_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

डार्क लिपस्टिक में खूबसूरत होंठ पाने के लिए दें इन टिप्स पर ध्यान

 

महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप करती हैं। चेहरे का मेकअप करने के लिए हमें गालों, बालों, आंखों एवं होठों के लिए अलग-अलग मेकअप करने की जरूरत पड़ती हैं। पतले व गुलाबी होंठ एक अलग ही आकर्षण पैदा करते हैं। इन सब के अलावा होठों के लिए अनेक रंगों के लिपस्टिक ट्रेंड मौजूद हैं। जिन महिलाओं ने लिपस्टिक लगाना अभी शुरू ही किया हैं उनके लिए डार्क कलर की लिपस्टिक लगाना थोड़ा मुश्किल काम होता हैं। होठों पर डार्क लिपस्टिक का परफेक्ट टोन पाना एक तरकीब भरा काम हैं। आइए जानते हैं लिपस्टिक लगाने के इन्हीं टिप्स के बारे में…

यह भी पढ़ें – लिपस्टिक लगाते समय इन स्टेप्स को करें फॉलो

1. होठों को तैयार करना (Prep your lips)-

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को तैयार करें। जिससे आपको लिपस्टिक लगाने से नैचुरल फिनिश मिल सके। इसके लिए हफ्ते में एक बार होठों पर हल्का-हल्का ब्रश करना चाहिए। इससे लिपस्टिक लगाने से पहले अच्छा बेस तैयार हो जाएगा।

Prep your lipsImage Source: 

2. फाउंडेशन लगाना (Buff lips with foundation)-

स्मूद बेस तैयार होने के बाद अपने होठों पर फाउंडेशन लगाएं। जिससे आपके होठों पर डार्क लिपस्टिक के कलर की परफेक्ट शेड दिखाई दे सके।

Buff lips with foundationImage Source: 

यह भी पढ़ें – लिपस्टिक को अपने फेस पर लंबे समय तक ठीक रखने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

3. लिप लाइनर का प्रयोग करें (Now, line your lips with lip liner)-

फाउंडेशन लगाने के बाद अपने ऊपरी एवं निचले होठों के बाहरी किनारों को लिप लाइनर से लाइन खींचे और परफेक्ट फिनिश पाने के लिए कॉटन बड की मदद लें।

line your lips with lip linerImage Source: 

4. ऐसे लगाएं लिपस्टिक (Apply lipstick)-

ब्रश एवं ब्लॉट की मदद से अपने होठों पर इस तरह डार्क लिपस्टिक लगाएं। लिपस्टिक को टिश्यू पेपर से ढक दें। इसके ऊपर थोड़ी-सा ट्रांसलुसेंट पाउडर छिड़के। अब पुनः लिपस्टिक को लगाएं।

Apply lipstickImage Source: 

यह भी पढ़ें – बोल्ड लुक पाना चाहती हैं तो जरूर ट्राई करें यह पांच रंग की लिपस्टिक

याद रखने योग्य कुछ सुझाव (Few tips to remember)-

• यदि आपने डार्क लिपस्टिक लगाना शुरू ही किया हैं तो आप अपने त्वचा की टोन के अनुरूप ही लिपस्टिक कलर का चुनाव करें। डार्क लिपस्टिक लगाने से बचें।
• हमेशा ऐसे रंगों से बचे जो आपके दांतों को पीला करते हो।
• कभी-कभी डार्क कलर लिपस्टिक लगाने से आपके होंठ छोटे दिखते हैं। इससे बचने के लिए आप अपने होठों के बीच में ग्लॉस लगाएं। जिससे आपके होंठ भरे हुए दिखाई देंगे।

Share.

About Author

hellois22
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3