_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पिंपल्स व सनबर्न सहित चेहरे की कई समस्याओं को दूर करता है एलोवेरा

एलोवेरा जैस केवल सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता हैं। एलोवेरा जैल का इस्तेमाल सदियों से दवाइयों के रूप में किया जाता हैं। आपको बता दें कि एलोवेरा का जूस या फिर एलोवेरा जैल दोनों ही स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे के पिंपल्स व सनबर्न सहित कई समस्याएं आसानी से दूर हो जाती हैं, तो आइए आज हम आपको एलोवेरा के ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहें हैं, इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को मिलेगा बेदाग निखार…

Alo vera to get rid of pimples and sunburn introimage source:

यह भी पढ़ें – एलोवेरा के 31 उपयोग एवं उसके लाभ

1. स्ट्रेच मार्क्स –

आजकल स्ट्रेच मार्क्स की समस्या कई लड़कियों में देखी जा रही हैं। आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जैल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके नियमित इस्तेमाल से आपको काफी फायदा मिलेगा।

Alo vera to get rid of pimples and sunburn 1image source:

2. एंटी-एजिंग –

महिलाओं की उम्र बढ़ने के साथ ही त्वचा में आने वाले बदलावों को एजिंग की समस्या कहते हैं। इस दौरान चेहरे पर झुर्रियां होने लगती हैं। हमारी त्वचा बढ़ती उम्र के कारण नमी को खो देती हैं, जिससे फेस पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं। ऐसे में आप चेहरे पर एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें।

Alo vera to get rid of pimples and sunburn 2image source:

यह भी पढ़ें – एलोवेरा से पाएं खूबसूरत त्वचा

3. मुंहासे –

आजकल मुंहासों की समस्या से कई लड़कियां परेशान हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप एलोवेरा जैल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके चेहरे से दाग-धब्बे और मुंहासों को तेजी से दूर करता है। इसके अलावा इससे चेहरे की सूजन की समस्या भी ठीक हो जाती हैं।

Alo-vera-to-get-rid-of-pimples-and-sunburnimage source:

4. सनबर्न –

आपको बता दें कि जिन लोगों की त्वचा सेंसिटिव होती हैं, उन्हें सनबर्न की समस्या ज्यादा होती हैं। ऐसे में आप एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करके अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसके अलावा यह त्वचा को ठंडक भी पहुंचाती हैं।

Alo vera to get rid of pimples and sunburn 3image source:

यह भी पढ़ें – हल्दी का इस्तेमाल इस तरह करके अपनी तवचा में लाएं निखार

Share.

About Author

hellois21
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3