_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/natural-ingredients-to-get-soft-skin-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=47439","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बालों को घना बनाने के 9 उपाय

आपने कभी ऐसी लड़की नहीं देखी होगी जो अपने बालों को घना और बाउंसी नहीं बनाना चाहती हो, हर लड़की को अपने बालों की केयर करना काफी पसंद होता हैं, क्योंकि हर लड़की चाहती हैं कि उसके बाल सुंदर और चमकदार बने रहे। लेकिन थोड़ी सी लापरवाही के चलते हमारे बाल पतले और कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में हर कोई चाहेगा कि उनके बाल घने हो जाएं। बालों के वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए आपको कुछ टिप्स अपने दिमाग में रखने चाहिए। नीचे दिए गए यह टिप्स आपके पतले बालों में वॉल्यूम बढ़ाने में काफी मददगार साबित होंगे।

आपने कभी ऐसी लड़कीImage Source: http://img.ant1iwo.com/

1. हेयर ड्रायर स्प्रे
बालों को बेहतर वोल्यूम देने के लिए हेयर ड्रायर स्प्रे का इस्तेमाल करना काफी जरूरी होता है। बालों को धोने के बाद हमेशा बालों की जड़ों पर स्प्रे डालें। इससे आपके बालों में वोल्यूम आएगा और आपके बाल खूबसूरत दिखने लगेंगे। बालों को घना बनाने के लिए आप राउंड ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

Use a hair dryer sprayImage Source: http://a5.files.xovain.com/

2. ड्राई शैम्पू
जब आपके बाल काफी ऑयली और गंदे हो जाते हैं हम तभी उन्हें धोते हैं। लेकिन ऐसा भी नहीं करना चाहिए कि आपके बाल काफी गंदे और ऑयली हो जाए और आप उन्हें धोए ही ना। इस समस्या से बचने के लिए आपको अपने बालों पर ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपके स्केल्प में मौजूद ऑयल साफ हो जाएगा और गंदगी बाहर निकल आएगी। बालों को वोल्यूम भी मिलता है।

Dry shampooImage Source: https://i.ytimg.com/

3. कर्लिंग वांड का इस्तेमाल करें
कर्लिंग वांड एक और तरीका है जिससे आप अपने बालों को वॉल्यूम दे सकती हैं। एक 1- 1.5 इंच का कर्लिंग वांड का इस्तेमाल करें। कर्लिंग वांड से बालों को कर्ल करने के लिए आपको अपने बालों को एक अलग तरीके से कर्ल करना आना चाहिए। इस विधि से आपके बालों में बेहतर वॉल्यूम मिलता है।

Use a curling wand-Image Source: http://3.bp.blogspot.com/

4. सी सॉल्ट स्प्रे
सी सॉल्ट स्प्रे बालों को वॉल्यूम देने के लिए काफी अच्छा होता है। आपके बालों में टेक्चर देने के साथ साथ यह आपके बालों को वॉल्यूम भी देता है। अपने पसंदीदा स्प्रे के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को वॉल्यूम दे सकते हैं।

Sea salt sprayImage Source: http://southernmadeblog.com/

5. बैक कॉमबिंग
बैंक कॉमबिंग एक ऐसी तकनीक है जिसका इस्तेमाल पूरी दुनिया के हेयर स्टाइलिश करते हैं, ताकि बालों को वॉल्यूम मिले। लेकिन ज्यादा बैक कॉमबिंग करने से भी बाल खराब हो जाते हैं। इसलिए ज्यादा कठिन तरीकों का इस्तेमाल ना करें।

Opt for back combing or teasing-Image Source: http://1.bp.blogspot.com/

6. हॉट रोलर्स
हॉट रोलर्स का इस्तेमाल करने से आपके बालों को काफी अच्छा वॉल्यूम मिलता है। इससे बालों में भारीपन देखने को मिलता है, जिससे की बालों को नए लुक के साथ साथ बेहतर स्टाइल भी मिलता है।

Hot rollers-Image Source: http://www.swalkermakeup.com/

7. हेयर कट छोटा रखें
जिन महिलाओं को अपने बालों में वॉल्यूम लाने की जरूरत है, उनको अपने बालों को छोटा ही रखना चाहिए क्योंकि जितने लंबे आपके बाल होंगे उतना ही कम वाल्यूम आपके बालों को भी मिलेगा।

Go for medium to short length haircutsImage Source: http://www.sophiegee.com/

8. मूस का इस्तेमाल करें
अपने बालों में वाल्यूम देने के लिए आप अपनी हथेली में गोल्फ की गेंद के आकार के मूस ले लें और इसे अपने बालों में अच्छी तरह से लगा लें। मूस की मदद से आपको अपनी बालों में किसी भी तरह के और प्रॉडक्ट के इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है। इस तरह से आप अपने बालों की केयर और बेहतर ढंग से कर सकती हैं।

Use a mousseImage Source: https://redlipsandlace.files.wordpress.com/

9. बालों को अलग हिस्सो में बांटे
बालों को अलग हिस्से में बांटने से आपके बालों को बेहतर वॉल्यूम मिलता है। बालों में अलग हिस्से से मांग निकालने से आपके बालों में भारीपन आता है और बाल बेजान नहीं लगते। जब आपके बाल गीले होते हैं तब आप इनको आराम से दो हिस्सों में बांट सकते हैं। इससे आसानी से बाल दो हिस्सों में बट जाते हैं।

Change your part-Image Source: http://ajyj1279j222vkyglxq8h9ms.wpengine.netdna-cdn.com/
Share.

About Author

hellois91
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3