ऐसे व्यक्तियों के टेस्टोस्टेरोन का स्तर तेजी के साथ बढ़ता है।
जानें ऐसे लोगों की पर्सनेलिटी के बारे में..

Image Source:

1. ऐसे लोग धीरज वाले होते हैं। उन्हें खेल के प्रति रूचि होती है, वह हर किसी उम्र के लोगों के साथ खेलना पसंद करते हैं।
2. ऐसे लोगों का दिमाग गणित में काफी तेज होता है। ऐसी महिलाओं को सेक्स के प्रति रूचि जाग्रत करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने के लिए एक्सरसाइज करना काफी जरूरी होता है।
3. ऐसे लोग एक के साथ रिलेशनशिप बनाकर दूसरे की ओर आकर्षित जल्द ही होने लगते है और अपने आप को संतुष्ट करने के लिए अन्य के साथ भी रिलेशनशिप करने को तैयार हो जाते है।

यह भी पढ़े – लड़की हो या लड़का, भूलकर भी शेयर ना करें ये बातें

जब आपकी अनामिका अंगुली की लंबाई तर्जनी अंगुली के बराबर हो

Image Source:

जिन लोगों की अनामिका(रिंग फिंगर) और तर्जनी(इंडेक्स फिंगर), दोनों अंगुली बराबर लंबाई की होती है।
।. ऐसे लोग बड़े शांति प्रिय वाले व्यक्ति होते है इन्हें लड़ाई-झगड़ा करना पसंद नही आता। ऐसे लोग अपने साथी के प्रति कोमल और देखभाल करने वाले एक वफादार प्रेमी की तरह के होते हैं।
2. ऐसे लोगों की स्मृति काफी तेज होती है। इन्हे सभी चीजों की याद बराबर रहती है ये इन्हे हरकिसी की जन्म तारीख याद रहती है।
3. ऐसे लोग एक ही को अपना जीवन साथी बनाकर पूरी जिंदगी सी के साथ विश्वास के साथ रहते है। जीवन भऱ अपने साथी के साथ वफादारी निभाते है। महिलाये भी इसी तरह के स्वभाव की होती है।

Share.

About Author

hellois14
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com