_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी के बाद खुशहाल जीवन पाने के लिए जानें बेडरूम से जुड़ी कुछ खास बातें

शादी के बाद हर किसी की जिंदगी की एक नई शुरूआत होती है। जिसके साथ जिंदगी भर के रिश्ते बनते है। इन रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आप के घर में रखी कुछ चीजों का प्रभाव काफी गहरा असर डालता है, जिससे आप नजरअंदाज कर जाते है। आज हम आपके वैवाहिक जीवन को सुखदपूर्ण बनाए रखने के लिए उन चीजों के बारे में बता रहें हैं जिसे अपनाकर आप अपने पार्टनर के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकती है। तो जानें शादी का बाद की जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए आपको अपने बेडरूम से किन-किन चीजों को करना होगा दूर….

यह भी पढ़े – सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम!

iamge source:

1. वॉल पेटिंग-
नए शादीशुदा जोड़े के बेडरूम में किसी भी हिस्से में अवसाद के समय की पेटिगंस नहीं होनी चाहिए। इन पेटिग्स से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिसका असर आपके गृहस्थ जीवन में भी पड़ता है।

image source:

2. पूरे बालों में तेल लगाएं-
अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं बालों की जड़ो पर ही तेल लगाती है, जो कि गलत है। आपको जड़ों के साथ बालों पर भी तेल लगाना चाहिए। इससे बाल मजबूत बनते है।

image source:

3. सही दिशा में रखें पैसे-
कमरे में पैसे रखने की जगह के विषय में बात करें तो उत्तर या पूर्व दिशा इसके लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है। इससे आपकी जिंदगी हमेशा खुशहाल बनी रहती है।

image source:

4. किचन-
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार सभी चीजों को सही दिशा में रखने से हर समस्या का समाधान बड़ी ही असानी के साथ हो जाता है, इसलिए किचन में रखी चीजों की ओर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके लिए गैस सिलेंडर को रखने की दिशा का चुनाव दक्षिण और पूर्व की ओर करें। पानी से भरी चीजों को आप उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखें।

image source:

यह भी पढ़े – आप भी बनने जा रही है दुल्हन, तो रखें इन 4 बातों का खास ख्याल

5. वॉल पेंट के लिए सही रंगों का चुनाव-

शादी के बाद अपने बेडरूम को सुसज्जित करने के लिए आप अपने रूम में सही रंगों का ही चुनाव करें, जो आपकी जिंदगी को खुशहाल बनाने में आपकी मदद करें। इसके लिए आप हल्का हरा, हल्‍का ब्‍लू, रोज पिंक जैसे हल्के रंगों का चुनाव कर सकती हैं। लाल या चटक गहरे रंग को अपनी दीवारों पर करने से बचें।

image source:

 

Share.

About Author

hellois31
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3