_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अद्भुत तेलों के मिश्रण से बना बादाम सोप

चेहरे के काले दाग धब्बों को दूर करने के लिये और त्वचा को नम,मुलायम, कोमल बनाए रखने के लिये अद्भुत तेलों के मिश्रण से बना बादाम सोप (Techn Natural Almond Soap) काफी अच्छा माना गया है। क्योंकि इसमें बादाम के तेल के साथ एलोवेरा, शहद और कई जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ मिलाकर इसे तैयार किया जाता है।

चेहरे के काले दाग धब्बों कोImage Source: http://www.menshealth.es/

जिसका उपयोग करने से यह त्वचा के रंग को और ज्यादा साफ करके असली रंग प्रदान करता है। बादाम के तेल में विटामिन ए,बी और ई पोषक तत्त्व पाए जाते हैं। जो त्वचा को स्वस्थ बनाये रखने के साथ त्वचा में चमक लाते है।

techn soapImage Source: http://khoobsurati.com/

इस साबुन की खासियत यह है कि ,यह उपयोग करने में जितना फायदेमंद साबित हुआ है। उतनी ही अन्य साबुन की अपेक्षा कम कीमत में बाजारों में उपलब्ध है ।100 ग्राम के साबुन की कीमत मात्र 33 रू. में मिलने के कारण हर किसी की पसंद भी बनता जा रहा है।

मेरा अनुभव
जिस तरह से हर कोई अपनी सुदंरता को निखारने के लिये हर तरीकों का उपयोग कर अपनी त्वचा को निखार प्रदान करने की कोशिश करता है। उसी तरह मैं भी अपनी त्वचा को निखारने के लिए ना जाने क्या-क्या तरीके आजमा चुकी हूं। क्योकि मेरी त्वचा काफी शुष्क होने के साथ चेहरे पर झुर्रिया,और आखों के नीचे काले घेरे काफी नजर आने लगे थे। या यूं कहिये, कि मेरी त्वचा अन्य लोगों की अपेक्षा काफी खराब थी जिसके लिये मैं ना जाने क्या क्या उपाय कर चुकी थी महंगी से मंहगी क्रीम, साबुन, दवाई ना जाने क्या-क्या तरीके आजमा लिये, पर परिणाम… शून्य ही नजर आया। तब मेरे चचेरे भाई ने Techn natural almond soap के बारे में बताया। पर सच कहूं.. मेरा तो सभी से विश्वास उठ चुका था। इसलिये मैने इस पर ज्यादा विश्वास नही किया। लेकिन जब मैने इस साबुन को लगाया, तो पहले ही दिन मेरी त्वचा में थोड़ा परिवर्तन दिखाई दिया। लगातार उपयोग करते रहने से आज मेरी त्वचा अन्य लोगों से भी बेहतर नजर आने लगी है। बादाम का तेल जिस तरह से मुहासों के दाग धब्बे को दूर कर चेहरे को मुलायम,कोमल बनाकर एक नई चमक प्रदान करता है। इसमें मिला एलोवेरा और शहद त्वचा के हर रोगो को दूर कर उसे स्वस्थ बनाकर तरोताजा बनाये रखने का काम करता है जिससे आपकी त्वचा चमकदार और सेहतमंद बनती है।

मेरा अनुभवImage Source: https://soapjam.files.wordpress.com/

बादाम के तेल से बना यह साबुन चेहरे के लिये बहुत अच्छा है। यह त्वचा को मुलायम और कोमल बनाता है। मुंहासों के दाग को मिटाता है, इसका उपयोग रोज करने से त्वचा जल्दी बूढ़ी होने से बच जाती है। यह त्वचा के रंग को और ज्यादा साफ कर त्वचा के रंग में निखार लाता है। इसके अलावा इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लगाने का कोई साइड इफेक्ट भी नही है। किसी भी प्रकार की एलर्जी,जलन की चिंता किये बिना आप इसका इस्तेमाल बिना किसी रूकावट के कर सकते है।

पसंद होने के कारण-
• यह त्वचा की गहराई से सफाई कर त्वचा को साफ रंग प्रदान करता है।

• यह त्वचा के रंग को और ज्‍यादा साफ करता है और त्वचा का असली रंग सामने लाता है।

• यह मुंहासों के दाग धब्बों को दूर कर आंखों के नीचे पड़े काले घेरे को मिटाता है।

यह मुंहासों के दाग धब्बों कोImage Source: http://www.shorouknews.com/

• बेजान त्वचा को रौनक प्रदान कर त्वचा को नरम, मुलायम बनाने का काम करता है।

• इसका उपयोग करने के बाद आप इसे सूखी जगह पर रखिये क्योकि पानी के संम्पर्क में आने से यह घुलता है।

• इसमें कई औषधिय जड़ी बूटियों का उपयोग किया गया है जो बाहरी रोगाणुओं से लड़ने में विशेष भूमिका निभाते हैं।

• घरेलू चीजों से बना यह उत्पाद तीन रंगो में और फूलों की मनभावन खुश्बू के साथ यह बाजार में उपलब्ध होता है।
बादाम से बने इस साबुन की कई खासियत है। जिसका उपयोग कर आप खुद ही आश्चर्यचकित हो सकती है। इसके लगाने के कोई साइडइफेक्ट भी नही है इससे आपके चेहरे को काफी फायदा होगा नुकसान नही। इसलिये आप बिना सोचे समझे इस औषधिय गुणों से युक्त साबुन को जरूर आजमायें। और चेहरे की सभी बीमारियों को दूर कर अपनी सुदंरता एंव खूबसूरती को और बढ़ाये….स्वस्थ रहें, खुश रहें…

Share.

About Author

hellois92
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com