_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ऑफिस जानें में हो रहीं हो देरी तो काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

 

जब कभी हमें अपने काम पर जाने के लिए देरी हो रही होती है तो ऐसे में मेकअप टिप्स हमारे बहुत ही काम आते हैं। मेकअप से हमारा पूरा लुक बदल जाता है। सुबह ऑफिस के लिए तैयार होते समय हम यही सोचती हैं कि हम किस तरह से अपने लुक को परफेक्ट बनाएं और कपड़ों का चयन करने के बाद दिमाग में मेकअप का ही ख्याल आता है। आज हम आपको आज कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिनका इस्तेमाल आप ऑफिस जाने में देरी होने पर कर सकती हैं। आइए इन मेकअप टिप्स के बारे में विस्तार से जानें।

यह भी पढ़ेः ऑफिस जानें वाली गर्भवती महिलाएं इन उपायों से रहेंगी फ्रेश व हेल्दी

1. सही तरीके से फाउंडेशन लगाएं (Apply foundation correctly)

Apply foundation correctlyImage Source: 

फाउंडेशन से हमारे चेहरे में चमक आने लगती है। मेकअप करते समय हम में से कई लड़कियां इस स्टेप को छोड़ देती हैं। इसलिए आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करना ना भूलें।

यह भी पढ़ेः ऑफिस में पहनती हैं सलवार सूट तो इन बातों का रखें ख्याल

2. अपने डार्क सर्कल्स को हल्का करें (Lighten your dark circles in right way)

Lighten your dark circles in right wayImage Source: 

यह मेकअप हैक बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर आप काम पर जानें के लिए लेट हो रहीं हैं और आप अपने डार्क सर्कल्स को कंसील करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कंसीलर का इस्तेमाल कर इन्हें लाइट कर सकती हैं।

3. ब्लेंडिंग स्पंज का इस्तेमाल करना (Use blending sponge)

Use blending spongeImage Source: 

यह मेकअप हैक आपके लुक को लंबे समय तक टिकाएं रखती है। आप अपनी उंगलियों और ब्रश का इस्तेमाल करने के बजाय ब्लेंडिंग स्पंज का इस्तेमाल कर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप केवल उसे हल्के से पानी में भिगो लें और फिर अपने चेहरे में फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ेः ऑफिस जाने की हो जल्दी तो ये ब्यूटी टिप्स करेंगे आपकी मदद

4. लिपस्टिक को मेल्ट करें (Melt your lipsticks)

Melt your lipsticksImage Source: 

अगर लिपस्टिक के टूटने से आप लिप कलर का इस्तेमाल नहीं कर रहीं हैं, तो ऐसे में आप टूटी हुई लिपस्टिक को चम्मच में रखकर इसे मेल्ट कर लें। इसके बाद इस पिघली हुई लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

5. बेबी पाउडर से मोटी पलकें (Thick lashes with baby powder)

Thick lashes with baby powderImage Source: 

आप भी अगर अपनी पतली आइलेशिश से परेशान हैं तो ऐसे में आप इस मेकअप टिप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी पलकों पर मस्कारा का इस्तेमाल करने से पहले बेबी पाउडर को अपनी पलकों में लगा लें। बेबी पाउडर का इस्तेमाल करके आपकी पलकें लंबी और सुंदर हो जाएंगी।

ऊपर बताए गए इन सभी मेकअप टिप्स का इस्तेमाल कामकाजी महिलाओं को तब जरूर करना चाहिए, जब वह काम पर जानें के लिए लेट हो रहीं हों।

यह भी पढ़ेः ऑफिस में काम के दौरान ऐसे रखें अपनी सेहत का खास ख्याल

Share.

About Author

hellois26
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3