_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-fairer-skin/use-tomato-juice/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रक्षाबंधन के खास अवसर पर मेहंदी के इन डिजाइन को लगाना ना भूलें

रक्षाबंधन का त्यौहार ऐसे तो भाई और बहन के बीच के प्रेम का प्रतीक होता है। इस त्यौहार में बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं और उसकी लंबी आयु की कामना करती हैं, तो वहीं भाई अपनी बहन की रक्षा करने की कसम खाता है। इसे और भी खास बनाने के लिए बहनें अपने हाथों में मेहंदी लगाती हैं। अगर आप भी रक्षाबंधन के इस खास अवसर को और भी यादगार बनाना चाहती हैं तो आप भी मेहंदी के कुछ नए डिजाइन को अपना सकती हैं। मेहंदी के इन नए डिजाइन को अपने हाथों पर लगाकर आपके हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी।

mehndi designs for rakshabandhan6

Image Source:
  •  सभी महिलाओं और लड़कियों को मेहंदी से काफी प्यार होता है, महिलाएं मेहंदी लगाने का कोई अवसर नहीं छोड़ती हैं।
mehndi designs for rakshabandhan1Image Source:
  •  अगर आप इस रक्षाबंधन पर कुछ नए डिजाइन बनवाने के बारे में सोच रहीं हैं तो ऐसा जरूर करें। इसके साथ ही आप अपने कंधों पर भी डिजाइन बनवा सकती हैं।
mehndi designs for rakshabandhan2Image Source:
  •  अगर आपको मेहंदी से भरे हुए हाथ पसंद हैं तो आप इस तरह भी मेहंदी लगा सकती हैं। यह बेहद सुंदर दिखाई देती है। ऐसे डिजाइन को अपने हाथों में लगाकर आप आसानी से अपने हाथों की सुंदरता को बढ़ा सकती हैं।
mehndi designs for rakshabandhan3Image Source:
  •  मेहंदी के रंग को डार्क करने के लिए आप बाजार में मिलने वाले तेल को हाथों पर लगा सकती हैं।
mehndi designs for rakshabandhan4Image Source:
  •  मेहंदी को डार्क करने के लिए आप इसे कम से कम 4 घंटों तक ही सूखाएं। 4 घंटों का समय मेहंदी को सूखाने के लिए काफी हैं। मेहंदी को आप किसी भी शुभ अवसर में आसानी से लगा सकती हैं।
mehndi designs for rakshabandhan5Image Source:
Share.

About Author

hellois38
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3