_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आई मेकअप हटाते समय ना करें यह गलती

 

आंखें हैं तो दुनिया रंग-बिरंगी दिखती हैं और यदि अपनी आंखें ही सुंदर हों, तो देखने वाले देखते ही रह जाते हैं। आंखों की सुंदरता नैचुरली होती हैं, लेकिन जिनकी आंखें नैचुरली सुंदर नहीं होती हैं वे महिलाएं आई मेकअप के द्वारा अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। महिलाएं आजकल अपने मेकअप के प्रति काफी सजग रहती हैं। उनके बैग में हमेशा विभिन्न प्रकार के मेकअप आइटम्स रहते हैं। परन्तु, एक्सपर्ट की राय हैं कि सोने से पहले अपना मेकअप भी जरूर हटा लें। चेहरे का मेकअप वैसे तो आसानी से हट जाता हैं लेकिन जब बात आती हैं आई मेकअप की तो इसमें सावधानी बरतनें की जरूरत होती हैं, क्योंकि हमारी आंखें नाजुक होती हैं। अपने आई मेकअप को सही तरीके से हटाने के लिए इन बातों का रखें ख्याल..

आई मेकअपImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन 4 फेस्टिव मेकअप लुक को जरूर करें ट्राई

1. कॉटन पैड को एक ही बार इस्तेमाल करें (cotton pad use only one time)-

अक्सर महिलाएं अपनी आंखों के मेकअप को हटाते समय कॉटन पैड को बार-बार यूज करती है, तो ऐसे में हम आपको बता दें कि कॉटन पैड को बार-बार इस्तेमाल करने से आंखों का मेकअप फैल जाता है। इसलिए आप ऐसा करने से बचें।

cotton pad use only one timeImage Source: 

2. आई मेकअप हटाने के लिए नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें (use normal water for removing eye Makeup)-

आई मेकअप को साफ करने के लिए सिर्फ एक कॉटन पैड ही काफी नहीं होता हैं। बल्कि इसे हटाने के लिए किसी दूसरे कॉटन पैड को या किसी सॉफ्ट कपड़े को पानी में डुबोकर आई मेकअप को अच्छी तरह से साफ किया जाता हैं।

use normal water for removing eye MakeupImage Source: 

यह भी पढ़ें – शादी एंव पार्टी में जाने के लिये ऐसे करें मेकअप

3. रगड़ने की गलती ना करें (Not rub your Eyes)-

हमारी आंखों की स्किन काफी नाजुक होती हैं तो ऐसे में आई मेकअप को हटाते समय रगड़ने की गलती ना करें। बल्कि इसे हल्के हाथों से हटाएं। इससे बचने के लिए एक बार कॉटन पैड को आईलिड्स पर इस्तेमाल करने के बाद इसे हल्का मोड़ लें। आंखों को रगड़ने से अच्छा होगा कि आप कॉटन की सहायता से ही इसे अच्छे से साफ करें।

Not rub your EyesImage Source: 

4. गलत तरीके से ना हटाएं (Do not use wrong method to clear your Eyes)-

आई मेकअप को हटाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता हैं। इसे हटाने के लिए आप पहले हल्के हाथ से आईलिड्स को अंदर के किनारों से बाहर की ओर तक स्वाइप करें। इसके बाद आईलिड्स के ऊपर से शुरूआत करते हुए लैशलाइन तक स्वाइप करें। इससे आपका आई मेकअप अच्छी तरह से साफ हो जाएगा और आपकी स्किन को भी नुकसान नहीं पहुंचेगा। ध्यान रखें कि आई मेकअप को हटाते समय आंखों को बंद रखें।

Do not use wrong method to clear your EyesImage Source: 

यह भी पढ़ें – ऐसे पाएं श्रद्धा कपूर जैसा ड्रीमी समर मेकअप लुक

Share.

About Author

hellois36
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3