_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/try-this-quick-and-easy-chocolate-cinnamon-coffee-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आप भी पहनने जा रही है लहंगा, तो न करें यह 8 गलतियां

 

लहंगा पहनने के लिए हमें पहले से काफी तैयारी करनी होती है। लहंगा का चुनाव करते समय सही डिजाइन और रंग का चुनाव करना ही सब कुछ नहीं होता है। ऐसी कई बातें होती हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। आइए आज हम आपको बताते हैं कि लहंगे का चुनाव करते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए और किन गलतियों को कभी नहीं अपनाना चाहिए।

यह भी पढ़ेः हील्स पहनने से होने वाले दर्द से बचने के लिए अपनाएं यह टिप्स 

1. अपने लहंगे के लिए सही लाइनिंग ना चुनना
जिस तरह आपके लहंगे और ब्लाउज का रंग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, ठीक उसी तरह से आपके लहंगे की लाइनिंग भी काफी अहम रोल निभाती हैं। लाइनिंग का फैब्रिक और कलर काफी महत्वपूर्ण होता है। लाइनिंग का चुनाव करते समय आप अपने लहंगे के रंग से ज्यादा डार्क कलर का चुनाव करें।

2. सिर से पैर तक मैचिंग
वह दिन गए जब हम सिर से पैर तक सब कुछ मैचिंग का कैरी करते थे। अब आपको अपने लहंगे के कॉन्ट्रास्ट में ज्वैलरी या सैंडल लेनी चाहिए। आजकल तो ब्लाउज और लहंगे भी कॉन्ट्रास्ट शेड में चुनें जाते हैं। जैसे कि बीज कलर के फुटवेयर के साथ रेड कलर का लहंगा का चुनाव करना भी एक अच्छा आइडिया है।

यह भी पढ़ेः शादियों के इस सीजन में साड़ी के ये 3 स्टाइल जरूर करें ट्राई

3. सिर से पैर तक खुद को कभी ना करें कवर
अगर आप भी लहंगा पहनने जा रहीं हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें कि आपको अपने सिर से लेकर पैर तक लहंगे से खुद को कवर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपका पूरा लुक बिगड़ सकता है। इसलिए ऐसा करने से बचें। अगर आप एक डेसी गर्ल स्टाइल में भी खुद को तैयार करना चाहती हैं तब भी आपको थोड़ा शौऑफ करना ही होगा। यह आपके लिए एक फैशन डिजास्टर हो सकता है।

यह भी पढ़ेः अब अपनी सगाई में पहने, साड़ी-लहंगे की जगह ये मॉडर्न आउटफिट्स…

4. ज्यादा कढ़ाई होना
आपके लहंगे के एक हिस्से में कुछ ज्यादा ही कढ़ाई हो तो यह काफी अजीब लगता है। कढ़ाई वाले लहंगे के लिए ऐसा कहा जाता है कि अगर आप इस तरह के लहंगे का चुनाव कर रहीं हैं तो ऐसे में आप प्लेन ब्लाउज का इस्तेमाल करें। इसके साथ कढ़ाई वाले ब्लाउज का चुनाव कभी ना करें।

This set features a red sleeves blouse in raw silk base with floral gold zari & sequins embroidery all over. It is paired with matching gold embroidered red raw silk flared lehenga. It comes along with beige net dupatta with gold lace all over. Title : Red sequins embellished raw silk lehenga choli & dupatta set. Size : Free Color : Red Fabric : Raw Silk Type : Embroidered Occasion : Festive, Wedding, Ceremony, Party Neck Type : Round Neck Sleeve Type : Half Sleeve #sareeswag #silksarees #picoftheday #saree #indian #nri #ukindian #uk #usa #punjabi #southindian #tamil #gujrati #marathimulgi #designersaree #designer #weddingsaree #indianwedding #lehengacholi #designerlehenga #lehenga #bollywoodsarees #kanjeevaramsilk #kerala #weddinglehenga #nofilter #indianfashion #weddingcollection #cottonsaree #handloomsaree

A post shared by royalparadisecreations (@royalparadisecreations) on

5. लहंगे में जरूरत से ज्यादा मोती
अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं अपने लहंगे पर लगे मोती पर ज्यादा गौर नहीं करती हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि लहंगे में कभी भी ज्यादा वर्क या पैटर्न अच्छे नहीं लगते हैं। अगर आप ज्यादा आकर्षित नहीं बनना चाहती हैं तो ऐसे में आप बड़े मोतियों वाले लहंगों से बचें।

यह भी पढ़ेः दीपिका पादुकोण के साड़ियों के इन कलेक्शन को जरूर करें ट्राई

6. खूब सारी ज्वैलरी कभी ना पहनें
हम सभी को सोने की ज्वैलरी का काफी शौक होता है। लेकिन अगर आप ऐसा लहंगा पहनने जा रहीं हैं जिसमें काफी वर्क हो तो ऐसे में आप कम से कम ज्वैलरी ही कैरी करें। कई लड़कियां यह गलती करती हैं, वह हैवी वर्क वाले लहंगे के साथ भर-भरकर ज्वैलरी पहन लेती हैं, जिससे वह एक ज्वैलरी शॉप की तरह लगती हैं।

7. लहंगे का ज्यादा लंबा या छोटा होना
आपके लहंगे की लंबाई अच्छी होनी चाहिए। आप अपने लहंगे के नीचे ऊंची हील्स पहन सकती हैं। आप अपने लहंगा और हील्स की ऊंचाई को अच्छी तरह से जांच लें। लहंगे का चुनाव करते समय यह भी जान लें कि आपके लहंगे के साथ कौन से हील्स को मैच कर सकते हैं। आपके लहंगे की लंबाई ज्यादा छोटी भी नहीं होनी चाहिए।

8. गलत दुपट्टा
एक लहंगे के लुक को बनाएं रखने के लिए दुपट्टा काफी अहम भूमिका निभाता है। इसलिए आपको लहंगा कैरी करते समय दुपट्टे पर भी ध्यान देना चाहिए। आप लहंगे का दुपट्टा अलग से भी खरीद सकते हैं। इस दौरान यह ध्यान रखें कि आपको अपने लहंगे के कॉन्ट्रास्ट में ही दुपट्टा खरीदना चाहिए।

 

यह भी पढ़ेः साड़ी में किस तरह से दिखें स्लिम, जानें इसके खास तरीके

Share.

About Author

hellois94
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3