_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/important-to-keep-your-weight-under-control/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रात को सोने से पहले लगाएं नारियल तेल, त्वचा को मिलेंगे कई फायदे

अक्सर महिलाएं नारियल तेल का इस्तेमाल अपने बालों पर करती हैं। इतना ही नहीं, यह हमारी पसीने के बदबू को भी दूर करता हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रात को सोने से पहले नारियल तेल का इस्तेमाल करने से आप अपनी त्वचा की कई परेशानियों को दूर कर सकती हैं। जिससे आपकी त्वचा खूबसूरत बनेंगी। आइए जानते हैं नारियल तेल से होने वाले फायदों के बारे में…

यह भी पढ़ें – सिर्फ शैम्पू और तेल ही नहीं, इन चीजों के इस्तेमाल से भी पाएं खूबसूरत बाल

1. मजबूत और चमकदार नाखूनों के लिए (For strong and shiny nails)-

नारियल तेल के इस्तेमाल से आप अपने नाखूनों को मजबूत और चमकदार बना सकती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप रात को सोने से पहले इस तेल को अपने नाखूनों पर लगाकर मसाज करें। इसके अलावा इसमें एंटी-फंगल प्रोपर्टीज होती हैं, जो आपको नेल इंफेक्शन से भी बचाएगी।

For strong and shiny nailsimage source:

2. स्ट्रेच मार्क्स के लिए (For stretch marks)-

इसमें कैप्रिक एसिड, लॉरिक, विटामिन ई पाया जाता हैं जो स्ट्रेच मार्क्स की परेशानी को खत्म करने का काम करता हैं। इसे प्रॉब्लम एरिया पर अच्छी तरह लगाकर पांच मिनट तक मसाज करें। इससे स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर होगी।

For stretch marksimage source:

यह भी पढ़ें – नारियल के तेल में चावल पकाने से कम होती है चावल की कैलोरी

3. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए (For healthy and glowing skin)-

अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो ऐसे में आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी स्किन को मॉइश्चराइज भी करता हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने पूरे चेहरे पर इसकी पतली लेयर लगाएं और सुबह चेहरे को पानी से धो लें।

For healthy and glowing skinimage source:

4. झुर्रियों के लिए (For wrinkles)-

झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल काफी फायदेमंद होता हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप अपने चेहरे पर हल्के हाथों से नारियल तेल को लगाएं और सुबह होने पर चेहरे को पानी से धो लें।

For wrinklesimage source:

यह भी पढ़ें – अदरक के तेल से बनाएं अपने बालों को चमकदार, जानें कैसे?

Share.

About Author

hellois78
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3