_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

परफ्यूम की खुशबू को लंबे समय तक बनाएं रखने के लिए अपनाएं यह टिप्स

एक अच्छी खुशबू आपका दिन बनाने के लिए काफी होती है। वह लोग जिनके शरीर से गंदी दुर्गंध आती है, वह अक्सर अपने शरीर में परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि शरीर की दुर्गंध को दूर करने के लिए केवल परफ्यूम को लगाना ही नहीं बल्कि इसे लंबे समय तक टिकाना भी आना चाहिए। अगर आप भी चाहती हैं कि आपके शरीर में लंबे समय तक परफ्यूम की खुशबू बने रहें तो ऐसे में आप इन 5 टिप्स को अपनाएं और आपको इन टिप्स को अपनाकर सचमुच फर्क दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ेः कुछ टिप्स परफ्यूम लगाने और खरीदने के लिए

1 बालों में परफ्यूम लगाएं
परफ्यूम का इस्तेमाल अगर आप अपने बालों पर करती हैं, तो ऐसे में इसकी खुशबू लंबे समय तक टिकी रहती है। लेकिन आप कभी भी आपने बालों में परफ्यूम का इस्तेमाल सीधे ना करें, क्योंकि ऐसा करने से आपके बाल बेजान हो सकते हैं। इसलिए परफ्यूम का इस्तेमाल करते समय अपने बालों में कंघा चलाते रहें।

Apply Perfume1Image Source:

2 कोहनी में अंदर की तरफ
अब तक हम सभी अपनी कलाई में परफ्यूम का इस्तेमाल करती आएं थे, क्योंकि हमें ऐसा लगता था कि ऐसा करने से लंबे समय तक इसकी खुशबू टिकी रहेगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप अपनी कलाई की जगह अगर कोहनी में अंदर की तरफ परफ्यूम को स्प्रे करेंगी तो ऐसे में आपके परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी।

Apply Perfume2Image Source:

यह भी पढ़ेः परफ्यूम में मिलाए जाने वाले केमिकल्‍स हो सकते है खतरनाक…

3 कान के ऊपरी हिस्से के पीछे
कई लोग कान के पास परफ्यूम को लगाते हैं, लेकिन कान के पीछे परफ्यूम लगाने से परफ्यूम ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता है, ऐसे में आप अपने कान के ऊपरी हिस्से के पीछे परफ्यूम लगाकर इसकी खुशबू को पूरे दिनभर महसूस कर सकती हैं। कान के ऊपरी हिस्से के पीछे परफ्यूम का इस्तेमाल करने से आप जिसके गले लगेंगी, उन्हें भी अच्छा लगेगा क्योंकि उन्हें आपके परफ्यूम की खुशबू आएगी।

Apply Perfume3Image Source:

4 घुटने के पीछे
घुटने के पीछे परफ्यूम का इस्तेमाल करके आप इसकी खुशबू को लंबे समय तक टिका सकती हैं। हम जानते हैं कि आपको भी अभी तक इस बारे में पता नहीं था। आपको बता दें कि हमारे शरीर में घुटने के पीछे से ही गर्माहट निकलती है, जिससे आप पूरे दिन परफ्यूम की खुशबू को बनाएं रख सकती हैं।

Apply Perfume4Image Source:

5 नाभि
आप शरीर में नाभि में परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपकी नाभि से गर्माहट निकलती है, जो कि पूरे दिन परफ्यूम की खुशबू को बनाएं रखती है। परफ्यूम का इस्तेमाल रोजाना नाभि पर करने से हमारे शरीर में पूरा दिन इसकी खुशबू बनी रहती है।

Apply Perfume5Image Source:

यह भी पढ़ेः स्किन पर परफ्यूम का लंबा असर रखें इन 6 तरीकों से

अगर आप परफ्यूम को लंबे समय तक टिकाना चाहती हैं तो इन टिप्स का इस्तेमाल करें

  1.  परफ्यूम को लगाने के बाद रब ना करें। रब करने से परफ्यूम की खुशबू खत्म हो जाती है।
  2.  अगर आपके परफ्यूम की खुशबू ज्यादा तेज है तो ऐसे में आप हवा में कुछ परफ्यूम स्प्रे करके उस जगह खड़े हो जाएं।
  3.  परफ्यूम को अपने कपड़ों पर कभी ना छिड़के। आप इसे अपनी त्वचा पर लगा सकती हैं।
  4.  किसी भी परफ्यूम को बिना टेस्ट करें इस्तेमाल ना करें।
  5.  अपने लाइफस्टाइल के अनुसार ही परफ्यूम का इस्तेमाल करें।
Share.

About Author

hellois89
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com