_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids/things-to-keep-in-mind-to-make-your-bond-stronger-with-your-kids-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर पर बनाएं बेहतरीन हेयर स्प्रे

अपने चेहरे और हाथ, पैर के साथ-साथ आजकल की महिलाएं अपने बालों की सुंदरता को लेकर भी काफी ज्यादा सजग रहती हैं। उनके बाल मजबूत हैं या नहीं, इसके साथ उनका लुक कैसा आ रहा इन सब के लिए महिलाएं ना जाने कितने जतन करती हैं। कोई पार्लर में जाकर अपने बालों में निखार लाने की कोशिश करता है तो कोई बाजार से तरह-तरह के प्रोडक्ट खरीद कर। वहीं जिन महिलाओं के बाल सीधे नहीं टिकते वह इसके लिए भी काफी परेशान रहती हैं। बाजार से खरीदे गए महंगे प्रोडक्ट भी कभी-कभी उनकी समस्या का समाधान नहीं कर पाते। ऐसे में आज हम आपके लिए इस समस्या का एक बेहतरीन समाधान लेकर आए हैं।

natural hair spray1Image Source:

यहां हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर काफी आसानी से बनाए जा सकने वाले एक हेयर स्प्रे के बारे में। यह किफायती होने के साथ-साथ बनाने में तो आसान है ही, साथ ही बालों पर इसका असर भी बहुत अच्छा होता है।

आपको बता दें कि घर पर बनाए जाने वाले इस हेयर स्प्रे में अल्कोहल नाम मात्र का नहीं होता, जबकि यह तो आप जानती ही होंगी कि मार्केट में बिकने वाले हेयर स्प्रे में अल्कोहल सबसे मेन होता है। सबसे खास बात यह है कि यह हेयर स्प्रे बालों को नेचुरल रूप देकर उन्हें संवारता है। ऐसे में यह उन लोगों के लिए काफी कारगर साबित हो सकता है जिनके रूखे बाल हैं। तो चलिए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।

आवश्यक सामग्री-

  • 1 कप गरम पानी
  • 2 टेबलस्पून चीनी
  • 7-8 बूंद संतरे या नीबू का रस
  • 1 स्प्रे बोतल
natural hair spray2Image Source:

स्प्रे बनाने की विधि- सबसे पहले चीनी को गर्म पानी में डालें और इसे पूरी तरह घुलने दें। इसके बाद उसमें थोड़ा सा वह तेल डालें जिसकी खुशबू आपको पसंद हो। इसे अच्छी तरह से मिलाने के बाद स्प्रे वाली बोतल में भर लें। इसको इस्तेमाल करने के लिए पहले इसे थोड़ी मात्रा में प्रयोग करके देखें। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि यह आपको सूट कर रहा है या नहीं। विश्वास करिये इस बेहतरीन स्प्रे के एक बार इस्तेमाल से ही आपको अपने बालों में काफी फर्क नजर आने लगेगा, लेकिन इसके साथ ही इस बात पर भी गौर करें कि इसे ज्यादा या बार-बार इस्तेमाल ना करें। यह बात भी समझें कि अगर कोई प्रोडक्ट आपको अच्छा लग रहा है तब भी उसे ज्यादा यूज ना करें। ऐसा करना आपकी स्किन या बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।

natural hair spray3Image Source:
Share.

About Author

hellois21
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3