_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन चीजों का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कभी ना करें

हर लड़की की यह ख्वाइश होती है कि वह सबसे सुंदर दिखें। सुंदर दिखने के लिए वह अपने चेहरे पर कोई ना कोई उपचार करती ही रहती हैं। इन कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स से आपके चेहरे को काफी नुकसान होते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि आपको अपने चेहरे पर किन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जिससे आपके चेहरे को नुकसान पहुंचता है।

यह भी पढ़ेः टमाटर से बने फेसपैक से लाएं चेहरे की खोई चमक

1 बॉडी लोशन
आपके शरीर के और हिस्सों के मुताबिक आपके फेस की त्वचा पतली होती है, इसलिए आप बॉडी लोशन को भूलकर भी अपने फेस पर ना लगाएं। चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने से आपके त्वचा पर पिंपल्स निकल सकते हैं।

body lossonimage source:

यह भी पढ़ेः चेहरे एवं बालों को सुंदर व चमकदार बनाने के लिए अपनाए दही से बना पैक

2 सिरका
सिरका का इस्तेमाल कभी भी अपने फेस पर ना करें। खासकर तब जब आपके घर पर होने वाला सिरका काफी पुराना हो गया हो। ऐसा इसलिए क्योंकि सिरका एसिडिक नेचर का होता है, जिससे हमारी त्वचा में रेशिश हो जाते हैं।

Vinegarimage source:

3 नींबू
नींबू का इस्तेमाल भी कभी त्वचा में सीधा नहीं करना चाहिए। नींबू का पीएच लेवल काफी अधिक होता है, जिससे हमारे नाजुक चेहरे पर रेशिश होने का खतरा बना रहता है।

lemon3image source:

यह भी पढ़ेः साबुन का इस्तेमाल किए बिना, ऐसे रखें अपने चेहरे को साफ

4 रबिंग एल्कोहल
आप भले ही इसका इस्तेमाल किसी छोटी मोटी चोट में करती हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल कभी भी फेस पर ना करें। इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से काफी नुकसान होते हैं।

rubbing alcolholimage source:

5 गर्म पानी
अपना चेहरा हमेशा ठंड़े पानी से ही धोएं। गर्म पानी से फेस को धोने से हमारे इसकी प्राकृतिक नमी गायब हो जाती है। जिससे हमारे चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है।

hot waterimage source:

यह भी पढ़ेः चेहरे पर निखार लाने के लिए भारत में बेस्ट हैं यह 10 क्रीम-लोशन

Share.

About Author

hellois14
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3