_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मानसून में इस तरह का मेकअप करने से बचें

हर लड़की का सपना होता है कि वह सभी तरह के मौसम में सुंदर दिखें। लेकिन मौसम में होने वाले बदलाव के कारण, यह जरा मुश्किल हो जाता है। हम आपको बता दें कि आप भी अगर सुंदर दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, तो यह मेकअप मानसून के मौसम में आपका साथ नहीं दे पाएगा। जी हां, मानसून के मौसम में मेकअप का इस्तेमाल करने से पहले जरा इन बातों को जान लें, क्योंकि मानसून में मेकअप आपके लुक को बेहतरीन नहीं बना पाएगा।

यह भी पढ़ेः मानसून में किए जाने वाले खास मेकअप

आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताने जा रहें हैं कि आपको मानसून के मौसम में किस तरह के मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

1. द कोहल काजल लुक को भूल जाएं (The Kohl Kajal look)

The Kohl Kajal lookimage source:

कोहल काजल हमारी आंखों को भले ही सुंदर लुक देता हो, लेकिन आप इस बात को जान लें कि आप इस मेकअप लुक को मानसून के मौसम में कैरी नहीं कर सकती हैं। आप इसकी जगह पर वॉटरप्रूफ लाईनर्स का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ेः मानसून के दौरान होने वाली स्किन प्रॉब्लम से पलभर में पाएं निजात

2. डेंप फाउंडेशन (Damp Foundation)

Damp foundationsimage source:

मानसून में अपने लुक को बेहतरीन बनाएं रखने के लिए आप लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करने के बजाय ऑयल फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो हल्के कॉस्मैटिक जैसे बी बी क्रीम, मैट या ऑयल फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः मानसून के समय बालों की देखभाल करने के लिए अपनाएं ये तरीके

3. क्रीम बेस्ड कंसीलर (Avoid Cream based concealers)

Avoid cream based concealersimage source:

इस दौरान आप क्रीम बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल करना बंद कर दें। हम आपको बता दें कि आप पिंपल्स और डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए क्रायॉन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

4. सीधे बाल (Straight hair)

Straight hairimage source:

हर लड़की अपने बालों को सीधे बनाए रखना पसंद करती है, लेकिन उमस भरे इस मौसम में ऐसा करना जरा मुश्किल है, क्योंकि इस मौसम में बाल चिपचिपे हो जाते हैं। आप इस मौसम में अपने बालों को नैचरूल ही रखें तो बेहतर होगा।

यह भी पढ़ेः मानसून में लंबे समय तक मेकअप को टिकाएं रखने के लिए अपनाएं यह टिप्स

5. बैंग्स को ट्राई ना करें (Never try bangs)

Never try bangsimage source:

बैंग्स को इस मौसम में ट्राई ना करें। ऐसा इसलिए क्योंकि बालों में पसीने के कारण वह चिपचिपे हो जाते हैं और इससे आपकी त्वचा सांस नहीं ले पाती है, जिससे स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती है।

6. मस्कारा का इस्तेमाल ना करें (Avoid mascara)

Avoid mascaraimage source:

आप परफेक्ट मेकअप लुक के लिए वॉटरप्रुफ मस्कारा का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में मस्कारा बह जाता है। अगर आप भी मानूसन के मौसम में मेकअप कर रहीं हैं तो ऊपर बताएं गए मेकअप लुक्स को कैरी करने से बचें।

यह भी पढ़ेः मानसून के मौसम में इस तरह करें घुंघराले बालों की देखभाल

Share.

About Author

hellois42
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com