_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

थ्रेडिंग के बाद न करें ये गलतियाँ, हो सकता हैं नुकसान

चेहरा हमारा आईना होता हैं और इसकी सुंदरता लोगों को आकर्षित करती हैं। मुंह से कुछ न बोलकर भी हमारा चेहरा बहुत कुछ बोल जाता हैं। हमारे चेहरे की सुंदरता हमारी आँखों पर भी निर्भर करती हैं और हमारी आँखों की सुंदरता आईब्रो पर। लंबी और घनी आईब्रो हमारी खूबसूरती को बढ़ाती हैं, पर कई बार उपयुक्त पोषण नहीं मिलने से या हार्मोनल में गड़बड़ी से आईब्रो की ग्रोथ ठीक से नहीं हो पाती हैं। अपनी आईब्रो को एक अच्छी शेप एंड साइज देने के लिए महिलाएँ अक्सर थ्रेडिंग करवाती हैं और इसे करवाने के बाद होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए वह कुछ गलतियाँ कर बैठती हैं। जिससे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। आइए जानते हैं थ्रेडिंग के बाद कौन – सा काम नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें – चेहरे के आकार के अनुसार करें भौंहों की थ्रेडिंग

1. मेकअप (Makeup) – 

आपको बता दें आप जब भी थ्रेडिंग करवाती हैं तो आप 24 घंटे बाद ही मेकअप करें। इसके तुरंत बाद मेकअप करने से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो सकती हैं जिससे आपकी खूबसूरती कम हो सकती हैं।

Makeupimage source:

2. जलन (Irritation) –

अक्सर थ्रेडिंग के बाद उस हिस्से पर जलन होने लगती हैं। ऐसे में आप बार – बार उस हिस्से को रगड़ने या खुजलाने लगते हैं तो आप ऐसा भूलकर भी ना करें। इसकी बजाए आप चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और फिर गुलाब जल और एलोवेरा की मिला कर उस जगह पर हल्के हाथों से मसाज करें।

Irritationimage source:

यह भी पढ़ें – थ्रेडिंग के बारे में आप नहीं जानती होंगी यह 5 बातें

3. मॉइस्चराइज़र (Moisturizer) –

कुछ महिलाएँ इसे करवाने के बाद ऐसे ही छोड़ देती हैं। जिससे स्किन में रूखापन आ जाता हैं और इसके कारण खुजली और जलन होने लगती हैं। ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए आप थ्रेडिंग के बाद उस हिस्से को मॉइस्चराइज़र लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें।

Moisturizer1image source:

4. उंगलियों से छुना (To touch with fingers) –

इसे करवाने के बाद उस हिस्से को बार – बार न छुएं। आपको बता दें बार – बार छुने से आपको इन्फेक्शन या खुजली की परेशानी हो सकती हैं।

To touch with fingersimage source:

यह भी पढ़ें – थ्रेडिंग के बाद होने वाले पिंपल को रोकने के उपाय

Share.

About Author

hellois100
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3