_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/tips-for-hair-growth-of-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी के बाद शारीरिक संबंधों से दूरी बनाने से सेहत पर पड़ता है बुरा असर

शादीशुदा लाइफ में शारीरिक संबंध बनाना काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन संबंधों को बनाने से रिश्तों में मजबूती आती है। शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से हमारे सेहत को काफी नुकसान पहुंचते हैं। इससे दूरी बनाने से हमारा शरीर धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जितना जरूरी एक दूसरे पर भरोसा और प्यार करना है, उतना ही जरूरी संबंध बनाना भी है। अगर आप भी शारीरिक संबंध से दूरी बना लेती हैं तो इससे आपकी सेहत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। चलिए जानते है शारीरिक संबंध न बनाने से होने वाले कुछ नुकसानों के बारे में…

Avoiding physical intimacy after marriage may harm you introimage source:

यह भी पढ़ेः जाने शारीरिक संबंध बनाने के बाद त्वचा में निखार क्यों आता है

1. तनाव (stress)
शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से रक्त प्रवाह बढ़ने लगता है, जिससे तनाव भी बढ़ने लगता है। इससे मुक्त होने के लिए आपको अपने पार्टनर के साथ रोजाना संबंध बनाने चाहिए।

stressimage source:

2. दिल से संबंधित बीमारियां (Heart related problem to a couple)
अगर आप भी सेहतमंद रहना चाहती हैं तो ऐसे में एक्सरसाइज करना काफी जरूरी है। आप शायद इस बात को ना जानती हो, लेकिन शारीरिक संबंध भी एक तरह की एक्सरसाइज का ही काम करते हैं। शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से मसल्स और हॉर्मोन्स पर इसका बुरा असर पड़ता है और इससे हार्ट संबंधी खतरे बढ़ जाते हैं।

Heart related problem to a couple1image source:

यह भी पढ़ेः शारीरिक संबंध कम करने से शरीर पर पड़ते हैं ऐसे दुष्प्रभाव

3. कमजोर इम्यून सिस्टम ( Weak immune system)
शारीरिक संबंध एक तरह की एक्सरसाइज होती है। इससे आप स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं। शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से इम्यून सिस्टम भी कमजोर होने लगता है।

Weak immune systemimage source:

4. रिश्तों में टकराव (Conflicts in relationships)
शारीरिक संबंध से दूरी बनाने से रिश्तों में धीरे-धीरे कमजोरी आने लगती है। ऐसा करने से पति पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को नहीं समझ पाते हैं।

Conflicts in relationshipsimage source:

यह भी पढ़ेः शारीरिक संबंध बनाने से पहले लड़के करते हैं यह चीजें नोटिस

Share.

About Author

hellois49
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com