_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

कामकाजी महिलाओं की सुंदरता निखारने के 9 किफायती ब्यूटी टिप्स

आपको हम अक्सर अलग-अलग तरह के ब्यूटी टिप्स देते रहते हैं। हम जानते हैं कि आप अपने सौंदर्य पर काफी पैसे खर्च करती हैं। लेकिन आप कुछ कोशिश करके इन पैसों को बचा सकती हैं, इसके लिए आपको आज हम कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने पैसों की बचत कर सकती हैं।

1 अपने पसंदीदा परफ्यूम को लोशन में मिला लें
अगर आपको अपने परफ्यूम की खुशबू काफी पसंद है तो आप इसे अपने मनचाहे लोशन में मिलाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करती हैं।

beauty-hacks-for-working-women-1Image Source:

यह भी पढ़ेः इन 21 तरीकों से अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को करें स्टोर

2 पैसा बचाने के लिए ट्रेवल साइज मस्कारा का इस्तेमाल करें
क्या आप भी मस्कारा के सूख जाने पर उसे कुडे़दान में फेंक देती हैं? तो ऐसे में आप अगली बार ट्रेवल साइज मस्कारा खरीदकर उन्हें सूखने से रोक सकती हैं।

beauty-hacks-for-working-women-2Image Source:

3 मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर टॉवल का इस्तेमाल करें
मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए आपको महंगे क्लीनिंग पैड्स लेने की कोई जरूरत नहीं है? आप चाहें तो अपने तौलिए से भी इन्हें साफ कर सकते हैं।

beauty-hacks-for-working-women-3Image Source:

4 कॉर्नस्टार्च को ड्राई शैम्पू की तरह इस्तेमाल करना
अगर आप ड्राई शैम्पू लेने जाती हैं, तो ऐसे में आपकी जेब खाली हो जाएगी, इसलिए इससे बेहतर है कि आप कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल कर अपने बालों को धो लें। कॉर्नस्टार्च के आप अपने स्टार्च पर छिड़क कर उन्हें सिल्की बना सकते हैं।

beauty-hacks-for-working-women-4Image Source:

5 एंटी रिंकल क्रीम की जगह वैसलीन का इस्तेमाल करें
आपको झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए महंगी एंटी रिंकल क्रीम्स खरीदने की कोई जरूरत नहीं है। आप चाहें तो रात को सोने के बाद झुर्रियों में वैसलीन को लगा सकती हैं। इससे आपका चेहरा पिंपल से भी मुक्त हो जाएगा और आप अगली सुबह निखरी त्वचा पाएंगी।

beauty-hacks-for-working-women-5Image Source:

यह भी पढ़े : अपने काजल को फैलने से ऐसे रोके

6 मस्कारा ट्यूब का इस्तेमाल करने से पहले उसे वार्म अप करने के लिए अपनी ब्रा में रखें
अगर आपका मस्कारा भी जल्दी सूख जाता है तो ऐसे में आप अपने मस्कारा को इस्तेमाल करने से पहले उसे कुछ देर के लिए अपनी ब्रा में रख दें। इससे मस्कारा कभी भी सूखा हुआ नहीं निकलेगा।

beauty-hacks-for-working-women-6Image Source:

7 ब्लोटिंग पेपर की जगह नैपकिन का इस्तेमाल करना
ऑयल ब्लोटिंग शीट्स हर कोई नहीं खरीद सकता है। इसके लिए आप चाहे तो पैसों का बर्बाद किए बिना पेपर नैपकिन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

beauty-hacks-for-working-women-7Image Source:

8 बालों को फ्रिजिंग से बचाने के लिए सोडा पानी से धोएं
बालों के फ्रिजी होने पर एंटी फ्रिज प्रॉडक्ट्स पर विश्वास करने से बेहतर है कि आप सोडा वॉटर की एक बोतल खरीद कर ले आएं। इसके बाद अपने बालों को कार्बोनेटिड वॉटर के साथ धो लें।

beauty-hacks-for-working-women-8Image Source:

यह भी पढ़ेः हमेशा अपनी कार में रखें ये 10 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स

9 होठों पर पल्पपिंग के लिए दालचीनी का तेल लगाएं
आजकल हर किसी को पल्पपिंग का खुमार चढ़ा हुआ है। आप पल्पपिंग के लिए दालचीनी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप दालचीनी के तेल को अपने होठों पर कुछ देर लगा रहने दें और फिर पेपर टिशू से उसे साफ कर लें।

beauty-hacks-for-working-women-9Image Source:
Share.

About Author

hellois43
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3