_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-get-glowing-skin-using-sesame-oil/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-get-glowing-skin-using-sesame-oil/sunscreen-6/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल कर आप भी पा सकती हैं सुंदर त्वचा

 

ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल आजकल हर महिला करती है। गर्मियों के मौसम में ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल थोड़ा ज्यादा किया जाता है। इस दौरान हमारी त्वचा से पसीने बहुत ही आते हैं। हम आपको बता दें कि इस दौरान पिंपल्स होने का खतरा भी बना रहता है। इससे हमारी त्वचा की समस्याएं भी ज्यादा बढ़ने लगती है।लेकिन आप ब्यूटी टिप्स के बारे में जानकर अपनी त्वचा को सुंदर और फ्लॉलेस बना सकती हैं। आप भी ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करके अपने लुक को निखार सकती हैं।

यह भी पढ़ेः इन 6 फैशन टिप्स से आप भी दिख सकती हैं साड़ी में लंबी

1. रोजाना एक्सफोलिएट करें (Regular Exfoliate)

आप रोजाना स्क्रबिंग करके अपनी त्वचा को पिंपल्स से मुक्त कर सकती हैं। आप एक बेहतरीन एक्सफोलिएट प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा तरोताजा महसूस करेगी। इस ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल हर लड़की को करना चाहिए।

Regular ExfoliateImage Source: 

2. मास्क लगाना ना भूलें (Don’t forget the mask)

यह ब्यूटी टिप एक ब्यूटी स्पा की तरह होता है। अगर आप थके हुए हैं तो ऐसे में आप अपनी डल स्किन पर मास्क लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आपको अपनी त्वचा में एक अलग सी चमक देखने को मिलेगी।

Don’t forget the maskImage Source: 

यह भी पढ़ेः चेहरे पर कभी ना करें इन 7 चीजों का इस्तेमाल

3. मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें (Apply moisturizer)

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को हाइड्रेट करना बहुत ही अच्छा होता है। लेकिन आप पहले यह जान लें कि आपके मॉइश्चराइजर में रिपेयर गुण शामिल है भी या नहीं। आप एक ऐसे मॉइश्चराइजर का चुनाव करें जो कि आपकी त्वचा का बचाव करने के साथ ही रूखेपन को भी दूर करें।

Apply moisturizerImage Source: 

4. थ्री इन वन कलर करेक्टर (Three in one colour corrector)

यह ब्यूटी टिप हर लड़की को ट्राई करना चाहिए। कलर करेक्टर से आप अपनी त्वचा के रंग को साफ कर सकती हैं। कलर करेक्टर का इस्तेमाल करने में समय जरा ज्यादा लगता है, जिसके कारण कई महिलाएं इस स्टेप को छोड़ देती हैं, लेकिन अब मार्केट में थ्री इन वन कलर करेक्टर उपलब्ध है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा में चमक पा सकती हैं।

Three in one colour correctorImage Source: 

यह भी पढ़ेः इन 12 ब्यूटी ट्रिक्स से शायद आप अब तक हैं अनजान

5. कोल्ड वैक्स स्ट्रीप्स (Cold Wax strips)

क्या आप हर महीने पार्लर जाने से परेशान आ गईं हैं? तो ऐसे में आप अनचाहे बालों से छुटकारा घर बैठे ही पा सकती हैं। हम अब आपको एक ऐसा ब्यूटी हैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए मददगार साबित होगी। आप वैक्सिंग की जगह घर पर वीट कोल्ड वैक्स स्ट्रीप्स का इस्तेमाल कर अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं।

Cold Wax stripsImage Source: 

6. पर्पल हिंट प्राइमर (Purple hint primer)

यह ब्यूटी हैक उन लड़कियों के लिए बहुत ही उपयोगी होता है, जो कि फाउंडेशन का इस्तेमाल रोजाना करना पसंद नहीं करते हैं। हम आपको बता दें ऐसे में आप प्राइमर का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को निखार सकती हैं। मार्केट में प्राइमर व्हाइट से परपल तक उपलब्ध है। हम भारतीय लोगों की स्किन टोन पर पर्पल प्राइमर ज्यादा सूट करता है।

Purple hint primerImage Source: 

आप भी इन ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को आसानी से दमका सकती हैं। इससे आपकी त्वचा में अलग सी चमक देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ेः शादियों के इस सीजन में साड़ी के ये 3 स्टाइल जरूर करें ट्राई

Share.

About Author

hellois8
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3