_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/makeup-hacks-to-save-you-from-blunders/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/makeup-hacks-to-save-you-from-blunders/remove-your-makeup-before-sleeping/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

लकड़ी की कंघी से बालों को होगा यह फायदा

हम में से कई लोग बालों को बनाने के लिए प्लास्टिक की कंघी का इस्तेमाल करती हैं। रोजाना बालों पर कंघा करने से बालों का झड़ना भी शुरू हो जाता है। अगर आप भी प्लास्टिक की कंघी का इस्तेमाल करने के कारण इन सारी परेशानियों का सामना कर रहीं हैं, तो ऐसे में हम आपको बता दें कि आप अपने कंघी को बदलकर इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। जी हां, अगर आप भी इस समस्या से जुझ रहीं हैं, तो ऐसे में आप लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कि लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से हमें और किस तरह के फायदे होते हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः बालों को लंबाई बढ़ाता है यह कारगर उपाय

1. कंडीशनर
लंबे बालों के लिए यह कंघी काफी फायदेमंद होती है। सिर में तेल लगाकर इस कंघी से बाल बनाने से हमारे बाल काफी चमकदार और स्मूथ हो जाते हैं। यह एक प्राकृतिक कंडीशनर की तरह काम करती है।

image source:

2. रूसी
बालों में रूसी की समस्या अक्सर देखने को मिलती है। भले ही आप कितने भी शैम्पू या दवाओं का सेवन कर लें, लेकिन यह रूसी आसानी से नहीं हटती है। ऐसे में आप इस लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल कर अपने बालों से रूसी को साफ कर सकती हैं।

image source:

यह भी पढ़ेः बालों में सुंदर चमकदार निखार चाहिए तो लगाएं यह हेयर मास्क

3. गीले बालों का टूटना करें कम
जब कभी हम शैम्पू करने के बाद अपने बालों को बनाने लगती हैं, तो बालों का टूटना देख हमें काफी रोना आता है। लेकिन अब आपको टूटते बालों की समस्या से डरने की कोई जरूरत नहीं है। आप लकड़ी की इस कंघी का इस्तेमाल अपने बालों में शैम्पू करने के बाद कर सकती हैं।

image  source:

4. ब्लड सर्कुलेशन
लकड़ी की कंघी हमारे स्कैल्प के लिए काफी अच्छी होती है। इससे हमारे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है। इतना ही नहीं, बालों में लकड़ी की कंघी इस्तेमाल करने से माइग्रेन की समस्या भी दूर हो जाती है। जिन लोगों के सिर की त्वचा कमजोर और नाजुक होती है, उनके लिए लकड़ी की कंघी काफी फायदेमंद होती है।

image source:

यह भी पढ़ेः लंबे बालों के लिए इन 6 टिप्स का करें इस्तेमाल

 

Share.

About Author

hellois35
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3