_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/making-bun-can-sometimes-damage-your-hair/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=43791","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

साड़ियो को सूट में बदल कर दे एक स्टाइलिश लुक

कपड़े एक ऐसी चीज हैं जो हर कोई खरीदना पसंद करता हैं इतना ही नहीं कई बार तो हमारे पास इतने सारे कपड़े हो जाते है कि हमें समझ ही नहीं आता है कि हम उनका क्या करें। लेकिन सबसे बड़ी परेशानी तो तब होती हैं जब हम अपने लिए कोई साड़ी लेते है और उसका फैशन पुराना होने के बाद फिर कोई और साड़ी ले लेते है और ऐसे में हमारे पास कई सारी साड़िया हो जाती हैं लेकिन ऐसे में वो साड़िया किसी भी काम नहीं आती है क्योंकि उनका फैशन पुराना हो चुका होता हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी इन साड़ियो को एक अलग लुक दे सकती हैं और उनका दुबारा प्रयोग भी कर सकती हैं।

1. बनारसी साड़ी या फिर ब्रॉकेड सिल्क साड़ी
हर किसी के पास एक बनारसी साड़ी या फिर एक ब्रॉकेड सिल्क साड़ी तो जरुर होती है लेकिन एक दो बार पहनने के बाद जब उसका फैशन नहीं रहता हैं तो आप उसे एक नया लुक दे सकती हैं। आप उन साड़ियो से अपने लिए एक डिजाइनर सूट बना सकती है। अगर आप सोच रही है कि इसका सूट अच्छा नहीं लगेगी तो ऐसा नही हैं

Amazing Ways to Reuse Old Sarees for stylish suits1Image Source:

2. प्लेन जॉर्जट साड़ी
प्लेन साड़ी तो हर किसी के पास होती है लेकिन प्लेन साड़ी कुछ दिन पहनने के बाद पुरानी लगने लगती है तो ऐसे में आप उस साड़ी को एक अलग लुक देने तथा उसे दोबारा प्रयोग करने के लिए एक अच्छा सा सूट बना सकती है। इतना ही नहीं आप चाहे तो उस सूट को और अच्छा बनाने के लिए उस पर कुछ और प्रिंट भी जोड़ सकती हैं जिससे वो और भी ज्यादा अच्छा लगने लगेगा।

Amazing Ways to Reuse Old Sarees for stylish suits2Image Source:

3. पोलका डॉट्स वाली साड़ियां
पोलका डॉट्स वाली साड़ी भी हर किसी के पास देखने को मिल जाती हैं लेकिन यह साड़ियां भी ज्यादा समय तक फैशन में नही बनी रहते है तो ऐसे में आप चाहे तो अपने लिए दुप्पटे बना सकती हैं या फिर कोई अन्य तरह की ड्रेस भी बना सकती है यह हर तरह से अच्छा ही लगेगा।

Amazing Ways to Reuse Old Sarees for stylish suits3Image Source:

4. प्रिंटेड साड़ियां
अक्सर हम अपन लिए कई अलग-अलग रंग के प्रिंट वा डिजाइन की साड़िया ले लेते है लेकिन जब हमे कोई अन्य प्रिंट पसंद आता है तो आप उस साड़ी को पहनना छोड़ देते है तो ऐसे में आप उन साड़ियों से अपने लिए कुर्ते बना सकते है तथा उन कुर्तो को एक अलग लुक देने के लिए कई अलग-अलग डिजाइन में बना सकती हैं। जिससे उनका लुक और निखर जाएगा।

Amazing Ways to Reuse Old Sarees for stylish suits4Image Source:

5. अलग-अलग रंगो वाली साड़ी
दो रंगो का एक साथ मिक्स वाली सड़ियां भी काफी फैशन में थी लेकिन यह साड़ियां भी ज्यादा नहीं पहनी जाती हैं अगर आप उन साड़ियों को दोबारा से प्रयोग करना चाहती हैं तो इसके लिए आप उन्हे एक अलग डिजाइन की सूट का लुक दे सकती हैं। आज कल वैसे भी दो अलग-अलग रंगो वाली वन साइड वाले सूट को काफी पसंद किया जा रहा हैं।

Amazing Ways to Reuse Old Sarees for stylish suits5Image Source:
Share.

About Author

hellois69
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com