_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी करने से पहले पुरूषों से जरूर पूछें यह सवाल

शादी हर किसी के लिए खास होती है यह एक ऐसा बंधन होता है जिसको दोनों ही अपनी मर्जी से निभाने का वादा करते है। आज कल इस बंधन की अहमियत नई पीढ़ी में थोड़ा कम हो चली है। लेकिन समाज में आज भी इस रिश्ते की उपयोगिता बरकरार है। शादी से पहले लड़के और लड़कियों की पहली मुलाकात बेहद ही अहम होती है। अक्सर यह मुलाकात ही हमारी जिदंगी को सही दिशा देने का काम करती है। इस कारण इस मुलाकात में हमें अपने होने वाले पार्टनर से सभी सवालों को खुलकर पूछ लेना चाहिए। अपनी जिदंगी का सही फैसला लेने के लिए सामने वाले के बारें में जानना बेहद ही जरूरी है। इस मुलाकात में महिलाओं को किसी भी बात को घुमा फिराकर पूछना नहीं चाहिए। जिस भी बात को करें साफ साफ करें ताकि सामने वाला भी उस बात को समझकर उस बात का जवाब सहीं तरीके से दे सके। शादी से पहले की मुलकात में इन सवालों को पूछना चाहिए।

1 पहले किसी के साथ संबंध थे?
पहली मुलाकात में अपने पार्टनर से यह जरूर जान लें कि उसका पहले किसी लड़की के साथ संबंध रहा है या नहीं। अगर रहा भी है तो कितने समय तक और कितना ज्यादा रहा हैं। वैसे इस टॉपिक पर बात करने से दोनों ही बचते है। लेकिन इस बारे में पहले से ही जान लेने से आने वाले रिश्तों में मधुरता बनी रहती हैं।

वन नाइट स्टैंडImage Source:

2 वन नाइट स्टैंड के बारें में विचार क्या है?
अपने होने वाले पार्टनर से वन नाइट स्टैंड के बारे में जानने की कोशिश करें। इस बारें में जानने का प्रयास करें कि सामने वाले को यह कितना सही और कितना गलत लगता है। अगर सामने वाले को सही लगता है तो बिना देरी किए जो भी सवाल दिमाग में आए पूछ लेने चाहिए। इस तरह के सवाल के बारे में जानने से आपको उनकी लाइफस्टाइल के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

महिलाओं का मॉडर्नImage Source:

3 महिलाओं का मॉडर्न कपड़े पहनना ठीक या नहीं?
मॉर्डन कपड़े भी शादी के बाद लड़ाई की वजह बन जाते हैं। इसलिए शादी से पहले ही पूछ लेना चाहिए कि आपके होने वाले पार्टनर को मॉर्डन कपड़े पहनना पंसद है या नहीं। जिससे भविष्य में कपड़ों को पहनने की वजह से कभी लड़ाई न हो और इन कपड़ो के पहनने पर रोक टोक भी न हो।

महिलाओं का कामImage Source:

4 महिलाओं का काम करना पंसद या नहीं?
हमारे देश में अधिकतर महिलाओं को शादी के बाद अपना जॉब छोड़कर घर में ही अन्य कामों में ध्यान देना होता है। शादी के बाद उनका करियर समाप्त हो जाता है। इसलिए पहली ही मीटिंग के दौरान इस बात को पूछ लेना चाहिए कि शादी के बाद वो आपको काम करने देगें या नहीं।

कुकिंग कर लेतेImage Source:

5 कुकिंग कर लेते हैं या नहीं?
शादी के बाद घर संभालने और खाना पकाने की जिम्मेदारी वाइफ को ही संभालनी पड़ जाती है। इस तरह के मामलों में पुरूष जरा पीछे ही रहते है। मगर पहली मुलाकात में ही इस सवाल को पूछ लेना चाहिए। काम करने वाली महिलाओं के पास शादी के बाद घर में खाना बनाने का समय ही नहीं मिलता।

इतने समय तकImage Source:

6 इतने समय तक शादी क्यों नहीं की?
इस पहली मीटिंग में पुरूष से अभी तक शादी न करने की वजह के बारे मे भी जरूर पूछे। इस सवाल से आपको सामने वाले की सोच के बारे में भी पता चल जाएगा।

महिला मित्रों कीImage Source:

7 महिला मित्रों की लिस्ट कितनी लंबी है?
सामने वाले से यह भी जान लेना चाहिए कि उसकी लाइफ में कितनी महिलाएं दोस्त है। इसे पहले ही जान लेने से आप किसी महिला और अपने होने वाले पार्टनर के बीच किसी गलतफहमी का शिकार न हो जाएं। यह वजह भी कई बार झगड़ो की वजह बनती है।

8 पुराने रिवाजों के प्रति राय जानना?
शादी के बाद आपको पुराने रीति रिवाजों के मुताबिक हमेशा साड़ी न पहननी पड़े। इस कारण आपको पहली मुलाकात में ही पूछ लेना चाहिए कि पुरूष पुराने रीति रिवाजों के बारें में क्या सोचते है। पुरूष अगर मॉर्डन विचारों का हुआ तो सभी तरह की समस्या से बचा जा सकता है।

9 एक्स से अभी भी बात करते हैं क्या?
पहली मुलाकात में यह भी जानें की अगर पुरूष पहले भी किसी के साथ रिलेशनशिप में थे तो वह उसके साथ कितने दिनों तक रहें और अब उनका उस महिला के साथ कैसा संबंध है। उनके वार्तमान रिश्ते के बारें में जानना बेहद ही जरूरी होता है।

200486326-001Image Source:

इन सभी सवालों को जानने के बाद ही सामने वाले को अपना बनाने की सोचें।

Share.

About Author

hellois35
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3